Categorized | लखनऊ.

प्रदेश सरकारो की उपेक्षा के बाद भी लखनऊ को विकसित किया - डा0 दिनेश शर्मा

Posted on 20 November 2017 by admin

img-20171120-wa0093प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने प्रदेश की पूर्ववर्ती सपा-बसपा की सरकारों को विकास विरोधी बताते हुए कहा कि विपरीति परिस्थितियों में भी हमने प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्वच्छ सुन्दर व विकसित लखनऊ बनाने के लिए कई ठोस काम किये। उन्होंने सपा सरकार के कार्यकाल में हुए रिवर फ्रन्ट घोटाले और बसपा शासन काल में हुए स्मारक घोटालों का जिक्र करते हुए कहा कि लखनऊ में विकास के नाम पर जनधन की लूट करने वालों को जनता ने विधानसभा चुनाव में नकार दिया। डाॅ0 शर्मा आज लोहिया नगर वार्ड में महापौर पद की प्रत्याशी श्रीमती संयुक्ता भाटिया एवं पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने कहा कि पिछली सपा बसपा की सरकारों ने प्रदेश के सभी महापौर की एग्जीक्यूटिव पावर से वंचित रखा क्योंकि प्रदेश के लगभग सभी नगरनिगमों में भाजपा के महापौर थे। सपा शासन में लखनऊ में पिछले कार्यकाल में भेदभाव करते हुए समग्र विकास योजना के माध्यम से पैसा दिया और भाजपा के लखनऊ में एक मात्र विधायक श्री गोपाल टण्डन को वंचित रखा। इसलिए तरह सपा शासन में विकास से लखनऊ वंचित रखने का प्रयास किया। पिछली सपा सरकार द्वारा केन्द्र की शौचालय निर्माण के लिए प्राप्त धनराशि को नगर निगम लखनऊ को उपलब्ध नहीं कराया गया। जिसके कारण शौचालयों का निर्माण नहीं हो सका और स्वच्छता अभियान को बाधित करने का प्रयास किया।
डाॅ0 शर्मा ने कहा कि इन विपरीति परिस्थितियों के बावजूद हमने नगर निगम लखनऊ में सिटिजन चार्टर को लागू किया। उत्तर प्रदेश का पहला मार्डन शिकायत कट्रोल रूम लखनऊ में बनाने का काम किया। नए सीवरेज ट्रीटमेंन्ट प्लांट लगाये। पेयजल व्यवस्था हेतु तीसरे वाटर वक्र्स का निर्माण कराया। कान्हा उपवन ट्राफिक पार्क जैसी कई अभूतपूर्व उपलब्धियों से नगर निगम की एक नई पहचान बनाई। उपमुख्यमंत्री ने जनता से महापौर पद की प्रत्याशी श्रीमती संयुक्ता भाटिया और भाजपा के पार्षद प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील करते नगर निगम के चुनाव में भाजपा की जीत विकास की जीत होगी।
सभा को सम्बोधित करते हुए महापौर पद की प्रत्याशी श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने कहा कि लखनऊ का विकास ऐसा हो कि पूरे देश में लखनऊ शहर एक विकासित शहर का रोल माॅडल बन सके। हम ऐसे लखनऊ के निर्माण के लिए कृत संकल्पित है। जहां चलने की बेहतर सड़के हो, शुद्ध पेयजल आपूर्ति हो व नागरिकों को बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता हो। श्रीमती भाटिया ने मतदाताओं से भाजपा को विजय बनाने की अपील की।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in