Categorized | लखनऊ.

अनुना एजुकेशन एवं एडिकों इंडिया प्रतिभा विकास के छात्रों को प्लेसमेन्ट प्रदान करेंगें।

Posted on 20 December 2014 by admin

छैक्ब् के साझेदार, अनुना एजुकेशन जों 1.1 लाख छात्रों को प्रशिक्षण उपलब्ध करावायंेगें उन्होनें एक उच्च स्तर की प्लेसमेंन्ट कम्पनी एडिकों इंडिया के साथ छात्रों के प्लेसमेन्ट के संबध में एम0 ओ0 यू0 (समझौते) की घोषणा की।
अनुना एजुकेशन जिनकी मुख्य शाखा लखनऊ में है और शिक्षा केन्द्र समस्त उत्तर भारत में है वें भारतीय युवाओं को अन्र्तराष्ट्रीय कैलिबर ’’प्रबंधकीय कौशल’’ प्रदान करनें पर केन्द्रित है।
अनुना एजुकेशन नेशनल स्किल डेवलपमेन्ट र्कोपेरेशन ( छैक्ब्) के साथ मिलकर नेशनल स्किल योग्यता  फ्रेमवर्क ( छैफथ्) पर आधारित नौकरी उन्मुख प्रशिक्षण कार्यक्रमों को उपलब्ध करानें का भागीदार है।
’’ ’’एन0 एस0 क्यू0 एफ0’’( छैफथ्) एक उम्मीदवार के कौशल स्तर से सम्बंधित नियोक्ताओं के लिए अभूतपूर्व गुणवत्ता आश्वासन प्रदान करनें की सरकार द्वारा जारी की गई एक क्रांतिकारी रूप रेखा हैं। यह ढांचा यूरोपीय संघ सहित 140 देशों में पहलें सें ही मौजूद है और छात्रों को प्रवेश स्तर सें लेकर सी0 ई0 ओ0 / डाॅक्रेट स्तर तक जानें की अनुमति देता हैं। 2017 सें भारत सरकार सभी केन्द्रिय सरकार और पी0एस0यू0 की नौकरियों में ’’ एन0 एस0 क्यू0 एफ0’’( छैफथ्) प्रमाण पत्र अनिवार्य कर देगा’’अनुना एजुकेशन के एन0 आर0 आई संस्थापक/निवेशक श्री अमित इकबाल श्रीवास्तव नें सूचित किया।
श्री अमित इकबाल श्रीवास्तव नें बताया की ’’एडिको गुणवत्ता प्लेसमेंट सेवाए प्रदान करनें में दुनिया की अग्रणी ब्रांड है। भारत में वह 85000  सहयोगियों के साथ विभिन्न क्षेत्रों में 1000 प्रमुख ग्राहको की कम्पनियों में प्रति माह 5000 लोगों को प्लेस करातें हैं। हम लोग इस पार्टनरशिप सें बहुत खुश है।’’
श्री जितेन्द्र कुमार दीक्षित टीम लीड उत्तर प्रदेश एवं उत्तरांचल एडिकों इंडिया नें कहा कि ’’हमारें देश में नियोक्ताओ की मांग और क्या बजार उपलब्ध कराता है उसमें बहुत फर्क है। कई उम्मीदवारों के पास डिग्री तो है परन्तु सही व्यवहारिक कौशल नही है। हम अनुना की इस भारी फर्क को भरनें के लिए चल रही योजनाओं सें बहुत प्रभावित है एवं यें योजनायें विभिन्न क्षेत्र जैसें-वित्त, बीमा, आई0टी0, कृषि,आटोमोबइल,हेल्थकेयर, ऊर्जा,रिटेल आदि में लाभदायक होगी।’’ श्री दीक्षित जी नें और कहा कि ’’एडिकों इंडिया अनुना एजुकेशन के छात्रों को निःशुल्क प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप प्रदान करायेंगा तथा उम्मीदवारों की तैयारी के लिए सेमिनार एवं कार्यशालायें भी आयोजित करायेंगा।’’
श्रीमती रूबी श्रीवास्तव चीफ आपरेशन अनुना एजुकेशन नें कहा ’’इस समझौतें सें हम छैक्ब्  योंजना के अन्तर्गत प्रशिक्षण प्राप्त कर रहें ़छात्रों को नौकरी दिलानें में मदद तो कर ही रहें है अथवा यें योजना उत्तर प्रदेश कौशन विकास मिशन के अन्तर्गत प्रशिक्षण प्राप्त कर रहें ़छात्रों को भी प्राप्त होगी। सार्वजनिक एं0 निजी क्षेत्र की कई प्रवेश स्तर की नौकरियों के लियें यें बच्चें अर्हता प्राप्त कर सकतें है। हम लोग उनकी साक्षात्कार कौशल को निखारनें के लिए निःशुल्क कार्यशालायें प्रदान करेंगे। ये बच्चे साथ ही साथ छैफथ् कोर्स  के तहत प्रबंधकीय नौकरियों में भी आवेदन कर सकतें है।’’
अधिक जानकारी के लिए छात्र-ॅॅॅण्ंदनदंण्पद के माध्यम सें हमें सम्पर्क कर सकतें है या वें रवपद/ंदनदंण्पद  पर ई-मेल कर सकतें है या हमारें टोल फ्री न0 पर- 08030636344 पर मिस काॅल भी कर सकतें है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in