Categorized | लखनऊ.

उ0प्र0 कंाग्रेेस द्वारा चलायी जा रही ‘‘27साल यूपी बेहाल’’

Posted on 15 September 2016 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेेस द्वारा चलायी जा रही ‘‘27साल यूपी बेहाल’’ यात्रा के दूसरे चरण की दो यात्राओं के 21अगस्त से 09 अक्टूबर को प्रदेश के विभिन्न जनपदों में व्यापक जनसम्पर्क कार्यक्रम के तहत आज दिनांक 10 सितम्बर को पहली यात्रा न01 प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय लखनऊ से मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी श्रीमती शीला दीक्षित के नेतृत्व में शुरू हुई।
‘‘27 साल यूपी बेहाल’’ यात्रा के तहत आज यात्रा नं0 1 में उ0प्र0 में मुख्यमंत्री पद की प्रत्याषी श्रीमती शीला दीक्षित, प्रचार अभियान समिति के चेयरमैन डाॅ0 संजय सिंह, पूर्व प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री जितिन प्रसाद, पूर्व मंत्री श्री राजबहादुर शामिल हैं।
मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी श्रीमती शीला दीक्षित जी के नेतृत्व में आज प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय से यात्रा प्रारम्भ हुई, जहां शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्री बोधलाल शुक्ला एडवोकेट ने सभी वरिष्ठ नेताओं को माला पहनाकर स्वागत किया। यात्रा का लखनऊ शहर सहित विभिन्न स्थानों पर जबर्दस्त स्वागत किया गया। प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय से मोटर साइकिल जुलूस शहर कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्री नवीन विक्रम सिंह एवं दुर्गा शंकर दुबे के नेतृत्व में आगे-आगे चल रही थी। निर्धारित रूट के अनुसार शहर के अशोक मार्ग पर श्री जमशेद रहमान, श्रीमती सिद्धिश्री एवं श्री प्रदीप कनौजिया, निशातगंज पुल से पहले श्रीमती नूतन बाजपेयी एवं डा0 उमाशंकर पाण्डेय, महानगर गोल चैराहा पर लल्लन कुमार, छन्नीलाल चैराहे पर श्री गोविन्द सिंह के नेतृत्व में सैंकड़ों कंाग्रेसजनों द्वारा स्वागत किया गया। इसके उपरान्त कपूरथला चैराहे पर प्रदेश कंाग्रेस के महासचिव एवं प्रभारी प्रशासन श्री प्रमोद सिंह के नेतृत्व में सैंकड़ों कंाग्रेसजनों द्वारा भव्य स्वागत किया गया एवं श्री प्रमोद सिंह द्वारा नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया, जहां मौजूद भारी जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी श्रीमती शीला दीक्षित ने कहा कि सत्ताइस वर्षों में इस प्रदेश का हाल बेहाल हो गया है। आम जनता मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही है। गैर कांग्रेसी सरकारों के कुशासन से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है, उन्होने कहा कि जिस प्रकार यात्रा में भारी भीड़ उमड़ रही है और यात्रा को लेकर उत्साह है उससे साफ जाहिर होता है कि आम जनता कांग्रेस की ओर देख रही है। श्रीमती दीक्षित सपा, बसपा और भाजपा द्वारा प्रदेश की जनता को बार-बार छले जाने का हवाला देते हुए प्रदेश में अबकी बार कांग्रेस की सरकार बनाने का आवाहन किया।
प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष डाॅ0 संजय सिंह ने यात्रा में उमड़े भारी भीड़ और कंाग्रेसजनों का उत्साह देखकर कहा कि आप लोगों में जिस प्रकार उत्साह है और यात्रा का स्वागत हो रहा है, उससे निश्चित तौर पर 2017 में कंाग्रेस की सरकार उ0प्र0 में बनेगी। उन्होने कहा कि प्रदेश की जनता आज अपने को झूठे वादों और जाति, धर्म की राजनीति के चलते ठगा हुआ महसूस कर रही हैं। उन्होने कहा कि जिस प्रकार प्रदेश में आज चाहे युवा हो, किसान हो, महिलाएं हों, सभी वर्ग परेशान हैं और कंाग्रेस की ओर देख रहे हैं आने वाला समय कंाग्रेस का है।
इस मौके पर श्री प्रमोद सिंह ने कहा कि लखनऊ में यात्रा को लेकर काफी उत्साह है। प्रदेश की गैर कंाग्रेसी सरकारेां ने प्रदेश के विकास का मार्ग अवरूद्ध किया है सिर्फ अपने परिवार का विकास किया है। सबका विकास सिर्फ कांग्रेस ही कर सकती है।
इसके उपरान्त यात्रा का पुरनियां के पहले युवा कंाग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी एवं पुरनियां पर प्रदेश कंाग्रेस के सचिव एवं पैनलिस्ट श्री पंकज तिवारी, केशवनगर मोड़ पर श्री श्यामकिशोर शुक्ल, श्रीमती सुमन उपाध्याय, श्री राजेन्द्र शुक्ला एवं श्री राजेन्द्र पाण्डेय, बैंक के पास श्री मुमताज कबाड़ी, ताड़ीखाना सब्जी मण्डी के पास श्री वेद प्रकाश त्रिपाठी, इसके उपरान्त पार्षद श्री मुशब्बिर अली मंस्सू, ताड़ी खाना से आगे मड़ियांव पेट्रोल पम्प के पास प्रदेश कंाग्रेस की उपाध्यक्ष सुश्री अनुसुइया शर्मा एवं महामंत्री श्री प्रमोद सिंह, आईआईएम तिराहे पर श्री मिर्जा नफीस बेग ने जबर्दस्त स्वागत किया। मड़ियांव पर श्री प्रमोद सिंह द्वारा नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में जनसमुदाय ने यात्रा का भव्य स्वागत किया।
जिले की सीमा में पहुंचने पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री गौरव चैधरी के साथ सेवा अस्पताल पर श्री आनन्द सिंह, बख्शी का तालाब मोड़ पर पूर्व विधायक श्री विनोद चैधरी एवं श्री राम नरेश सिंह, तहसील मोड़ पर श्री नीरज तिवारी, इंटौजा पेट्रोल पम्प के पास श्रीमती मनु सिंह एवं श्री भोला निगम, रामपुर बेहड़ा पर श्री राजेन्द्र लोधी द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। इसके उपरान्त यात्रा सीतापुर के लिए रवाना हुई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in