Categorized | लखनऊ.

बेहतर कानून व्यवस्था और लोककल्याण के कार्यो के लिए बधाई दी

Posted on 19 March 2019 by admin

लखनऊ 19 मार्च 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने योगी सरकार के 2 वर्ष पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बेहतर कानून व्यवस्था और लोककल्याण के कार्यो के लिए बधाई दी। डाॅ. पाण्डेय ने कहा कि केन्द्र सरकार की गरीब कल्याण की विकासपरक योजनाओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने बेहतर रूप से अंजाम दिया है। उत्तर प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाते हुए सशक्त कानून व्यवस्था व लोककल्याणकारी योजनाओं से जन-जन के मन को प्रफुल्लित करने वाले ऊर्जावान नेतृत्व को भय, भूख, भ्रष्टाचार पर विजय के सफलतम 2 वर्षो के लिए बधाई।
प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि 2 वर्ष पूर्व प्रदेश में जब अंधेरा छटा, सूरज उगा और कमल खिला तो प्रदेश में नई आशाओं, आकांक्षाओं और उम्मीदों ने अंगडाई ली। योगी सरकार को जब प्रदेश की बागडोर मिली तो प्रदेश सरकार के सामने बिना पक्षपात के सबके साथ न्याय करने वाली सशक्त कानून व्यवस्था लागू करना बड़ी चुनौती थी। महिलाओं के साथ अत्याचार को रोकना, अवैध खनन, अवैध कब्जों पर पूर्णविराम के साथ मनचलों पर लगाम कसना भी बड़ी चुनौती थी। प्रदेश से पलायन कर रहे उद्योगों को प्रदेश में लाना, किसानों की आय को दो गुना करना, युवाओं के साथ नौकरियों के नाम पर हो रही लूट को कठोरता से रोकने के साथ ही प्रदेश को बिमारू राज्य से विकसित राज्य की ओर ले जाने का कठिन संकल्प भाजपा सरकार ने 2 वर्ष पूर्व लिया।
डाॅ. पाण्डेय ने कहा कि विगत 15 वर्षो में सपा-बसपा सरकार के तुष्टिकरण, वंशवाद, भ्रष्टाचार, गुण्डागर्दी और माफियाराज से प्रदेश में बनाए गए जंगलराज से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने रामराज की परिकल्पना के साथ सत्ता संभाली। उन्होंने कहा की 2 वर्षो की अवधि में प्रदेश में कानून का राज स्थापित हुआ है। आज अपराधी अपनी जमानत स्वयं रद्द करवा रहे है। युवाओं के साथ नौकरियों के नाम पर बेईमानी बंद हुई है और प्रदेश में हर नौकरी निष्पक्षता के साथ योग्यता के आधार पर युवाओं को मिल रही हैं। भाजपा सरकार ने यह निश्चित किया कि किसान की फसल का एक-एक दाना सरकार खरीदेगी और सरकार ने यह संकल्प पूरा करते हुए रिकार्ड 55 लाख मीट्रिक टन गेहूॅ की खरीद की। इस साल 42 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद हुई। अखिलेश सरकार के समय का बकाया गन्ना मूल्य भगतान भी किया गया। मोदी जी ने हर व्यक्ति को पक्का घर देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की और उत्तर प्रदेश सरकार ने 23 लाख से अधिक गरीबों के लिए आवास बनाकर कीर्तिमान स्थापित किया। माताओं एवं बहनों को धुएं से मुक्ति के लिए हर-घर में उज्जवला के माध्यम से गैस पहुंची। स्वच्छता मिशन के तहत योगी सरकार ने 1.71 करोड़ शौचालय बनवाकर प्रदेश को पहले पायदान पर पहुंचाया। किसान ऋणमोचन से लघु और सीमान्त किसानों के ऋण माफी व आलू का समर्थन मूल्य घोषित करके तथा बाजार हस्तक्षेप द्वारा आलू किसानों की खुशहाली के लिए योगी सरकार ने ऐतिहासिक काम किया है। किसान को 6 हजार वार्षिक किसान सम्मान निधि जैसे अभिनन्दनीय कार्य में मोदी सरकार के साथ योगी सरकार ने भी प्रदेश में पूरा साथ दिया।
डाॅ. पाण्डेय ने कहा कि किसी भी देश की संस्कृति उस देश का मान, सम्मान और अभिमान होती है। योगी सरकार ने अद्भुत और अभूतपूर्व प्रबंधन से कुंभ को भव्य और दिव्य बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और इसी का परिणाम है कि कुंभ के माध्यम से भारतीय संस्कृति ने पूरे विश्व को अपनी ओर आकर्षित किया है। योगी सरकार को सफल कुंभ के आयोजन के लिए बधाई।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in