Categorized | लखनऊ.

सहारा इंडिया परिवार के हजारों कर्तव्ययोगी कार्यकत्र्ताओं ने भोपाल के ‘परिवारजन मिलन-2014’ में सहभागिता की

Posted on 29 October 2014 by admin

ऽ    सहारा इंडिया परिवार ने कभी कानून तोड़कर कोई काम नहीं किया - ओ.पी. श्रीवास्तव
ऽ    पिछले 37 वर्षो में सहारा इंडिया परिवार ने हर विषम परिस्थिति का डटकर मुकाबला किया - जे.बी. राॅय
सहारा इंडिया परिवार का ‘परिवारजन मिलन-2014’ की श्रृंखला के तहत भव्य समारोह आज भोपाल में आयोजित हुआ, जिसमें हजारों की संख्या में भोपाल सहित ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर और रीवां रीजन के कर्तव्ययोगी कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़ कर अपनी सहभागिता की। होशंगाबाद रोड स्थित आमेर ग्रीन्स होटल के प्रेक्षागृह में आयोजित इस समारोह में सहारा इंडिया परिवार के डिप्टी मैनेजिंग वर्कर श्री ओ.पी. श्रीवास्तव एवं डिप्टी मैनेजिंग वर्कर श्री जे.बी. राॅय ने सभा को सम्बोधित किया। श्री ओ.पी. श्रीवास्तव ने जोर देते हुए कहा कि सहारा की स्थापना के 37 सालों में परिवार ने कभी कानून तोड़कर कोई काम नहीं किया, संस्था ने सदैव न्यायपालिका को सर्वोच्च सम्मान दिया है।
श्री श्रीवास्तव परिवारजन मिलन समारोह में सहारा इंडिया परिवार के कर्तव्ययोगी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को अवगत कराया कि जब ओएफसीडी जारी हो रही थी तब भी सहारा इंडिया परिवार गलत नहीं था और आज भी कहीं गलत नहीं है। सरकार के ही एक अंग रजिस्ट्रार आॅफ कम्पनीज से अनमुति लेकर ही ओएफसीडी जारी किये गये थे। सहारा इंडिया ने सदैव ही अपने निवेशकर्ताओं व कार्यकर्ताओं के हितों की रक्षा की है और आगे भी करता रहेगा।
उन्होंने सम्बोधित करते हुए कहा ’’सहारा इंडिया परिवार और इसके कार्यकर्ताओं की पहचान के सृजनकर्ता सहाराश्री हैं। उनके व्यक्तित्व की ताकत को शब्दों में नहीं बयां किया जा सकता। सहाराश्री ने जब भी कोई योजना बनायी उसमें निवेशकर्ताआ का हित सर्वोपरि रखा। 37 सालों में निवेशकर्ता के हित के प्रतिकूल यदि एक भी योजना बनी होती तो हमारा 37 मिनट भी ठहरना मुश्किल होता। इतिहास गवाह है कि सहारा इंडिया परिवार ने जो भी वादा किया, उसे पूरा करके दिखाया। उन्होंने कहा कि आज संस्था के समक्ष जो भी परिस्थितियां हैं, उनका सामना हमें उसी सामूहिकता के आधार पर करना होगा जिसकी परिकल्पना से संस्था का जन्म हुआ है।’’
उन्होंने कहा कि सहाराश्री की सोच है कि संस्था अपने निवेशकों को भविष्य में ऐसा योजनाएं व उपहार देगी जिसे दुनिया में कभी किसी ने सोचा भी न होगा क्योंकि निवेशक, कर्तव्ययोगी व संस्था सभी एक-दूसरे के पूरक हैं। उप प्रबंध कार्यकर्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि सहारा इंडिया परिवार शीघ्र ही देश में 3 मेगा सिटी लांच करेगा। फूड फैक्ट्री व क्यू ज्वाॅय जैसी बेहतरीन योजनाएं लांच की जाएंगी। यह योजनाएं न केवल बेहतरीन होंगी, बल्कि निवेशक के हित में बेहद लाभकारी होंगी। दुग्घ डेरी जैसी योजनाओं पर तेजी से काम चल रहा है। सहारा इंडिया परिवार अगामी वर्षों में 13 से 14 लाख करोड़ रेवन्यू उत्पादन की भव्य योजनाएं लांच करेगा, जिससे न केवल सहारा इंडिया परिवार के सदस्यों का जीवनस्तर बढ़ेगा एवं अन्य परिवारों को भी रोजगार मुहैया होगा। इन सभी योजनाओं में निवेशक व कर्तव्ययोगियों का सभी प्रकार से हित सुनिश्चित व सुरक्षित होगा। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि सहाराश्री कहा करते हैं कि धनबल नहीं, श्रमबल वाला ही दुनिया को जीत सकता है। सहारा इंडिया परिवार के पास श्रमबल की ताकत है और इसी दम पर हम हर परिस्थिति पर विजय प्राप्त करेंगे।
परिवारजन मिलन समारोह में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए सहारा इंडिया परिवार के डिप्टी मैनेजिंग वर्कर श्री जे.बी. राॅय ने कहा कि इस संघर्ष के समय में हम सब एक साथ खड़े हैं। सहाराश्री के मार्गदर्शन में सहारा इंडिया परिवार ने अपनी स्थापना के 37 सालों में हर विषम परिस्थिति का डटकर मुकाबला किया है और सदैव ही प्रगति पथ पर अग्रसर रहा है। इस दौरान हमने महसूस किया आपत्तिकाल में धैर्य और धर्म की विशेष परीक्षा होती है। हम सभी को धैर्य के साथ धर्म अर्थात अपने कत्र्तव्य का निरंतर निर्वहन करने की आवश्यकता है।
परिवारजन मिलन समारोह में सहारा इंडिया परिवार के भोपाल के जोनल हेड श्री एल.के. बन्नासी ने सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इस मौके पर चीफ जनरल मैनेजर श्री अलख सिंह, असिस्टेंट जनरल मैनेजर श्री पी.के. पालित आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in