Categorized | लखनऊ.

श्री मनोज वर्मा एनटीएल लेमनिस के ग्लोबल प्रेसिडेंट और डायरेक्टर नियुक्त किए गए

Posted on 09 August 2014 by admin

श्री मनोज वर्मा एक जाने माने प्रोफेशनल हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी लोगों और बहुराष्ट्रीय निगमों के साथ काम करने का 32 साल का समृद्ध अनुभव है। उन्होंने एनटीएल लेमनिस के ग्लोबल प्रेसिडेंट और डायरेक्टर का पदभार संभाल लिया है। इस पद पर आने के लिए श्री मनोज वर्मा ने सीके बिड़ला समूह की कंपनीए ओरियंट इलेक्ट्रीकल्स दिल्ली के सीईओ का पदभार छोड़ दिया। वे एनटीएल लेमनिस के निदेशक मंडल में शामिल होंगे और मूल कंपनी एनटीएल इलेक्ट्रॉनिक्स के एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य होंगे।
एनटीएल लेमनिस में आने से पहले श्री वर्मा लाइटिंग के कारोबार में सबसे सम्मानित नामों से जुड़े हुए थे। अपने कैरियर की शुरुआत उन्होंने फिलिप्स से की थी और 17 साल फिलिप्स में रहने के बाद वे जीई लाइटिंग इंडिया में आ गए और उनके पेशेवर लाइटिंग कारोबार का नेतृत्व करेंगे। इसके बाद उन्होंने ओसराम इंडिया के साथ काम किया और सेल्सए मार्केटिंग और आपूर्ति श्रृंखला के प्रमुख रहे। 2005 में वे लाइटिंग कारोबार के लिए पीएंडएल प्रमुख के रूप में क्रॉम्प्टन ग्रीव्स में चले गए। 2007 में उनकी भूमिका बेहतर हुई और अंतरराष्ट्रीय कारोबार भी उनके पोर्टफोलियो में शामिल हो गया। इसके बाद 2009 में उन्हें कंज्यूमर बिजनेस यूनिट दृ पंखेए अपलायंसेजए लाइटिंगए पंप की पूरी पीएंडएल की जिम्मेदारी दे दी गई। 2012 में वे ओरियंट इलेक्ट्रीक के सीईओ के रूप में सीके बिड़ला ग्रुप से जुड़े।

श्री वर्मा भिन्न उद्योग संगठनों से जुड़े हुए हैं और दो साल के कार्यकाल के लिए आईएफएमए ;इंडियन फैन मैन्युफैक्चर्रस एसोसिएशनद्ध के चेयरमैन रहे। इसके अलावाए वे तीन साल तक एलकोमा के प्रेसिडेंट रहे और इंडियन सोसाइटी ऑफ लाइटिंग इंजीनियर्स के फेलो हैं। वे इनसीडए फ्रांस के पूर्व छात्र हैं और अपने कार्य के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रशंसा हासिल कर चुके हैं। फिलिप्स में वे प्रतिष्ठा वाली लाइटिंग प्रतियोगिता और जीई व ओसराम में प्रेसिडेंट अवार्ड और चेयरमैन अवार्ड जीत चुके हैं।

एनटीएल में श्री वर्मा प्रबंधन को भिन्न कारोबारी वर्ग में एक लाभदायी कारोबारी मॉडल का विकास करने के संबंध में सलाह भी देंगे। इससे एनटीएल इलेक्ट्रॉनिक्स की पेशकशों का एलईडी लाइटिंग के क्षेत्र में एनटीएल के मौजूदा सम्मानित ग्राहक के रूप में ओईएम ध् ओडीएम के रूप में पारगमन मजबूत होगा और इनका संबंध नई उंचाई तक पहुंचेगा।

एनटीएल इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रबंध निदेशक श्री अरुण गुप्ता ने कहाए श्हम एनटीएल परिवार में श्री मनोज वर्मा का स्वागत करते हैं। एक मजबूत और सफल कारोबारी मॉडल बनाने के लिए श्री वर्मा हमारे साथ मिलकर काम करेंगे जिसकी शुरुआत एलईडी लाइटिंग से होगी और बाद में इसका विस्तार अन्य संबद्ध उत्पादों व टेक्नालॉजियों में होगा। यह पूरा उपभोक्ता कारोबार एक स्वतंत्र कारोबार होगा जो हमारे अपने ब्रांड एनटीएल के तहत होगा।

एनटीएल लेमनिस के ग्लोबल प्रेसिडेंट और डायरेक्टर श्री मनोज वर्मा ने आगे कहाए श्मुझे खुशी है कि मैं इस क्षेत्र की सबसे प्रगतिशील कंपनियों में से एक एनटीएल समूह से जुड़ने जा रहा हूं। एनटीएल में मेरा मुख्य उद्देश्य एलईडी लाइटिंग कारोबार को सघन महत्त्व देना होगा। यह कारोबार और ब्रांड को बड़े लीग में खींचने के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण है। मैं चाहता हूं कि आखिरकार एनटीएल लेमनिस को देश और अन्य भौगोलिक क्षेत्रों में जहां हम इस समय काम करते हैंए या भविष्य में पहुंचने वाले हैं वहां तीन शिखर के एलईडी लाइटिंग ब्रांड में से एक बनाना है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in