Categorized | लखनऊ.

बी.एस.पी. द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति-दिनांक 04.01.2015

Posted on 05 January 2015 by admin

(1)    बी.एस.पी. उत्तर प्रदेश के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक में पार्टी संगठन के कार्यों व सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को और ज्यादा बढ़ाने के सम्बन्ध में गहन समीक्षा एवं पार्टी प्रमुख सुश्री मायावती जी का जन्मदिन ’’जनकल्याणकारी दिवस’’ के रूप में मनाने के क्रम में ग़रीबों व असहाय लोगों की ज़्यादा-से-ज़्यादा मदद करने का आह्वान

(2)    इसी बैठक में उत्तर प्रदेश विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव हेतु तीन प्रत्याशियों सर्वश्री नसीमउद्दीन सिद्दीकी, श्री धर्मवीर सिंह अशोक व श्री प्रदीप के नामों की घोषणा

लखनऊ, 04 जनवरी, 2015: बहुजन समाज पार्टी (बी.एस.पी.) उत्तर प्रदेश राज्य पार्टी संगठन के सभी छोटे-बड़े पदाधिकारी व पार्टी के विधायकों की आज यहाँ पार्टी प्रदेश कार्यालय 12 माल एवेन्यू में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश बहन सुश्री मायावती जी ने मुख्य अतिथि की हैसियत से शिरकत की।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में सुश्री मायावती जी ने सबसे पहले लोगों को नववर्ष सन् 2015 की हार्दिक शुभकामना व बधाई दी एवं कामना की कि पार्टी के समस्त छोटे-बड़े कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों एवं शुभचिन्तकों के तन, मन, धन के सहयोग से पार्टी का संगठन और ज़्यादा मज़बूत व सर्वसमाज में पार्टी का जनाधार और ज़्यादा बढ़कर ’’बी.एस.पी. मूवमेन्ट’’ को काफी शक्ति व समर्थन प्रदान करेगा, जिसके आधार पर उत्तर प्रदेश में सर्वसमाज के लोगों के लिये जान की जंजाल बनी सपा सरकार से तथा केन्द्र में श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली एन.डी.ए. की पूंजीपतियों व साम्प्रदायिक की सरकार से लोहा लेकर उसे परास्त किया जा सकेगा।
केन्द्र में श्री नरेन्द्र मोदी सरकार के अब तक के लगभग सवा सात महीने के कार्यकलाप पर टिप्पणी करते हुये सुश्री मायावती जी ने कहा कि यह एन.डी.ए. सरकार देश के बहुसंख्यक समाज ख़ासकर दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों एवं अपरकास्ट समाज के ग़रीब लोगों के हित व कल्याण के प्रति घोर उदासीन व लापरवाह दिखाई पड़ती है, जबकि इस ओर संविधान की मंशा के मुताबिक़ काम करते हुये इनका भी हित सुरक्षित रखने की ख़ास आवश्यकता है वरना इस वर्ग के तमाम करोड़ों लोेग लगातार शोषित व पीडि़त ही बने रह जायेंगे।
सुश्री मायावती जी ने कहा कि देश में पूंजी का विकास होना ही काफी नहीं है, बल्कि इसका लाभ देश की बहुसंख्यक ग़रीब व निम्न आय वाली जनसंख्या को अवश्य ही मिलना चाहिए। कुछ मुठ्ठीभर धन्नासेठों व पूंजीपतियों के और ज़्यादा धनवान हो जाने को देश की तरक्की समझना ग़लती होगी। परन्तु इन आचरणों के विपरीत पहले कांग्रेस पार्टी भी काम करती रही है और अब उसी पैटर्न पर केन्द्र में एन.डी.ए. की सरकार काम कर रही है। इस प्रकार अब तक श्री नरेन्द्र मोदी सरकार का जो कार्यकलाप रहा है उसका निष्कर्ष यह निकलता है कि श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार लोगों की आशाओं व अकांक्षाओं पर खरा उतरने में व अन्य हर मामले में भी विफल रही है।

साथ ही, बी.एस.पी. प्रमुख ने उत्तर प्रदेश सपा सरकार के लगभग तीन वर्ष के कार्यकलापों के बारे में कहा कि यह सपा सरकार ख़ुद अपनी दुश्मन जान पड़ती है जिस कारण अपराध-नियंत्रण व कानून-व्यवस्था की अत्यन्त व दयनीय स्थिति एवं हर स्तर पर व्यापक भ्रष्टाचार के कारण प्रदेश में हर स्तर पर आम जन-जीवन काफी ज़्यादा प्रभावित है और लोग काफी ज़्यादा त्रस्त जान पड़ते हैं।
साथ ही, सुश्री मायावती जी ने देश के झारखण्ड व जम्मू-कश्मीर सहित जिन चार राज्यों में विधान सभा के आमचुनाव हुये हैं वहाँ पार्टी की स्थिति से संबन्धित सही महत्वपूर्ण तथ्यों को रखा तथा उस चुनाव के बारे में अन्य जरूरी जानकारियाँ दी।
बहन कुमारी मायावती जी के सम्बोधन से पहले पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों ने उत्तर प्रदेश में बिगड़ी हुई क़ानून-व्यवस्था व क़ानून का राज ना होकर बल्कि जंगलराज व्याप्त होने के कारण हर स्तर पर लोगों को होने वाली परेशानियों की रिपोर्ट पार्टी प्रमुख के सामने रखी। साथ ही, पार्टी के प्रमुख लोगों ने सुश्री मायावती जी के इस महीने ही 15 जनवरी को होने वाले जन्मदिन को जि़ला स्तर पर जोश के साथ मनाने से सम्बन्धित तैयारियों की रिपोर्ट पेश की, जिसके सम्बन्ध में सुश्री मायावती जी ने कहा कि उनके जन्मदिन को ’’जनकल्याणकारी दिवस’’ के रूप में मनाये जाने के दौरान सर्वसमाज के ग़रीबों व असहाय एवं विकलांग आदि लोगों को विभिन्न स्तर पर जितना ज़्यादा सम्भव हो सकता है उनकी ज़्यादा-से-ज़्यादा मदद की जाये।
इसके साथ ही, उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिये हो रहे द्विवार्षिक चुनाव के सम्बन्ध में विचार-विमर्श के बाद उम्मीद्वारों के नाम के बारे में अन्तिम निर्णय करने का अधिकार सर्वसम्मति से पार्टी प्रमुख पर छोड़ दिया गया, जिसके बाद फिर सुश्री मायावती जी ने विधान परिषद के लिये पार्टी के हित को ध्यान में रखकर तीन उम्मीद्वारों के नाम की घोषणा की, जिनके नाम इस प्रकार से हैंः-सर्वश्री नसीमउद्दीन सिद्दीक़ी, श्री धर्मवीर सिंह अशोक व श्री प्रदीप।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in