Categorized | लखनऊ.

जन आन्दोलन समिति की प्रथम प्रान्तीय बैठक

Posted on 16 July 2017 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस जन आन्दोलन समिति की प्रथम प्रान्तीय बैठक आज यहां प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कंाग्रेस जन आन्दोलन समिति के प्रभारी श्री स्वयम् प्रकाश गोस्वामी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक का संचालन प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता श्री अशोक सिंह एवं वरिष्ठ नेता श्री कैलाश पाण्डेय ने किया।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर ने बताया कि बैठक को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी ने दूरसंचार के माध्यम से सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ कंाग्रेस का कार्यकर्ता मण्डल और जिले स्तर पर आन्दोलन करेगा।
प्रवक्ता ने बताया कि जन आन्दोलन समिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कंाग्रेस अनुशासन समिति के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी ने कहा कि वह जन आन्दोलन समिति के प्रभारी श्री एस0पी0 गोस्वामी केा छात्र जीवन से उनके द्वारा किये गये संघर्षों एवं आन्दोलनों के रूप में जानते हैं। छात्र संगठन, युवा कंाग्रेस में उनके द्वारा किये गये संघर्षों के लिए प्रोत्साहित किया है। उन्होने कहा कि आज सामाजिक और वैचारिक संघर्ष का समय आ गया है। एक लम्बे समय के बाद जन आन्दोलन की रूपरेखा तय की जा रही है। संघर्षशील और जुझारू प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी के नेतृत्व में जन आन्दोलन शुरू होगा। उन्होने कहा कि कंाग्रेस पार्टी अपने सिद्धान्तों से कभी समझौता नहीं करती है, सिद्धान्त अटल रहते हैं। आज आवश्यकता जनसंघर्ष को सड़कों पर उतारने की है। गांधी जी के अहिंसात्मक आन्दोलन से प्रेरणा लेते हुए सभी कांग्रेसजन एकजुट हेाकर जनसंघर्ष को अपना हथियार बनायें।
इस अवसर पर प्रदेश कंाग्रेस के महामंत्री एवं संगठनात्मक चुनाव प्रभारी श्री हनुमान त्रिपाठी ने जन आन्दोलन समिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि श्री एस0पी0 गोस्वामी द्वारा छात्र संगठन एवं युवा कांग्रेस के दौरान आन्दोलनों में नेतृत्व क्षमता और इनके संघर्षशील तेवर को देखते हुए प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी ने इन्हें जन आन्दोलन का प्रभारी बनाया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के महामंत्री, एनएसयूआई से लेकर युवा कंाग्रेस के अध्यक्ष के रूप में इन्हें संघर्ष करते इनके नेतृत्व में नौजवानों को लाठी-डण्डा खाते देखा है। उन्होने कहा कि कंाग्रेस का इतिहास संघर्षों से भरा हुआ है। गांधी जी ने अंग्रेजों को शांति-अहिंसा के हथियार और संघर्षों से भगाया था और देश केा आजादी दिलायी। गोस्वामी जी ने बहुत कम समय में कांग्रेसजनों की एक भारी संख्या आज बैठक में जो मौजूद है उसे जोड़ा है। इनमें नेतृत्व करने की असीम क्षमता है। आगामी 9 अगस्त को क्रान्ति दिवस के दिन जन आन्दोलन का जो निर्णय लिया गया है उसके लिए आप सभी को तैयार रहना है। उन्होने कहा कि क्रान्ति का मार्ग ही सफलता दिलायेगा और गोस्वामी जी ने सही तरीके से इसे अपनाया है। आप लोग प्रदेश के दूर-दूर जनपदों से आज बैठक में आये हैं और मुझे विश्वास है कि प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष ने जिस विश्वास के साथ श्री गोस्वामी को जिम्मेदारी सौंपी है उसे यह अवश्य पूरा करेंगे और श्री राजबब्बर जी के नेतृत्व में प्रदेश में एक बहुत बड़ा जन आन्दोलन हेागा।

