Categorized | लखनऊ.

मुलायम पैकेज की राजनीति बंद कर प्रदेष सरकार की कार्यक्षमता बढ़ाये - डा0 चन्द्रमोहन

Posted on 29 August 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि सपा सुप्रीमों द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रदेश के विकास के नाम पर अतिरिक्त विशेष पैकेज की मांग केवल राजनैतिक हथकंडा और जनता को भ्रमित करने वाला है। केन्द्र सरकार ने देश में सर्वाधिक स्मार्ट सिटी उत्तर प्रदेश से ही रखे है।
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि सबसे पहले सपा सुप्रीमों बताये कि अभी तक कितनी केन्द्रीय राशि का उपयोग प्रमाण पत्र प्रदेश सरकार ने दिया है। एक ओर प्रदेश सरकार अपने विभिन्न विभागों में आंवटित बजट को खर्च नहीं कर पा रही और प्रदेश के अनेकों विभागों में भ्रष्टाचार का बोल बाला है। केन्द्र से मिलने वाले धन का दुरूपयोग के मामले आये दिन सामने आ रहे है। चाहे जननी सुरक्षा योजना हो, कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम या स्वच्छता मिशन हो, केन्द्र के ज्यादातर योजनाऐ भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उ0प्र0 के विकास को समर्पित है और इसी का परिणाम है रेल मंत्रालय, ऊर्जा मंत्रालय, नमामि गंगा, केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्रालय, शहरी विकास मंत्रालय, वस्त्र मंत्रालय सहित सभी ने अपनी प्राथमिकता में उ0प्र0 को ही रखा है। प्रदेश सरकार हाईवे का प्रचार तो जोर-शोर  से कर रही पर लोक निर्माण विभाग की दुर्दशा पर स्थिति पत्र प्रस्तुत नही कर रही है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों की तरक्की चाहते है इसके लिए उन्होंने कृषि मंत्रालय की जबावदेही और अधिक बढ़ाने के लिये ‘किसान कल्याण मंत्रालय‘ नाम रखा। प्रदेश के गन्ना किसानों की दुर्दशा से मुक्ती के लिये 6000 करोड़ के विशेष पैकेज की घोषणा की लेकिन प्रदेश सरकार ने किसान के हित में तत्परता नहीं दिखाई। इसी प्रकार प्राकृतिक आपदा आने पर भी किसानों को वर्षो से चले आ रहे मुआवजा नियमो में व्यवाहरिक मापदण्ड अपनाया जबकि प्रदेश सरकार ने मुआवजा वितरण में पूरी तरीके से अनियमितता पूर्ण और अपात्रों को मुआवजा दिया गया। किसान को खाद की आपूर्ति के लिये बंद पड़े गोरखपुर कारखाने को प्रारम्भ करने को निर्णय लिया। केन्द्र सरकार का संकल्प ‘‘हर खेत को पानी, हर घर को बिजली’’ है वहीं प्रदेश सरकार किसानों की बिजली को मंहगी कर रही है। नहरों से सिचाई भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि खुद सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव मंत्रियों के भ्रष्टाचार की चर्चा कर रहे है फिर यह पैकेज किसके लिये ? क्या भ्रष्टाचाररियों की मदद करने के लिए वह पैकेज की मांग कर रहे है। प्रदेश में ऊर्जा, खनन, चिकित्सा, सिचाई, शिक्षा, आबकारी विभाग के भ्रष्टाचार का आये दिन खुलासा हो रहे है। प्रदेश में बदहाल कानून व्यवस्था सुधार के लिए कोई सकारात्मक पहल नहीं हो रही है। प्रदेश  का युवा नौकरियों में भ्रष्टाचार से आहत है। पैकेज की मांग से पूर्व मुलायम सिंह को जनता के सवालों का जबाब देना होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in