Categorized | लखनऊ.

झण्डा दिवस का मण्डलायुक्त व जिलाधिकारी को प्रतीक चिन्ह लगाकर शुभारम्भ

Posted on 07 December 2017 by admin

unnamed1सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त श्री अनिल गर्ग , जिलाधिकारी श्री कौशलराज शर्मा एवं अन्य अधिकारियों को झण्डा दिवस का प्रतीक चिन्ह ले0कर्नल (अ0प्रा0) शरद भट्ट ने लगाया। सभी अधिकारियों ने प्रतीक चिन्ह लगवाने के साथ ही यथोष्ट धनराशि सैनिको के कल्याणार्थ प्रदान की।
मण्डलायुक्त श्री अनिल गर्ग ने कहा कि यह दिवस भारतीय सशस्त्र बलों के सैनिको के कल्याण हेतु भारत की जनता की ओर से आर्थिक योगदान के लिए समर्पित दिन है, यह धनराशि से शहीद सैनिको के आश्रितों के कल्याण पर व्यय की जाती है। यह देश की सेना के प्रति सम्मान दिखाने उन जांवाज सैनिक के प्रति एकजुटता दिखने का दिन है जो देश की सुरक्षा में बलिदान हो गये। उन्होने कहा कि आधुनिक सैन्य इतिहास में भारतीय सैनिको ने हाईफा, रेजागंला, ,खेमकरन एवं कारगिल के मैदान में जो वीरता एवं शौर्य का प्रदर्शन किया विश्व में बेमिसाल है। भारतीय सेना ने प्राकतिक आपदाओं जो बचाव राहत कार्य किये वह भी भूरि-भूरि प्रशसनीय है। ऐसे में हर नागरिक का दायित्व बनता है कि सैनिक कल्याण कोष में अपना यथा सम्भव योगदान दें।
जिलाधिकारी श्री शर्मा ने सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर कहा कि जनपद के समस्त सम्मानित नागरिको को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश की सुरक्षा में लगे सैनिकों, पूर्व सैनिको एवं उनक परिवार के कल्याण एवं पुनर्वास के कार्य हेतु सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के माध्यम से धन संग्रह किया जाता है। इस राष्ट्रीय पुनीत पर्व में आपकी सहभागिता सशस्त्र सेनाओं के प्रति प्रेरणादायक सिद्ध होगा इस अभियान के शुभारम्भ हेतु प्रतीक चिन्ह एवं कार झण्डे सभ्ज्ञी विभागाध्यक्ष, कार्यालयाध्यक्ष तथा शैक्षिक संस्थानों को भ्ज्ञेजे जा चुक है। उन्होने कहा कि इस वर्ष धन संग्रह अभियान के माध्यम से जनपद के समस्त नागरिकों से अपील है कि अधिक से अधिक धन संग्रहित कर प्रदेश में रोलिंग ट्राफी प्राप्त करने में जनपद लखनऊ को प्रथम स्थान प्राप् करने में सहभागी बने। उन्होने केन्द्र/राज्य सरकार/राष्ट्रीय प्रतिष्ठानों / व्यापारिक प्रतिष्ठानों/शैक्षिक संस्थानों/नागरिकों से अपील कर है कि इस अभियान के माध्यम से अधिक से अधिक धन संग्रहीत कर धनराशि चेक, ड्रफ्ट, के माध्यम से जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी लखनऊ को अधिकतम् 31 मार्च 2018 तक जमा करा दें।
जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कर्नल शरद भट्ट ने कहा कि बैंक खाते के माध्यम से सहयोग देने वाले व्यक्ति इण्डियन ओवरसीज बैंक नारी शिक्षा निकेतन कैसरबाग लखनऊ में खाता संख्या-146801000002056 आई0एफ0सी0कोड- जेओबीए0001468 मे दे सकते है। उन्होने बताया कि दी गयी धनराशि आयकर एक्ट 1961 के सेक्शन-10(23-सी) एवं 80 जी के अन्तर्गत आयकर से छूट प्राप्त कर सकते है। दी गयी धनराशि की रशीद उनके कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in