Categorized | लखनऊ.

महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा गया

Posted on 14 May 2018 by admin

केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की किसान विरोधी एवं जनविरोधी नीतियों के विरोध में आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद के निर्देश पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री गौरव चौधरी के आवाहन पर जनपद लखनऊ की तहसीलों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं एवं ब्लाक अध्यक्षांे के नेतृत्व में धरना दिया गया एवं उपजिलाधिकारियों के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा गया।
यह जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ के महामंत्री एवं मीडिया प्रभारी दीपेन्द्र मिश्रा ने बताया कि मलिहाबाद तहसील पर पीसीसी सदस्य श्री कमलकिशोर आनन्द, श्री मुन्ना लाल भारती, श्रीमती सरलेस रावत, श्री रामकिशन यादव, ब्लाक अध्यक्ष श्री हबीबुर्रहमान छोटे मियां एवं सुरेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में, मोहनलालगंज में ब्लाक अध्यक्ष श्री अनिल त्रिपाठी, श्री महादीन रावत, एआईसीसी सदस्य श्रीमती सिद्धिश्री एवं पीसीसी सदस्य श्री अभिषेक राज, श्री सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव, सरोजनीनगर में ब्लाक अध्यक्ष श्री सुनील यादव, पीसीसी सदस्य श्रीमती सुनीता रावत, श्रीमती सोनाली गुप्ता, श्री उमेश यादव, श्री सुनील पाल, श्री एस0के0 द्विवेदी के नेतृत्व में धरना दिया गया एवं ज्ञापन सौंपा गया। इसके साथ ही बख्शी का तालाब में ब्लाक अध्यक्ष श्री संतोष द्विवेदी, श्री आनन्द प्रताप सिंह एआईसीसी सदस्य, श्री रामपाल यादव पीसीसी सदस्य, श्री दीपेन्द्र मिश्रा, मतलबू रजा, महियालाल सिंह यादव, कमलेश, कमरूल हसन, मो0 फैजान, रूपनरायन त्रिवेदी, नसीर अहमद आदि के नेतृत्व में धरना दिया गया एवं ज्ञापन सौंपा गया।
श्री मिश्रा ने बताया कि उपजिलाधिकारी को सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में मंहगाई चरम पर है। मूलभूत आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों सहित एक तरफ जहां बिजली के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि कर दी गयी है वहीं डीजल एवं पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं जिससे मंहगाई बढ़ती जा रही है। भ्रष्टाचार चरम पर है। आये दिन सरकार के मंत्री ही सरकार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेर रहे हैं और भ्रष्टाचार के मामले समाचारपत्रों की सुर्खियां बन रहे हैं। प्रदेश का किसान त्रस्त और बेहाल है। गेहूं क्रय केन्द्रों पर भारी अनियमितताएं व्याप्त हैं। घटतौली से किसानों को अपनी उपज का सही मूल्य नहीं मिल पा रहा है। शिक्षा, स्वास्थ्य का बुरा हाल है। शिक्षण संस्थान लालफीताशाही के शिकार हो रहे हैं। किसानों को ढाई गुना लाभ की बजाय लागत मूल्य का भी भुगतान नहीं हो रहा है। अपराध दिनों-दिन बढ़ रहे हैं। हत्या, लूट, बलात्कार, डकैती की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। प्रदेश में भय का वातावरण व्याप्त है। प्रदेश सरकार की उदासीनता के चलते अधिकारी निरंकुश हो गये हैं। किसानों की ऋण माफी के प्रति प्रदेश सरकार पूरी तरह आंखे मूंदे हैं और सिर्फ बयानबाजी और झूठे आंकड़े पेश कर रही है। किसानों को उनकी अधिग्रहीत की गयी भूमि का समय से उचित मुआवजा नहीं मिल पा रहा है जिससे प्रदेश का किसान कराह रहा है। प्रदेश और केन्द्र सरकार पूरी तरह जनहित के मुद्दों पर विफल साबित हो रही है। अतः आपसे हम सभी कांग्रेसजन मांग करते हैं कि आप अपने स्तर से हस्तक्षेप करते हुए मंहगाई, भ्रष्टाचार से निजात दिलाने तथा किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य एवं अधिग्रहीत भूमि का समुचित मुआवजा समय से दिलाने एवं अपराध पर अंकुश लगाने व कानून व्यवस्था पटरी पर लाने हेतु केन्द्र व प्रदेश सरकार को निर्देशित करने की कृपा करें।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in