Categorized | लखनऊ.

भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री उज्जवल योजना को तहत गरीबी रेखा के नीचे जीवन जीने वाले परिवारों को मुफ्त एलपीजी कनेक्सन दिये जाने को

Posted on 16 March 2016 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री उज्जवल योजना को तहत गरीबी रेखा के नीचे जीवन जीने वाले परिवारों को मुफ्त एलपीजी कनेक्सन दिये जाने को अन्त्योदय को साकार करना बताया है। प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि मोदी सरकार का यह फैसला जहां एक तरफ सबके साथ-सबके विकास के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, वहीं जाति, धर्म की संकीर्ण की राजनीति करने वाले दलो के लिए आईना भी है। भारत में उपले, लकड़ी आदि से खाना बनाने की वजह से सलाना 5 लाख असमय काल कलवित होने वाली महिलाओं को जीवन मिलेगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले करोड़ो परिवार मोदी सरकार के इस निर्णय से प्रशन्न और उत्साहित है। मोदी सरकार ने इस महती योजना के प्रथम वर्ष में करीब डेढ़ करोड़ परिवारों के रसोई को यह सुविधा प्रदान करने के लिए 2000 करोड़ का बजटीय प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि इस योजना की अहम बात ये है कि गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के लिए गैस कनेक्सन 1600 रूपये का भुगतान भी केन्द्र सरकार की तरफ से दिया जायेगा। महिला शसक्तीकरण के तहत गैस कनेक्सन गृहणियों के नाम पर ही दिये जायंेगे।
श्री पाठक ने कहा कि देश के आम जन का जीवन कैसे बेहतर हो इस दिशा में लगातार काम करने में जुटी मोदी सरकार ने तय किया है कि बजटीय योजनाओं को लागू करने में तत्पर्यता दिखाई जाये, योजनाओं को तय लक्ष्य को प्राप्त किया जाये। जब देश में सबका साथ-सबका विकास की बात हो रही है तो राज्य में जातीय आधार पर समीकरण बैठाने की कोशिश हो रही हैं। पहले मजहबी आधार पर आरक्षण की वकालत और अब जातीय गणित के भरोसे समीकरण बैठाने में जुटे दल कब तक वोट बैंक के लालच में समाजिक विघटन को बढ़ावा देंगे।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार योजनाओं के निमार्ण करते समय देश के आमजन को ध्यान में रखती है पर यहां तो लोग विकास की योजनाओं को मजहबी आधार पर तय करने में जुटे है। पेंशन तक मजहब के आधार पर तय की जा रही है, अन्तेष्ठीय स्थलो और कब्रिस्तानों तक में विभेद किया जा रहा है। उन्होंने कहा भारत सरकार के जनहित में लिये गये प्रधानमंत्री उज्जवल योजना से राज्य में योजना में अछादित वर्ग अधिकाधिक लाभाविंत हो इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ता भी प्रयास करे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in