Categorized | लखनऊ.

राहुल जी देश और प्रदेश में विकास पर जोर देते हैं

Posted on 02 May 2010 by admin

कांग्रेस पार्टी के 125वें वर्ष में प्रवेश करने के उपलक्ष्य में उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा पूरे प्रदेश में चलायी जाने वाली दस कांग्रेस यात्राएं सम्बन्धित जिलों की विधानसभाओं एवं ब्लाकों में जनजागरण कर जनसभाएं, नुक्कड़ सभाएं और नरेगा की चौपालें, सूचना का अधिकार कानून की चौपालें करते हुए आम जन द्वारा मिल रहे व्यापक जनसमर्थन से उत्साहपूर्वक आगे बढ़ रही हैं।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि बाराबंकी में सांसद श्री जगदिम्बका पाल के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस यात्रा के भ्रमण करने के दौरान आज जैतपुर पहुंचने पर आयोजित विशाल जनसभा को अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री दिग्विजय सिंह(पूर्व मुख्यमन्त्री म0प्र0), स्थानीय सांसद श्री पी.एल.पुनिया, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं सांसद श्री अजहरूद्दीन ने सम्बोधित किया।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव श्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि राहुल जी देश और प्रदेश में विकास पर जोर देते हैं, दलितों और गरीबों के विकास की बात करते हैं। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा दलितों और गरीबों के हितों के लिए लड़ाई लड़ी है और आगे भी लड़ेगी। उन्होने आवाहन किया कि जनता कांग्रेस पार्टी का सहयोग दे और कंाग्रेस पार्टी दलितों, गरीबों की लड़़ाई लड़ेगी। उन्होने कहा कि उ0प्र0 में केन्द्र से विभिन्न योजनाओं के लिए आये धन में भ्रष्टाचार किया जा रहा है। गरीबों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। आज सार्वजनिक वितरण प्रणाली का लाभ आम जनता और गरीबों को नहीं मिल रहा है। आज बिजली नहीं मिल रही है, राशन गरीबों को नहीं मिल रहा है। उन्होेने कहा कि भाजपा प्रदेश में धर्म के नाम पर जनता को बांटने का कार्य कर रही है। कांग्रेस पार्टी चाहती है कि हिन्दू और मुसलमान प्रेम मोहब्बत के साथ रहेंऔर मिलकर कार्य करें तभी देश की तरक्की हो सकती है। कंाग्रेस पार्टी सबको जोड़ने का कार्य करती है और भाजपा बांटने का कार्य करती है।

सांसद श्री जगदिम्बका पाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का गौरवमयी इतिहास है। कांग्रेस पार्टी ने इस देश के विकास के लिए कार्य किया है। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार गरीबों, दलितों, अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाओं के लिए धन देती है और प्रदेश सरकार उस धन में भ्रष्टाचार करती है जिसके चलते गरीबों को उसका वाजिब लाभ नहीं मिल पा रहा है।

सांसद श्री अजहरूद्दीन एवं सांसद श्री पी.एल.पुनिया ने कहा कि कांग्रेस यात्रा को जनता का जो भारी समर्थन मिल रहा है इससे साफ हो गया है कि उ0प्र0 में परिवर्तन की लहर चल गई है और जनता का प्रदेश सरकार से पूरी तरह मोह भंग हो चुका है। उन्होने कहा कि गरीबों, दलितों और अल्पसंख्यकों का हित कंाग्रेस पार्टी में ही सुरक्षित है। कांग्रेस पार्टी ही दलितों, गरीबों और अल्पसंख्यकों की सच्ची हितैषी है। इस मौके पर वरिष्ठ कंाग्रेस नेता श्री अमीर हैदर एडवोकेट, जिलाध्यक्ष श्री फव्वाद किदवई, श्रीमती सन्तोष श्रीवास्तव, श्री राम जियावन यादव, श्रीमती सुषमा सिंह एवं श्री फतेह बहादुर सिंह आदि मौजूद रहे।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि सोनभद्र से प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष श्री शेखर बहुगुणा के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज जनपद इलाहाबाद में झूसी विधानसभा क्षेत्र में पहुंचीं, जहां जिला कंाग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित जनसभा केा प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने सम्बोधित किया। जनसभा को श्री शेखर बहुगुणा, प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता श्री जावेद उर्फी, श्यामकृष्ण पाण्डेय, श्री अनिल द्विवेदी, श्री तस्लीमुद्दीन आदि ने भी सम्बोधित किया।

