Categorized | लखनऊ.

मुख्य सचिव द्वारा निर्माणाधीन जय प्रकाश नारायण इन्टरनेशनल कन्वेंशन सेन्टर के निर्माण कार्यों का औचक स्थलीय निरीक्षण

Posted on 19 April 2016 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन ने निर्देश दिये हैं कि निर्माणाधीन जय प्रकाश नारायण इण्टरनेशनल कन्वेंशन सेन्टर के म्यूजियम विंग का निर्माण आगामी माह जून, 2016 तक पूर्ण कराकर उद्घाटन कराने हेतु आवश्यक औपचारिकताएं समय से अवश्य पूर्ण करा ली जायें। उन्होंने निर्माणाधीन कन्वेंशन सेन्टर में स्वीमिंग पूल, कन्वेंशन सेन्टर, मल्टीपरपज कोर्ट, टेनिस कोर्ट एवं गेस्ट हाउस आदि कार्यों को भी आगामी अक्टूबर, 2016 तक गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि 19 एकड़ क्षेत्रफल में निर्माणाधीन कन्वेंशन सेन्टर का निर्माण पूर्ण हो जाने के फलस्वरूप उसकी पहचान देश में नहीं बल्कि विश्व स्तर पर होगी। उन्होंने कहा कि कन्वेंशन सेन्टर का विधिवत संचालन सुचारू रूप से कराने हेतु नियमों के तहत संचालन समिति का गठन भी किया जायेगा।
मुख्य सचिव आज निर्माणाधीन जय प्रकाश नारायण इन्टरनेशनल कन्वेंशन सेन्टर के निर्माण कार्यों का औचक स्थलीय निरीक्षण कर विभागीय अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वीमिंग पूल, मल्टीपरपज कोर्ट, टेनिस कोर्ट व कांफ्रेन्स फैसिलिटिज के समस्त कार्यों को तीव्रता से कराते हुये निर्धारित समय-सीमा के अन्दर पूर्ण किया जाना सुनिश्चित कराया जाये। उन्होंने निर्माणाधीन कार्यों का निरन्तर अनुश्रवण उच्च स्तर पर किये जाने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश भी दिये। उन्होंने गेस्ट हाउस ब्लाक के 110 कमरे के निर्माण को भी निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
श्री रंजन ने कहा कि परिसर के आपरेशन एवं मेंटीनेंस के लिए संस्था के चयन हेतु समय-सीमा निर्धारित करते हुए अन्तिम रूप दिया जाये, जिससे फीनिशिंग के कार्यों को तीव्रता से पूर्ण कराया जा सके। उन्होंने कहा कि समाज सेवी जय प्रकाश नारायण के जीवन से जुड़े संस्मरण से सम्बन्धित एक डाक्यूमेन्ट्री फिल्म बनाये जाने के साथ-साथ संस्मरण चित्र भी कन्वेंशन सेन्टर में लगाये जायें।
औचक स्थलीय निरीक्षण में सचिव, कार्यक्रम क्रियान्वयन श्री आलोक कुमार, उपाध्यक्ष, लखनऊ विकास प्राधिकरण श्री सत्येन्द्र सिंह, विशेष सचिव आवास श्री शिवजनम चैधरी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in