Categorized | लखनऊ

दस कांग्रेस सन्देश यात्राएं अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर रही हैं

Posted on 22 April 2010 by admin

कांग्रेस पार्टी के 125वें वर्ष में प्रवेश करने के उपलक्ष्य में उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा पूरे प्रदेश में चलायी जाने वाली दस कांग्रेस यात्राएं सम्बन्धित जिलों की विधानसभाओं एवं ब्लाकों में जनसभाएं, नुक्कड़ सभाए और नरेगा की चौपालें, सूचना का अधिकार कानून की चौपालें, करते हुए आम जन द्वारा मिल रहे व्यापक जनसमर्थन एवं उत्साहपूर्वक आगे बढ़ रही हैं।

उल्लेखनीय है कि अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी जी द्वारा दिनांक 14अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती पर अम्बेडकरनगर से झण्डी दिखाकर रवाना किये जाने के उपरान्त विभिन्न तिथियों में शुरू होने वाली दस कंाग्रेस सन्देश यात्राएं अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर रही हैं।

प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि उपरोक्त कंाग्रेस सन्देश यात्राएं आज अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण के तहत प्रात: रवाना हुईं। जनपद सीतापुर की यात्रा राष्ट्रीय सचिव श्री अब्दुल मन्नान के नेतृत्व में चल रही यात्रा अपने निर्धारित क्षेत्रों के तहत व्यापक जनसम्पर्क करते हुए जनजागरण कर रही है। वहीं वाराणसी से पूर्व एमएलसी श्री राजेश पति त्रिपाठी के नेतृत्व में यात्रा आज आजमगढ़ में पहुंचकर जनजागरण किया।  सन्तकबीर नगर से चलने वाली यात्रा विधायक श्री ईश्वर चन्द्र शुक्ला के नेतृत्व में आज बढ़पुर से शुरू हुई। झांसी से पूर्व मन्त्री श्री रणजीत सिंह जूदेव के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज समथर पहुंच चुकी है। इसी प्रकार सोनभद्र से श्री शेखर बहुगुणा के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज मिर्जापुर में पहुंचकर व्यापक जनसम्पर्क किया। बुलन्दशहर से विधायक श्री प्रदीप माथुर के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज अपने क्षेत्र में कई नुक्कड़ सभाएं कर जनजागरण किया। गोरखपुर से श्री भोला पाण्डेय के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा आज कुशीनगर से शुरूहोकर रास्ते में विभिन्न छोटी-बड़ी जनसभा करके कंाग्रेस पार्टी की नीतियों कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाया। सुलतानपुर से चली यात्रा आज विधान परिषद दल के नेता श्री नसीब पठान के नेतृत्व में बछरावां(रायबरेली) में जनसभा के उपरान्त कई अन्य जनसभाएं करते हुए व्यापक जनजागरण किया। इसी प्रकार सहारनपुर से प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष-पूर्व विधायक श्री राजेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में चलने वाली यात्रा,  बिजनौर से चलने वाली यात्रा आज विधायक श्री संजय कपूर के नेतृत्व में विधानसभावार भ्रमण कर ब्लाक मुख्यालय होते हुए जनजागरण कर रही है। यात्राओं का स्थानीय लोगों द्वारा भरपूर समर्थन मिल रहा है। कई-कई स्थानों पर यात्रा का जबर्दस्त स्वागत किया गया।

उल्लेखनीय है कि सन्तकबीर नगर से चली यात्रा का नेतृत्व सांसद श्री जगदिम्बका पाल, सुलतानपुर से चली यात्रा का नेतृत्व सांसद श्री पी.एल.पुनिया एवं बिजनौर से चली यात्रा का नेतृत्व सांसद श्री प्रवीन सिंह ऐरन कर रहे थे। जिन्हें 21अप्रैल को संसद में िव्हप जारी होने के कारण संसद की कार्यवाही में भाग लेने के लिए जाना पड़ा, जिनके स्थान पर क्रमश: विधायक श्री ईश्वर चन्द्र शुक्ला, विधान परिषद दल के नेता श्री नसीब पठान एवं विधायक श्री संजय कपूर उन यात्राओं का नेतृत्व कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in