Categorized | लखनऊ.

लोगों को चक्कर न कटवायें अधिकारी, तत्काल करें जन समस्या का निस्तारण - श्री शिवपाल सिंह।

Posted on 24 July 2014 by admin

लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने भरतिया कोठी ताखा में जनता दर्शन कर लोगों की समस्यायें सुनी और अधिकारियों को तत्काल समस्या/शिकायत निस्तारण के निर्देश दिये। मंत्री जी कई घण्टों तक भरतिया कोठी ताखा पर जनता दर्शन में लागों से रूबरू हुए। मंत्री जी के जनता दर्शन में भारी भीड रही। आपसी छोटे-मोटे झगडे झंझटों की समस्या/शिकायतों पर मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव जी ने लोगों को मिल बैठक कर आपसी सहमति से सुलझाने को प्रेरित किया। उन्होने कहा कि जहाॅ तक सम्भव हो सके कोर्ट-कचहरी, थानों की कार्यवाही से बचें। उन्होने कहा कि सरकार हर व्यक्ति को न्याय व उसके अधिकार दिलाने के लिये प्रति संकल्पित है।
श्री शिवपाल सिंह जी ने कडे लहजे में कहा कि अधिकारी जनसमस्या निस्तारण करने को प्राथमिकता दें और समस्या का सही व पूर्ण हल निकालें। किसी भी व्यक्ति केा अनावश्यक सरकारी दफ्तरों के चक्कर न लगाने पडें। उन्होने विशेष रूप से भूमि विवाद, कानून व्यवस्था के मसलों एवं सरकार की सामाजिक सहायता सम्बन्धी लाभार्थी परक योजनाओं में आमजन की समस्या का त्वरित समाधान किया जाये। राजस्व वादों को लम्बा न खीचा जाये, तेजी से वादों का निस्तारण करके आम जनता को मदद दी जाये। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता या अनियमितता बर्दाशत नही होगी। जन समस्या के लिये हर अधिकारी को प्रतिदिन 10ः00 बजे से 12ः00 बजे तक अपने कार्यालय में लोगों की समस्यायें सुनने एवं निस्तारण करने के निर्देश है। इसके अतिरिक्त पहले व तृतीय मंगलवार को तहसीलों पर ही तहसील दिवस आयोजित कर समस्या निस्तारण के निर्देश है। माह के पहले व तृतीय शनिवार को थानों पर समाधान दिवस आयोजित कर जन समस्या निस्तारण के निर्देश है तथा माह के प्रत्येक तृतीय बुधवार को किसानों की समस्याओं के निस्तारण हेतु किसान दिवस आयोजन का निर्देश है। मा. मंत्री जी ने जनता दर्शन के दौरान लोगों से स्पष्ट कहा कि यदि उनकी समस्या का कोई अधिकारी निस्तारण नही करता है तो उनके संज्ञान में लाया जाये ताकि सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जा सके।
मा. मंत्री जी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि कानून व्यवस्था ठीक रहे कही भी लूट, चोरी, राहजनी नही होनी चाहिये। किसी की जमीन पर अवैध कब्जा नही हो, किसी निर्बल को न सताया जाये। मा. मंत्री जी ने विभागीय अधिकारियों के साथ भरतिया ताखा गैस्ट हाउस पर बैठक कर जनपद में किये जा रहे विकास कार्यों की प्रगति भी जानी और विभिन्न योजनाओं में और धन अवमुक्त हेतु यही से लखनऊ के उच्चाधिकारियों से फोन पर वार्ता कर निर्देश भी दिये। अधिकारियों को मा. मंत्री जी ने स्पष्ट कहा कि अपनी जिम्मेदारी का पूर्ण रूप से निर्वहन करें। जनता दर्शन के दौरान मा. विधायक श्री प्रदीप यादव, सपा जिला अध्यक्ष श्री अशोक यादव, श्री महेन्द्र सिंह, श्री रामवीर सहित भारी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in