इस मौके पर प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ. जोशी ने कहा कि कांग्रेस यात्रा का मकसद कंाग्रेस पार्टी की उपलब्धियों और कांग्रेस द्वारा देश एवं प्रदेश के लिए किये गये कार्याें को जन-जन तक पहुंचाना एवं केन्द्र सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं का प्रचार करना है। उन्होने कहा कि राहुल जी प्रदेश में विकास की राजनीति चाहते हैं। पिछले बीस वषोZं में उ0प्र0 में कभी धर्म के नाम पर और कभी जाति के नाम पर समाज को बांटने का कार्य गैर कांग्रेसी दलों द्वारा किया गया है। कांग्रेस पार्टी सिर्फ और सिर्फ विकास की राजनीति चाहती है, यही सोनिया जी और राहुल जी की मंशा है। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा दिये गये लाखों करोड़ रूपये जो गरीबों और अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए था उसमें प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार और लूट किया, जिसके चलते आम जनता को उसका लाभ नहीं मिला। डॉ. जोशी ने प्रदेश की वर्तमान सरकार को जड़ से फेंकने के लिए जनता का अवाहन किया।

सीतापुर से अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के सचिव श्री अब्दुल मन्नान के नेतृत्व में चल रही कंाग्रेस यात्रा के आज विधानसभा क्षेत्र साण्डी, जनपद हरदोई में पहुंचने पर कांग्रेसजनों एवं स्थानीय जनता द्वारा जबर्दस्त स्वागत किया गया। साण्डी में आयोजित जनसभा को श्री बृजराज किशोर दीक्षित पूर्व चेयरमैन- जिला परिषद, प्रदेश सचिव श्री रंजन दीक्षित, पूर्व विधायक श्री खालिद गौरी, युवा अध्यक्ष श्री शशिभूषण शुक्ला उर्फ शोले आदि ने सम्बोधित किया। कल यह यात्रा गोपामऊ विधानसभा क्षेत्र में जनजागरण करेगी।

सहानपुर से प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष श्री राजेन्द्र शर्मा, पूर्व विधायक के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस याात्रा ने आज कस्बा खतौली में व्यापक जनजागरण किया। कल कांग्रेस यात्रा में अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 दिग्विजय सिंह(पूर्व मुख्यमन्त्री म0प्र0) स्थानीय फलावदा कस्बे में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

वाराणसी से श्री राजेशपति त्रिपाठी पूर्व एमएलसी के नेतृत्व में चली कंाग्रेस यात्रा आज चन्दौली पहुंची, जहां जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा सैय्यद रजा कस्बे में आयोजित विशाल जनसभा को राष्ट्रीय सचिव-सांसद श्री परवेज हाशमी, सांसद श्री राजबब्बर, सांसद श्री महावल मिश्रा, सांसद डॉ. संजय सिंह, सूचना का अधिकार टास्क फोर्स के चेयरमैन श्री शैलेन्द्र सिंह ने सम्बोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी की नीतियों, कार्यक्रमों को गिनाते हुए जनता से कांग्रेस का समर्थन करने की अपील की।

उल्लेखनीय है कि अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी जी द्वारा दिनांक 14अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती पर अम्बेडकरनगर से झण्डी दिखाकर रवाना किये जाने के उपरान्त विभिन्न तिथियों में शुरू होने वाली दस कंाग्रेस सन्देश यात्राएं अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर रही हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in