Categorized | Latest news, बलिया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज जनपद बलिया, गाजीपुर तथा आजमगढ़ में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि बीजेपी वाराणसी का माहौल खराब कर रही है।

Posted on 09 May 2014 by admin

cm-photo-3

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज जनपद बलिया, गाजीपुर तथा आजमगढ़ में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि बीजेपी वाराणसी का माहौल खराब कर रही है। नरेन्द्र मोदी की गंगा आरती को पाॅलीटिकल बताते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग बहुत चालू हैं तथा झूठा प्रचार करते हैं। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वह बीजेपी के झूठे बहकावे में न आएं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार द्वारा जनता के हित में जैसी योजनाएं चलाई गई हैं, वैसी एक भी योजना गुजरात में नहीं चल रही। गुजरात का विकास केवल पूंजीपतियों के लिए है। बीजेपी देश में नफरत फैलाने का काम कर रही है। बीजेपी विकास के बजाए सांप्रदायिकता का रास्ता अपनाकर वोट हासिल करना चाहती है, लेकिन समाजवादी पार्टी उनके मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने देगी। उत्तर प्रदेश के सभी चरणों के चुनाव में समाजवादी पार्टी सबसे आगे रहेगी।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के 10 साल के शासन में इतने घोटाले हुए जिसकी गिनती कर पाना मुश्किल है। कांगे्रस की केन्द्र सरकार ने देश का विकास नहीं किया, उसे पीछे ढ़केल दिया। कांग्रेस सरकार ने देश में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। देश की जनता कांग्रेस से परेशान हो गई है, इसीलिए जनता ने इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को सत्ता से हटाने का फैसला कर लिया है।
बीएसपी पर निशाना साधते हुए श्री यादव ने कहा कि बीएसपी ने उत्तर प्रदेश को सबसे ज्यादा नुकसान पहंुचाया है। इस पार्टी की सरकार ने जनता का पैसा मूर्तियों और पार्कों को बनवाने में बर्बाद कर दिया। इसकी नेता ने जिंदा रहते हुए ही पार्कों में अपनी मूर्तियां लगवाईं। इन निर्माणों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया। जिसकी जांच अभी तक चल रही है। उन्होंने कहा कि बीएसपी का शासन भ्रष्टाचार के लिए हमेशा याद रखा जाएगा।
श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरेगी। इस आधार पर ये तय है कि लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में गैर-कांग्रेस, गैर-बीजेपी अर्थात तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी, जिसमें समाजवादी पार्टी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी और नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में इस वक्त नेताजी से अधिक अनुभवी और प्रधानमंत्री पद के लिए योग्य अन्य कोई नहीं है।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार प्रदेश के विकास को गति प्रदान करने का काम कर रही है, जिसके चलते मात्र दो वर्षों में चुनावी वादों को तेजी से पूरा किया गया। समाजवादी सरकार ने हमेशा जनता के हित से जुड़े फैसले लेकर जनता का पैसा जनता को वापस लौटाने का काम किया है। समाजवादी पार्टी सरकार की बेरोजगारी भत्ता, कन्या विद्या धन योजना, दसवीं पास अल्पसंख्यक बेटियों के लिए हमारी बेटी उसका कल आदि योजनाओं का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के माध्यम से प्रदेष सरकार ने जनता को लाभान्वित करने का काम किया। समाजवादी सरकार ने निःशुल्क लैपटाॅप वितरित कर उच्च षिक्षा में व्याप्त गैर बराबरी को खत्म करने का काम किया है। लैपटाॅप के वितरण से गरीब बच्चों के मन से अंग्रेजी और तकनीकी का डर भी निकल रहा है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के क्षेत्र में भी समाजवादी पार्टी मुफ्त शिक्षा दिलाएगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं को सपा सरकार ने ही बेहतर बनाया है।
मुख्यमंत्री जी ने जनता से आह्वान किया कि इस लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के अधिक से अधिक उम्मीदवारों को अधिक से अधिक वोटों से विजयी बनाएं ताकि केन्द्र में समाजवादी पार्टी की अहम भूमिका वाली सेक्युलर सरकार बने, जिससे आम लोगों के हित में महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकेें।

cm-photo-2

cm-photo-1

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in