Categorized | Latest news

इच्छाधारी को ले मानिकपुर आई दिल्ली पुलिस टीम

Posted on 06 March 2010 by admin

रीवांचल एक्सप्रेस द्वारा पुलिस कस्टडी में लाया गया बाबा
गांव पहुंच पिता के पैर छूने के बाद मन्दिर में हनुमान जी के किए दर्शन
6ckt81
चित्रकूट - इच्छाधारी सन्त उर्फ भीमानन्द उर्फ शिवमूरत द्विवेदी को पकड़ने के साथ ही जहां दिल्ली पुलिस ने जनपद आ उसके बीते इतिहास को खंगाला वहीं रिमाण्ड में लेने के बाद बाबा को लेकर दूसरी टीम भी शनिवार को दिल्ली-रीवा रीवांचल एक्सप्रेस से मानिकपुर आई।

अपना शरीर इच्छानुसार बदलने का दावा करने वाला इच्छाधारी सन्त उर्फ भीमानन्द उर्फ शिवमूरत द्विवेदी को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली पुलिस ने उसके कृत्यों और जीवन की छानबीन शुरू की। बाबा का पिछला जीवन खंगालने के लिए दिल्ली के साकेत थाने की पुलिस ने मानिकपुर थाने व बाबा के पैतृक गांव चमरौहां में उससे सम्बंधित सारी जानकारी एकत्र की और शुक्रवार को इलाहाबाद की ओर रवाना हो गए थे। वहीं रिमाण्ड मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की दूसरी टीम बाबा को लेकर शनिवार की दोपहर लगभग रीवांचल एक्सप्रेस से मानिकपुर जंक्शन उतरी। इस बीच रास्ते में ही पहली टीम भी मिल गई और दोनों टीमों के लगभग एक दर्जन पुलिस के लोग स्टेशन में मौजूद स्थानीय पुलिस के साथ बाबा को लेकर मानिकपुर थाने पहुंची। टीम के सदस्यों ने लगभग ढाई घंटे तक इच्छाधारी बाबा को थाने के ही एक कमरे में बिठा कर एक बार फिर उससे जुड़े सारे तथ्यों को देखा और इसके बाद कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ दिल्ली पुलिस के लोग इच्छाधारी उर्फ शिवा को पुलिस की एक गाड़ी में बैठा कर उसके पैतृक गांव चमरौहां पहुंचे जहां पहले से उसके पिता बच्चा द्विवेदी व छोटा भाई संजय मौजूद था। पुलिस से घिरा बाबा गाड़ी से उतर सीधे पिता के पैर छू निर्माणाधीन मन्दिर के भीतर पहुंचा जहां उसने हनुमान जी को प्रणाम कर कुछ देर के लिए रुका रहा। इसी बीच दिल्ली टीम के इंस्पेक्टर धर्मदेव ने बाबा को मन्दिर के पिछवाड़े स्थित खाली पड़े खेत में ले जाकर एकान्त में लगभग दस मिनट बात की। इसके बाद बाबा फिर आकर पुलिस जीप में बैठ गया और गाड़ियां वापस थाने आ गईं। छोटी डाढ़ी और सफेद कुर्ता पैजामा पहने पुलिस कस्टडी में आए इच्छाधारी सन्त उर्फ शिवा को देखने के लिए थाने पर लोगों की अच्छी खासी भीड़ जुटी रही।

इच्छाधारी उर्फ शिवा को देखने के लिए जंक्शन में उमड़ा जन सैलाब
मानिकपुर थाने में भी जुटी लोगों की भीड़
भीड़ नियन्त्रित करने के लिए तैनात था भारी पुलिस फोर्स

चित्रकूट - पुलिस गिरफ्त में आए इच्छाधारी सन्त उर्फ शिवा उर्फ शिवमूरत द्विवेदी के पुलिस कस्टडी में गांव आने की खबर सुन शनिवार की तड़के से ही लोगों की अच्छी-खासी भीड़ मानिकपुर जंक्शन में जुटने लगी थी। भीड़ को काबू मे रखने के लिए मानिकपुर सहित अन्य थानों की पुलिस फोर्स के अलावा जीआरपी व आरपी एफ बल भी स्टेशन में डटा रहा। उधर बाबा को देखने के लिए बेताब कुछ लोग मानिकपुर थाने में भी जमे रहे।

सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में दिल्ली पुलिस द्वारा फरवरी माह के अन्तिम सप्ताह में पकड़े गए इच्छाधारी भीमानन्द उर्फ शिवा द्विवेदी की खबरें सुन जहां उसके गांव के लोगों सहित मानिकपुर कस्बावासी भी भौंचक रह गए थे। वहीं एक सप्ताह से अखबारों व टीवी चैनलों सुर्खियां बन चुके बाबा को शनिवार की दोपहर रीवांचल एक्सपे्रस से दिल्ली पुलिस की टीम मानिकपुर स्टेशन पहुंचने की खबर मिलते ही उसे देखने के लिए शनिवार की तड़के से ही स्टेशन में हजारो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था कि कुछ समय पहले चमरौहां जैसे पिछड़े गांव में पांच दिनों तक जलसा करने तथा चमचमाती गाड़ियों से मुम्बई, दिल्ली के कलाकार बुलाकर गांव की शाम फिल्मी धुनों के गानों से गुंजायमान करवा देने वाला बाबा अब पुलिस कस्टडी में अपने पैतृक गांव आने वाला है। भीड़ में शामिल लोग प्लेटफार्मों के अलावा स्टेशन के ओवर ब्रिज तक में चढ़ लटक-लटक इच्छाधारी को देखने के लिए बेताब नज़र आ रहे थे। उधर भीड़ बढ़ती देख मानिकपुर, सरैयां, मारकुण्डी थानों के प्रभारी भी भारी पुलिस बल के साथ स्टेशन पर पहुंच भीड़ को नियन्त्रित करने में जुटे हुए थे। इसी बीच रीवांचल एक्सप्रेस स्टेशन पहुंची और उसके बी-2 एसी कोच से अत्याधुनिक असलहों से लैस दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ इच्छाधारी उर्फ भीमानन्द उतरा। उस समय बाबा हमेशा की तरह रुतबे वाली चाल की बजाए सर नीचे कर पुलिस से घिरा हुआ किसी तरह स्टेशन से बाहर आया जहां पहले से तैयार खड़ी जनपद पुलिस की गाड़ियों में बैठ सीधे मानिकपुर थाने पहुंचे। इधर भीड़ में शामिल बहुत से लोग थाने के चारों ओर पहुंच अन्दर की एक झलक पाने के लिए उत्सुकता से ताकझांक करने में जुटे थे। जिसके चलते स्थानीय थाना पुलिस ने काफी अन्य अतिरिक्त पुलिस बल बुला थाने की घेराबन्दी कर रखी थी। वहीं इस दौरान थाने के ही एक कमरे में बाबा इच्छाधारी लगभग ढाई घंटे तक बैठा रहा। पुलिस के जवान सतर्कतावश अत्याधुनिक असलहे ले थाने की छत में खड़े चौकसी कर रहे थे।

6ckt61लोकप्रियता से घबराए सत्ता पक्ष के लोगों ने रचा है कुचक्र : इच्छाधारी
बाबा ने कहा ददुआ द्वारा बनवाए गए मन्दिर की तर्ज पर गांव में बनवा रहा है मन्दिर
मधुर सम्बंध तो नहीं मिलने व पहचानने की बात स्वीकारी

चित्रकूट - पाठा क्षेत्रा में कई दशकों तक आतंक का पर्याय बने दस्यु सम्राट ददुआ द्वारा फतेहपुर जिले के कबरहा गांव में बनवाए गए विशालकाय हनुमान मन्दिर को देख कर ही इच्छाधारी सन्त उर्फ शिवा अपने पैतृक गांव में बनवा रहा था गगनचुंबी मन्दिर।

सेक्स स्कैण्डल के मुखिया के रूप में गिरफ्तारी के बाद सुर्खियों में आए इच्छाधारी उर्फ भीमानन्द उर्फ शिवा को दिल्ली पुलिस की टीम रिमाण्ड के दौरान उसके पैतृक गांव चमरौहां ले जाने के लिए रीवांचल एक्सप्रेस से शनिवार को मानिकपुर जंक्शन पहुंची। जहां पुलिस अभिरक्षा में मानिकपुर थाने से चमरौहां के लिए ले जाते समय बातचीत के दौरान बाबा ने कहा कि दस्यु ददुआ द्वारा फतेहपुर जिले के कबरहा में जो मन्दिर बनवाया गया है उस कार्यक्रम में वह शामिल हुआ था। जहां विशालकाय मन्दिर देख उसकी भी इच्छा हुई थी कि इसी तरह का मन्दिर अपने गांव चमरौहां में बनवाउंगा। तभी कुछ वषोZं पूर्व उसके द्वारा गांव में मन्दिर निर्माण इस इच्छा से शुरू कराया गया था कि ऐसा मन्दिर को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आंए और भगवान के दर्शन करें। जैसे ही बाबा ने दस्यु ददुआ का मन्दिर निर्माण के लिए अपने प्रेरणाश्रोत कहा तो उससे पूछा गया कि वह ददुआ को संरक्षण देने वालों में क्या शामिल थे और उसके दूसरे पैरोकारों की तरह उससे मधुर सम्बंध थे तो हड़बड़ाए बाबा ने ददुआ से सम्बंधों पर बड़ी ही बेरुखी से कहा कि इस क्षेत्रा में उसका दशकों तक एकछत्रा साम्राज्य चलता था। उसकी जन्म भूमि इसी क्षेत्रा में है जहां वह हमेशा आता जाता था। इसलिए उसको जानने के साथ मिल जरूर चुका हूं लेकिन ददुआ के साथ कभी मधुर सम्बंध नहीं रहे। वहीं जब उससे सेक्स स्कैण्डल से जुड़े होने की बात पूछी गई तो उसने कहा कि यह सब सत्ता पक्ष के लोगों का कुचक्र है। जिसमें उसे फंसाया गया है। उसने कहा कि कुछ समय पहले उसने अपने गांव में बनवाए गए मन्दिर में अनुष्ठान करवा विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया था। जिसमें उमड़े जनसैलाब को देख लोगों को लगा रहा था कि उनकी प्रतिष्ठा में भारी इजाफा हो रहा है। और वह कांग्र्रेस के टिकट पर कहीं चुनाव न लड़े इसलिए यह सब किया गया है। सत्ता पक्ष के लोगों के नाम पर बाबा ने चुप्पी साध ली। इस बीच जब उनके दिल्ली स्थित प्रतिष्ठानों में मिल रही डायरियां व कागजों से सेक्स स्कैण्डल चलाने की बात प्रमाणित होने की बात कही गई तो इच्छाधारी ने बताया कि वह निर्दोष है। दिल्ली पुलिस ही जाने की वह डायरियां और कागज कहां से आए।

श्री गोपाल

09839075109

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in