Categorized | लखनऊ.

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां द्वारा उ0प्र0 के अधिकारियों को धमकाया जाना, कि चुनाव के बाद उन्हें देख लेंगे,

Posted on 07 April 2014 by admin

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां द्वारा उ0प्र0 के अधिकारियों को धमकाया जाना, कि चुनाव के बाद उन्हें देख लेंगे, की उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डाॅ0 हिलाल अहमद ने घोर निन्दा की है तथा चुनाव आयोग से अपील की है कि वह इस बात का संज्ञान लेते हुए मोहम्मद आजम खां के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करे, ताकि प्रदेश में निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव सम्पन्न हो सकें।
प्रवक्ता ने कहा कि मो0 आजम खां आचार संहिता एवं चुनाव आयोग को धता बताते हुए इससे पूर्व में भी अपने सरकारी पी0एस0 श्री तनवीर अहमद सिद्दीकी के द्वारा उन्हीं के लेटरहेड पर बयान जारी करवा चुके हैं। यह इस बात को दर्शाता है कि समाजवादी पार्टी किस तरह से सरकारी तंत्र पर दबाव बनाकर असंवैधानिक कार्य करने के लिए मजबूर करती है। यदि इस पर चुनाव आयोग ने त्वरित एवं कठोर कार्यवाही न की तो चुनाव आयोग की न सिर्फ गरिमा पर बल्कि उसके कार्य पर भी जनता प्रश्नचिन्ह लगा देगी।
डाॅ0 हिलाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी से अत्यधिक प्रभावित है इसी वजह से भाजपा की भाषा का प्रयोग करते हुए अधिकारियों को डराने एवं धमकाने का कार्य कर रही है। यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी एवं समाजवादी पार्टी के लिए एक बड़ी चुनौती बन गया है क्योंकि अथक प्रयासों के बाद भी जनाधार इन दोनों दलों से खिसकता जा रहा है इसी कारण यह दोनों ही दल अपना संयम एवं मर्यादा खो चुके हैं और बौखलाहट में उलूल-जुलूल हरकतों तथा धमकियों पर उतर आये हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है यूपीए सरकार द्वारा आम जनता के हितों के लिए किये गये कार्यों से जनता में कंाग्रेस की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है और कांग्रेस पार्टी एक बार फिर केन्द्र में सरकार बनाने की स्थिति में आ गयी है। यही कारण है कि अब विपक्षी दल ओछे बयानों पर उतर आये हैं। विपक्ष विशेषकर सपा और भाजपा के पास देश की जनता की प्रगति से सम्बन्धित न तो कोई पूर्व में किये गये कार्य हैं और न ही भविष्य की कोई योजना है। इसलिए वह चुनाव में जनता का ध्यान मुख्य मुद्दे से भटकाने के लिए इस प्रकार के भड़काऊ एवं अलोकतांत्रित बयानबाजी कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in