Categorized | लखनऊ.

मुख्यमंत्री ने विभिन्न जिलों के 107 जरूरतमंदों को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 01 करोड़ 39 लाख 89 हजार रु० की आर्थिक सहायता प्रदान की

Posted on 21 July 2017 by admin

यह वित्तीय मदद कैंसर, किडनी, हृदय, न्यूरो, ब्रेन ट्यूमर, गाॅल ब्लैडर, ब्रेन स्ट्रोक, बोन मैरो ट्रांसप्लाण्ट जैसे गम्भीर रोगों के उपचार के लिए स्वीकृत की गयी

मुख्यमंत्री जी द्वारा इसके पहले भी 630 जरूरतमंद लोगों को
07 करोड़ 01 लाख 96 हजार रु० की वित्तीय मदद प्रदान की गयी
लखनऊ: 19 जुलाई, 2017
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने विभिन्न जिलों के 107 जरूरतमंद लोगांे को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 01 करोड़ 39 लाख 89 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। मुख्यमंत्री जी द्वारा यह वित्तीय मदद किडनी, कैंसर, हृदय, न्यूरो, ब्रेन ट्यूमर, गाॅल ब्लैडर, ब्रेन स्ट्रोक, बोन मैरो ट्रांसप्लाण्ट, जैसे गम्भीर रोगों के उपचार के साथ-साथ कूल्हा, घुटनों व कमर की गम्भीर स्थिति के उपचार के लिए स्वीकृत की गयी है। आज यहां यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि इसके पूर्व भी मुख्यमंत्री जी द्वारा विभिन्न जनपदों के 630 जरूरतमंद लोगों को 07 करोड़ 01 लाख 96 हजार रुपये की वित्तीय मदद प्रदान की जा चुकी है।
प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी द्वारा जनपद इलाहाबाद के श्री कृष्ण कुमार गुप्ता, जौनपुर के श्री राधेश्याम, कुशीनगर की श्रीमती निर्मला देवी, हमीरपुर की श्रीमती शकुन्तला देवी, गाजीपुर की श्रीमती राजेश्वरी राय, बरेली की श्रीमती आरती देवी, लखनऊ के श्री शिवानन्द पाठक, लखनऊ के ही श्री आरिफ अली (बोन मैरो ट्रांसप्लाण्ट) सहित कई अन्य कैंसर पीड़ितों को उपचार हेतु वित्तीय सहायता प्रदान की गयी।
इसी प्रकार, जनपद लखनऊ के श्री अम्बर हुसैन, अमेठी के श्री अखिलेश कुमार सिंह, सन्तकबीरनगर के श्री हरिकेश मिश्रा, हमीरपुर के श्री महेश प्रसाद गुप्ता, कुशीनगर के श्री सतेन्द्र ठाकुर, मिर्जापुर की श्रीमती आरती दुबे, जौनपुर के श्री वंशराज तथा जनपद इलाहाबाद के श्री विश्वनाथ सहित कई अन्य मरीजों को किडनी के इलाज के लिए धनराशि उपलब्ध करायी गई।
मुख्यमंत्री जी द्वारा जनपद कुशीनगर की श्रीमती महज़बीं, फतेहपुर की कुमारी खंसा फरहीन, सिद्धार्थनगर की श्रीमती रुक्मीना देवी तथा श्रीमती करीमुन्निसां, बाराबंकी की सुश्री सोनी सिंह, जौनपुर के श्री रामलखन तथा लखनऊ की कुमारी आराध्या सहित कई हृदय रोगियों को उपचार हेतु सहायता उपलब्ध करायी गई।
योगी जी द्वारा अमेठी की श्रीमती बीना पाल को न्यूरो के उपचार के लिए सहायता उपलब्ध करायी गई, जबकि कुशीनगर के श्री सुभाष गौतम को कूल्हे के उपचार के लिए धनराशि उपलब्ध करायी गई। इसी प्रकार सम्भल की श्रीमती विद्या देवी को घुटनों व कमर के उपचार के लिए आर्थिक मदद प्रदान की गई, जबकि लखनऊ के श्री संजय पाण्डेय को मस्तिष्क के इलाज के लिए मदद मुहैया करायी गई। अन्य जरूरतमन्दों को भी इलाज के लिए मदद स्वीकृत की गयी है, जिसका सम्पूर्ण विवरण इस प्रकार है:

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in