Categorized | लखनऊ.

लखनऊ जनपद के आयुर्वेद एवं यूनानी चिकित्सकों तथा छात्रों ने सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर हाल ही में उत्तर प्रदेश की

Posted on 06 May 2015 by admin

लखनऊ जनपद के आयुर्वेद एवं यूनानी चिकित्सकों तथा छात्रों ने सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर हाल ही में उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार द्वारा प्रदेश की जनता के हित में लिये गये एतिहासिक फैसले का स्वागत किया तथा 3 साल से चल रहे आन्दोलन के सकारात्मक अंत पर खुशी का इजहार किया तथा प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। लखनऊ नीमा अध्यक्ष डा0 मुईद अहमद ने कहा कि आयुर्वेद एवं यूनानी के इतिहास में जो निर्णायक फैसले हुए हैं उसमें समाजवादी नेताओं का रोल रहा है। लगभग 3 दशक पहले समाजवादी नेता स्व0 राजनारायन जी ने प्प्प्.डण्व्ण् के पद पर आयुर्वेद एवं यूनानी चिकित्सकों की नियुक्ति का आदेश पारित कर उनके सम्मान तथा रोजी रोटी से जुड़ने का महान कार्य किया था तथा आज उ0प्र0 की समाजवादी सरकार ने हम चिकित्सकों को अपनी विद्या के साथ साथ शिक्षण तथा प्रशिक्षण के आधार पर एलोपैथिक चिकित्सा का अधिकार देकर न सिर्फ प्ैड चिकित्सकों बल्कि प्रदेश की 80 प्रतिशत सुदूर ग्रामीण तथा गरीब शहरी जनता के हित में लिया गया एतिहासिक फैसला है। जिससे प्रदेश में एलोपैथिक चिकित्सकों की कमी को दूर करते हुए चिकित्सा सेवायें बेहतर करने में मदद मिलेगी।
छप्ड। महामंत्री डा0 अशोक पाण्डेय ने कहा कि हमारे एक्ट में संशोधन के बाद हमारी जिम्मेदारियां और बढ़ गई हैं। प्रदेश की जनता हमसे समुचित तथा सस्ते इलाज की उम्मीद करती है जिसका हमारा इतिहास भी रहा है। हम चिकित्सकों को प्रयास करना होगा कि हम चिकित्सक सेवा भाव के साथ प्रदेश की सेवा करें।
नीमा पूर्व अध्यक्ष डा0 जे0पी0 पाण्डेय जी ने बताया कि प्ड। द्वारा 8 मई को प्रस्तावित आन्दोलन में प्ैड चिकित्सकों तथा जनता के हित में लिये गये प्रदेश सरकार के निर्णय का विरोध भी करना था जिस पर मंथन तथा चर्चा के बाद संगठन ने अपने विरोध को वापस ले लिया है जिसके फलस्वरूप प्ैड चिकित्सकों ने प्ड। की जायज मांगों का समर्थन किया है तथा उनके फैसले का स्वागत किया है।
डा0 अलाउद्दीन ने कहा कि जिस तरह से प्रदेश सरकार ने हम चिकित्सकों का सम्मान बढ़ाया है हम प्रदेश भर के अयुर्वेद एवं यूनानी चिकित्सक माननीय मुख्यमंत्री जी तथा प्रदेश सरकार का सम्मान बढ़ाने का प्रयास करेंगे तथा हमेशा समाजवादी सरकार के ऋणी रहेंगे।
सभा में प्रमुख रूप से डा0 बी0पी0 आर्या, डा0 आर0सी0वर्मा, डा0 मसूदुर्रहमान आदि ने अपने विचार व्यक्त किये तथा कार्यकारिणी के डा0 अतीक, डा0 विनय,
डा0 मुगीर, डा0 निहाल, डा0 नाजिर, डा0 इकबाल, डा0 आदिल, डा0 अरशद,
डा0 बी0एल0 सिंह, डा0 बी0पी0सिंह, डा0 नीरज अग्रवाल, डा0 पदमाकर लाल,
डा0 रूखसाना, डा0 रवि श्रीवास्तव, डा0 अहद आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in