Categorized | लखनऊ.

पावर कारपोरेषन प्रबन्धन की सजगता से सहायक समीक्षा अधिकारी की चयन परीक्षा में पकड़े गये दो सोल्वर

Posted on 13 September 2018 by admin

लखनऊ 13 सितम्बर 2018। उ0प्र0 पावर कारपोरेषन द्वारा सीधी भर्ती के माध्यम से की जाने वाली ऑन लाइन परिक्षाओं में अनियमितताओं को रोकने के लिये बरती गयी सावधानी के कारण आज सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा पहले दिन बिना किसी व्यवधान के सम्पन्न हो गयी। एक जगह पर परीक्षा में धांधली की कोषिष हुई तो तत्काल कारपोरेषन के परीक्षा पर्यवेक्षको के द्वारा धांधली पकड़ ली गयी। दो परिक्षार्थियों के स्थान पर परीक्षा (कक्ष) निरीक्षकों को परीक्षा देते हुये पकड़ा गया। चारों दोशियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराकर पुलिस के हवाले कर दिया गया। यह मामला गोरखपुर के परीक्षा केन्द्र स्वास्तिक ऑनलाइन, नौसढ़ चौक का है। इस केन्द्र को टी0सी0एस0 द्वारा परीक्षा हेतु लीज पर लिया गया था उ0प्र0 पावर कारपोरेषन के परीक्षा पर्यवेक्षकों द्वारा परीक्षार्थियों के जॉच में यह मामला पकड़ में आया।
उ0प्र0 पावर कारपोरेषन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा है कि कारपोरेषन की परीक्षायें बिना किसी अनियमित्ता के सही ढ़ग से हो इसके लिये सभी पुख्ता इंतजाम किये गये है। ऑन लाइन परीक्षा प्रक्रिया को हैकिंग से बचाने के लिये केन्द्रों पर सी0सी0टी0वी0, बायोमैट्रिक एवं जैमर की विषेश व्यवस्था की गयी है। कारपोरेशन, चयन परीक्षाओं को शत-प्रतिशत त्रुटि विहीन एवं निष्पक्ष कराने के लिये प्रतिबद्ध एवं मा0 मुख्यमंत्री एवं ऊर्जा मंत्री द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में कृत संकल्पित है। परीक्षाओं में कोई त्रुटि न हो इसके लिए सम्बन्धित अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किये गये हैं। प्रमुख सचिव ऊर्जा ने कहा है कि परीक्षा में किसी तरह की लापरवाही या षिकायत के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती हेतु ऑन लाइन कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (सी0बी0टी0) आज एवं 15 सितम्बर को होनी है। उक्त परीक्षा उ0प्र0 के 14 विभिन्न षहरों यथा, आगरा, अलीगढ़, इलाहाबाद, बरेली, गाजियाबाद, गोरखपुर, ग्रेटर नोयडा, झॉसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर एवं वाराणसी में 31 परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जा रही है।
आज की परीक्षा में गोरखपुर स्थित परीक्षा केन्द्र स्वास्तिक ऑनलाइन, नौसढ़ चौक, में दो परीक्षा निरीक्षकों को दो छात्रों के स्थान पर परीक्षा देते पकड़ा गया। कम्प्यूटर में प्रदर्शित अभ्यर्थी की मूल फोटो एविं बायोमेट्रिक के समय ली गयी फोटो से परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी का मिलान किये जाने पर फर्जी परीक्षा देने वाले को पकड़ने में परीक्षा पर्यवेक्षकों को सफलता मिली। परिक्षार्थियों के नाम दिलीप कुमारएवं अलमास खान तथा परीक्षा (कक्ष) निरीक्षकों रोशन कुमार प्रजापति एवं राजीव कुमार यादव के विरूद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। उपरोक्त परीक्षा में लगभग 55 हजार अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन किया गया है।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in