Categorized | Latest news, लखनऊ.

देश की जनता को बेहतर यातायात की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु आधुनिक सुविधाओं से युक्त इन्दौर माॅडल बसों का संचालन कराने हेतु बेहतर कार्ययोजना यथाशीघ्र बनाई जाये: मुख्य सचिव

Posted on 27 October 2017 by admin

लखनऊ एवं इलाहाबाद शहर में पायलट के रूप में आधुनिक सुविधाओं
से युक्त बसों का संचालन प्रारंभ कराया जाये: राजीव कुमार

नगरीय बस सेवा के संचालन हेतु निर्धारित बस स्टाॅपों में आम नागरिकों को
आवश्यक सुविधायें उपलब्ध कराने हेतु आवश्यकतानुसार मूलभूत सुविधायें
उपलब्ध कराने का विशेष ध्यान रखा जाये: मुख्य सचिव

लखनऊ: 26 अक्टूबर, 2017
dsc_6019_r2_c1
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार ने निर्देश दिये हैं कि प्रदेश की जनता को बेहतर यातायात की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु आधुनिक सुविधाओं से युक्त इन्दौर माॅडल बसों का संचालन कराने हेतु बेहतर कार्ययोजना यथाशीघ्र बनाई जाये। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लखनऊ एवं इलाहाबाद शहर में पायलट के रूप में आधुनिक सुविधाओं से युक्त बसों का संचालन प्रारंभ कराया जाये तदोपरान्त प्रदेश के अन्य शहरों में भी आधुनिक सुविधाओं से युक्त बसों का संचालन प्रारंभ कराया जाये। उन्होंने कहा कि आधुनिक सुविधाओं से युक्त बसों का संचालन कराने हेतु सिटी मोबिलिटी प्लान पर विशेष ध्यान दिया जाये ताकि आम नागरिकों को बेहतर यातायात की सुविधा उपलब्ध हो सके।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में नगरीय परिवहन सेवा इन्दौर माॅडल पर चलाने के प्रस्तुतिकरण पर आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि आम जनता को बेहतर परिवहन सेवा प्रत्येक दशा में उपलब्ध होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर के प्रमुख स्थानों पर डिस्प्ले बोर्ड लगवाकर यह सुनिश्चित कराया जाये कि नगरीय बस सेवा अपने निर्धारित समय में निर्धारित बस स्टाॅपों पर अवश्य पहुंच जाये। उन्होंने कहा कि लखनऊ शहर में नगरीय बस सेवा के संचालन हेतु बस स्टाॅपों के चयन के समय लखनऊ मेट्रो के स्टेशनों का अवश्य ध्यान रखा जाये ताकि आम नागरिक अपनी सुविधानुसार नगरीय बस सेवा से लखनऊ मेट्रो अथवा लखनऊ मेट्रो से नगरीय बस सेवा की यात्रा हेतु आसानी से कम समय में पहुंच सके। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुये ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाये कि नगरीय बस सेवा की यात्रा हेतु अथवा लखनऊ मेट्रो की यात्रा हेतु निर्गत किया जाने वाला फेयर अथवा डिस्काउन्ट कार्ड दोनों प्रकार की परिवहन सेवा में मान्य हो ताकि नागरिकों को यात्रा हेतु बार-बार टिकट न खरीदना पड़े।
श्री राजीव कुमार ने यह भी निर्देश दिये कि नगरीय बस सेवा के संचालन हेतु निर्धारित बस स्टाॅपों में आम नागरिकों को आवश्यक सुविधायें उपलब्ध कराने हेतु आवश्यकतानुसार मूलभूत सुविधायें उपलब्ध कराने का विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होंने कहा कि नगरीय बस सेवा के संचालन से आम नागरिकों को बेहतर यातायात की सुविधायें प्रत्येक दशा में उपलब्ध कराते हुये निर्धारित समय में गन्तव्य स्थान पर पहुंचाना सुनिश्चित कराया जाये।
बैठक में प्रमुख सचिव, नगर विकास श्री मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव, परिवहन श्रीमती अराधना शुक्ला, प्रमुख सचिव, वित्त श्री संजीव मित्तल, प्रबन्ध निदेशक, यूपीएसआरटीसी श्री पी गुरू प्रसाद सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in