Categorized | Latest news

केन्द्र व राज्य सरकार समाज के सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखकर योजनाएं संचालित कर रही हैं: मुख्यमंत्री

Posted on 18 January 2018 by admin

समाज के प्रत्येक व्यक्ति को सम्मान के
साथ सशक्त बनाना हमारी प्राथमिकताओं में शामिलpress-611

प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश को नई दिशा व ऊर्जा मिली

समाज को सशक्त बनाकर ही एक भारत व
श्रेष्ठ भारत की संकल्पना को साकार किया जा सकता है

संवाद के माध्यम से समाज की
समस्याओं का समाधान सम्भव है

मदरसों का आधुनिकीकरण आज की आवश्यकता

प्रत्येक व्यक्ति को स्वावलम्बी बनाना राज्य सरकार का लक्ष्य

समाज की उन्नति के लिए अल्पसंख्यकों का
समावेशी विकास आवश्यक: केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री

मुख्यमंत्री ने 09 राज्यों के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रियों
की विकास समन्वय बैठक का उद्घाटन किया

सुरेन्द्रअग्निहोत्री, लखनऊ : 18 जनवरी, 2018
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि देश के वास्तविक विकास के लिए आवश्यक है कि समाज के सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनायी जाएं। इसके दृष्टिगत केन्द्र व राज्य सरकार विभिन्न योजनाएं संचालित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि समाज के प्रत्येक व्यक्ति को सम्मान के साथ सशक्त बनाना हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है।
मुख्यमंत्री जी ने यह विचार आज यहां तिलक हाॅल में आयोजित 09 राज्यों के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रियों की विकास समन्वय बैठक के उद्घाटन अवसर पर व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और यहां विविधताओं में भी एकता का दर्शन होता है। प्रत्येक नागरिक के हित को ध्यान में रखकर ही विकास किया जा सकता है। इसलिए हमें यह तय करना होगा कि समाज का कोई भी वर्ग उपेक्षित न रह जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश को एक नई दिशा व ऊर्जा मिली है। वर्तमान सरकार पारदर्शिता व बिना भेदभाव के साथ कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है। समाज को सशक्त बनाकर ही हम एक भारत व श्रेष्ठ भारत की संकल्पना को साकार कर सकते हैं। press-22
योगी जी ने कहा कि केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी जी की तत्परता से अल्पसंख्यक कल्याण सम्बन्धी कार्यों में तेजी आयी है। उन्होंने कहा कि संवाद के माध्यम से ही समाज की समस्याओं का समाधान सम्भव है। समाज का प्रत्येक तबका खुशहाल हो, इसके लिए उन्हें जागरूक करना आवश्यक है। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से हम समाज के जरूरतमंद लोगों को हुनर के माध्यम से जोड़कर रोजगार उपलब्ध करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मदरसों का आधुनिकीकरण आज की आवश्यकता है। हमारा लक्ष्य है कि प्रत्येक व्यक्ति स्वावलम्बी बने, जिससे विकास के लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सके।
इस अवसर पर केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि समाज की उन्नति के लिए अल्पसंख्यकों का समावेशी विकास आवश्यक है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार अल्पसंख्यकों का सशक्तिकरण बिना तुष्टिकरण के कर रही है। बालिकाओं को शिक्षित करके ही हम देश की प्रगति की बात सोच सकते हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पिछले 09 माह में अल्पसंख्यकों के हितों के दृष्टिगत किए गए कार्यों की सराहना की।
इस अवसर पर केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री श्री वीरेन्द्र कुमार, प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री लक्ष्मी नारायण चैधरी, समाज कल्याण मंत्री श्री रमापति शास्त्री, मुस्लिम वक्फ राज्य मंत्री श्री मोहसिन रजा, अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री श्री बलदेव ओलख, बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद, दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री श्री राजेन्द्र पाल गौतम, जम्मू और कश्मीर के समाज कल्याण मंत्री श्री सज्जाद गनी लोन, हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृष्ण कुमार बेदी, केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण सचिव श्री अमेजिंग लुईखम सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in