श्री हैदर ने बताया कि बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस जन आन्दोलन समिति के प्रभारी श्री स्वयम् प्रकाश गोस्वामी ने कहा कि आज देश और प्रदेश की जो स्थिति बन गयी है उसके लिए जन आन्दोलन समिति के गठन करने का निर्णय लिया गया है। हम सभी को यह देखना है कि आज देश कहां जा रहा है। हमारा समाज कहां जा रहा है। जन-जन को बताना होगा। हम राजीव जी के सिपाही हैं, सोनिया जी और राहुल गांधी जी के सिपाही हैं। हमें लोगों को बताना हेागा कि क्या किसानों का कर्ज माफ हुआ? प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी द्वारा शुरू किये गये ‘हक मांगो’ अभियान में जिस-जिस चौपाल और किसान पंचायतों में गया हूं किसानों ने एक स्वर से अभी तक कर्ज माफ नहीं होने की बात बतायी है, किसानों का कर्ज अभी तक माफ नहीं हुआ है। नौजवानों को रोजगार नहीं मिला। महिलाओं की सुरक्षा का दम्भ भरने वालों के शासन में महिलाएं पूरी तरह असुरक्षित हैं। आज सोशल मीडिया पर जिस प्रकार की भाषा प्रयोग की जा रही है उसी भाषा में आपको जवाब देना है। प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है। आज विधानसभा में विस्फोटक मिल रहा है जब विधानसभा सुरक्षित नहीं है तो प्रदेश के आम जनता को सुरक्षा कौन देगा। आज मुल्क खतरे में है। यूपीए सरकार जब जीएसटी 14प्रतिशत की दर से लागू कर रही थी तो उसका विरोध किया गया और आज 28प्रतिशत की दर से बहुमत के बल पर जीएसटी हमारे देश के लोगों पर जबर्दस्ती थेापा गया है। हम सभी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि हम आम जनता के हितों के लिए आवाज उठायें, जनता के बीच जायें। आज समय आ गया है कि कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता अपनी ताकत पहचाने और किसानों, नौजवानों, महिलाओं, छात्रों और आम जनता के हितों के लिए सड़क पर संघर्ष करने के लिए एकजुट हों।
श्री हैदर ने बताया कि बैठक में मौजूद प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष एवं प्रभारी प्रशासन डा0 आर0पी0 त्रिपाठी, प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता श्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी एवं श्री अशोक सिंह, श्री प्रमोद कुमार पाण्डेय, श्री शरद मिश्रा, श्री रमेश मिश्रा, श्री शिव पाण्डेय, श्री शैलेन्द्र तिवारी बबलू, श्री वी0एन0 त्रिपाठी, श्री वेद प्रकाश त्रिपाठी, श्री अंशू अवस्थी, श्री अयाज खान अच्छू, श्री लल्ला पाण्डेय, अनिल शर्मा आगरा, आशुतोष अग्निहोत्री पीलीभीत, आशुतोष दीक्षित, राकेश राठौर, श्री शीतल श्रीवास्तव, श्री रघुनाथ द्विवेदी, श्री प्रमोद मिश्रा, श्री अजय शर्मा, श्री प्रमोद पाण्डेय गेाण्डा, श्री ब्रजेश सिंह गाट बलिया, श्री अशोक सिंह बलिया, श्री रामअवध यादव आजमगढ़, श्री मनोज पाण्डेय एटा, सोशल मीडिया श्री राहुल दुबे, श्री अनिल शर्मा आगरा, श्रीमती मोनिका दीक्षित, श्री सत्येन्द्र सिंह गाजीपुर सहित जन आन्दोलन समिति के प्रदेश सहप्रभारियों एवं सभी नेताओं ने एक स्वर से केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों और आम जनता के विरूद्ध किये जा रहे कार्यों को जन-जन तक पहुंचाकर जनसंघर्ष करने का संकल्प लिया। बैठक में भारी संख्या में जन आन्दोलन समिति के प्रदेशीय पदाधिकारी एवं वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in