Categorized | लखनऊ.

आगामी 17 एवं 18 फरवरी को राजभवन में आयोजित की जा रही प्रादेशिक फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी-2018 का शुभारम्भ मा0 मुख्यमंत्री के कर-कमलों से कराने हेतु किया जाये अनुरोध: मुख्य सचिव

Posted on 17 January 2018 by admin

प्रत्येक वर्ष आयोजित होने वाली पुष्प प्रदर्शनी वर्तमान वर्ष में और अधिक बेहतर ढ़ंग
से आयोजित कराने हेतु नवीनतम पुष्प, फल एवं शाकभाजी प्रदर्शनी लगाने हेतु
भारत सरकार की अन्य शासकीय संस्थाओं को भी आमंत्रित किया जाये: राजीव कुमार

निजी पौधशाला स्वामियों को भी स्टाॅल लगाने तथा
शोभाकार पौधों बिक्री हेतु आमंत्रित किया जाये: मुख्य सचिव

प्रदर्शनी स्थल पर स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था नगर निगम, को आॅपरेटिव,
डेयरी फेडरेशन लिमिटेड एवं जल संस्थान लखनऊ द्वारा विगत वर्षों
की भांति कराया जाना सुनिश्चित किया जाये: राजीव कुमार

लखनऊ: 17 जनवरी, 2018

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार ने निर्देश दिये हैं कि आगामी 17 एवं 18 फरवरी को राजभवन में आयोजित की जा रही प्रादेशिक फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी-2018 का शुभारम्भ मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के कर-कमलों से कराने हेतु अनुरोध किया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये हैं कि प्रत्येक वर्ष आयोजित होने वाली पुष्प प्रदर्शनी वर्तमान वर्ष में और अधिक बेहतर ढ़ंग से आयोजित कराने हेतु नवीनतम पुष्प, फल एवं शाकभाजी प्रदर्शनी लगाने हेतु भारत सरकार की अन्य शासकीय संस्थाओं को भी आमंत्रित किया जाये। उन्होंने कहा कि निजी पौधशाला स्वामियों को भी स्टाॅल लगाने तथा शोभाकार पौधों की बिक्री हेतु आमंत्रित किया जाये।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में प्रादेशिक फल-शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी-2018 के बेहतर आयोजन हेतु विभागीय अधिकारियों की बैठक कर आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी स्थल पर स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था नगर निगम, को आॅपरेटिव, डेयरी फेडरेशन लिमिटेड एवं जल संस्थान लखनऊ द्वारा विगत वर्षों की भांति कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि भारत सरकार के प्रदेश स्थित औद्यानिक संस्थाओं यथा-सीमैप, एन.बी.आर.आई., सी.आई.एस.एच., आई.आई.वी.आर.-वाराणसी, प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालयों तथा उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग, उ0प्र0 के स्टाॅल लगाये जाने हेतु सम्बन्धित विभागों का सहयोग लिया जाये।
श्री कुमार ने यह भी निर्देश दिये कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, लखनऊ के स्तर से प्रतिभागियों एवं प्रदर्शनियों की जांच एवं सुरक्षा की जाये। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी स्थल पर इन्फारमेशन ब्यूरो स्थापित किये जाने के साथ-साथ निःशुल्क साहित्य वितरण की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाये। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी के अवलोकन हेतु स्कूल के बच्चों को भी आमंत्रित किया जाये।
बैठक में प्रमुख सचिव, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण श्री सुधीर गर्ग सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in