Categorized | लखनऊ.

मंहगाई के मुद्दे पर भारत बन्द का बहुजन समाज पार्टी का कोई लेना देना नहीं

Posted on 27 April 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने कहा है कि मंहगाई के मुद्दे पर भारत बन्द का ऐलान करने वाले 13 राजनैतिक दलों के गठबंधन से बहुजन समाज पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि सर्वसमाज के सभी वर्गों की सच्ची हितैशी पार्टी होने के कारण बी0एस0पी0 हमेशा जनता की समस्याओं को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है। उन्होंने कहा कि जनता की आवाज बुलन्द करने वाली बी0एस0पी0 मंहगाई के मुद्दे पर पूरी तरह जनता के साथ है।

सुश्री मायावती ने कहा कि 13 दलों के राजनैतिक गठबंधन द्वारा देश में महंगाई के मुद्दे पर भारत बन्द का ऐलान किया गया था। इस मुद्दे पर उनकी पार्टी को इसलिए कोई ऐतराज नहीं है, क्योंकि मंहगाई का मुद्दा देश के आम आदमी से सीधे जुड़ा है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 का मानना है कि राजनैतिक दलों को लोकतान्त्रिक व्यवस्था के अन्दर शान्तिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदशZन करने का पूरा अधिकार है, लेकिन प्रदशZन की आड़ में कानून को अपने हाथ में लेने का, लोक व्यवस्था भंग करने का तथा सार्वजनिक सम्पत्ति नश्ट करने का किसी को भी अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि जनता के मुद्दों के नाम पर राजनैतिक दलों द्वारा सरकारी तथा निजी सम्पत्ति को क्षति पहुंचाने, तोड़-फोड़ करने, जनता के साथ दुव्र्यवहार और सामान्य जन-जीवन को बाधित करने के कार्य को बी0एस0पी0 और उसकी सरकार पूरी तरह अनुचित मानती है।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि कुछ राजनैतिक पार्टियों, खास-तौर पर समाजवादी पार्टी द्वारा जनता से जुड़े मुद्दों के नाम पर आज प्रदेश में जो कुछ किया गया वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और इसकी जितनी भी निन्दा की जाये कम है। उन्होंने कहा कि शासन के वरिश्ठ अधिकारियों को उनके द्वारा पूर्व में ही सख्त निर्देश दिये गये थे कि लोकतान्त्रिक तरीके से शान्तिपूर्ण विरोध प्रदशZन के अलावा यदि किसी पार्टी द्वारा निजी या सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने अथवा लोक व्यवस्था भंग करने की कोिशश की जाती है तो उसके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाये ताकि जनता को कठिनाई न होने पाये।

सुश्री मायावती ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण और निन्दनीय है कि सपा के लोगों ने अपने पुराने हथकण्डों को अपनाते हुए मंहगाई के मुद्दे की आड़ में विरोध प्रदशZन का नाजायज फायदा उठाने की कोिशश की। उन्होंने कहा कि सपा के गुण्डों एवं अराजक तत्वों ने सरकारी एवं निजी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने, व्यापारियों के साथ अभद्र व्यवहार कर उन्हें बाजार बन्द करने के लिए धमकाने, लोगों के साथ मारपीट कर दहशत फैलाने तथा लोक व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने का भरपूर प्रयास किया। उन्होंने कहा कि अपने चरित्र के अनुरूप सपा के गुण्डों, बदमाशों एवं अराजक तत्वों ने बन्द के नाम पर लखनऊ, इलाहाबाद एवं गाजियाबाद में ट्रेनों को रोकने का प्रयास किया। लखनऊ में सपा कार्यकताZओं द्वारा खाली खड़ी तीन बसों को आग के हवाले कर कानून को अपने हाथ में लेने का पूरा प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि सपा का यह रवैया अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण एवं अशोभनीय है। इससे साफ जाहिर होता है कि सपा के लोगों को जनता के हितों से कोई लेना-देना नहीं है वे केवल प्रदशZन के नाम पर नौटंकी कर रहें हैं और इसकी आड़ में गुण्डें एवं अराजक तत्व सम्पत्तियों को और जन-जीवन को नुकसान पहुंचाने का कुित्सत प्रयास कर रहें हैं।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि मेरे सख्त आदेशों के फलस्वरूप अधिकारियों द्वारा सपा के इन अराजक तत्वों के विरूद्ध सख्त से सख्त और त्वरित कार्यवाही की गई और सुनििश्चत किया गया कि प्रदेश में कहीं भी जनता के अमन-चैन में खलल न पड़ने पाये और सम्पत्ति को नुकसान न पहुंचने पाये। उन्होंने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को यह भी सुनििश्चत करने के निर्देश दिये हैं कि बन्द के नाम पर गुण्डा-गदीZ करने वालों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाये।

सुश्री मायावती ने प्रदेश की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि जनता ने समझदारी से काम लेते हुए सपा की मंसूबों पर पानी फेर दिया और सपा का यह प्रदशZन राज्य में पूरी तरह से फ्लाप रहा और सपा के गुण्डा एवं अराजक तत्व कहीं भी शान्ति-व्यवस्था भंग करने में कामयाब नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि जनता सपा की करतूतों को अब भली-भान्ति समझ चुकी है, इसीलिए वह सपा के इस बन्द में उसके साथ नहीं खड़ी हुई और बी0एस0पी0 की सरकार को पूरा सहयोग दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in