Categorized | लखनऊ.

मजहब और इबादत का तरीका बदलने से हिन्दू मुसिलम अलग नहीं हो सकते- इन्दे्रश

Posted on 01 March 2014 by admin

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सम्पर्क प्रमुख इन्द्रेश कुमार ने कहा कि जाति और मजहब आधारित राजनीति बन्द होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सियासत समाज को बाँटने का काम कर रही है। मुजफ्फर नगर दंगा राजनीतिज्ञों की देन है। आज दंगे पर सियासत करने के बजाए दंगा मुक्त भारत बनाने की जरूरत है। वह शुक्रवार को छोटा इमामबाड़े में राष्ट्रीय मुसिलम मंच द्वारा आयोजित जलसा पैगामे अमन को संबोधित कर रहे थे।
इन्द्रेश कुमार ने कहा कि आज देश को ऐसा नेता और नीति चाहिए जो समाज में नफरत, झगड़ा फसाद और हिंसा के स्थान पर समाज में प्यार मुहम्बत और सुकून का पैगाम दे।
उन्होंने कहा कि शिया समाज वह समाज है जो इस मुल्क से मुहब्बत करता है। न वह कटटर है, न था और न कटटर रहेगा। आदम के जमाने से हिन्दू और मुसलमान एक हैं। केवल मजहब और इबादत का तरीका बदलने से हम अलग नहीं हो सकते। हिन्दू और मुसिलम के आपस में खुदार्इ और खून के रिश्ते हैं। दोनों के पूर्वज भी एक हैं।
संघ नेता ने मुसिलमों बच्चों की शिक्षा पर विशेष बल देते हुए कहा कि बच्चों को तालीम से दूर मत रखो। तालीम जिंदगी की बेहतरी और मादरे वतन की हिफाजत के लिए होती है। इससे तरक्की का रास्ता खुलता है।
इन्द्रेश ने कहा कि माँ के पाँव में जन्नत है। आज की बेटी कल की माँ है। इसलिए तहजीब होगी तो भ्रूण हत्या नहीं होगी। झांसी की रानी लक्ष्मीबार्इ और बेगम हजरत महल ने फिरंगी भगाओ देश बचाओ की मुहिम चलायी थी। इसलिए औरतें अपने को किसी से कमजोर न समझें। हिन्दुस्थान का सबसे अच्छा सूबा गुजरात- मौलाना अली हुसैन
इमामिया एजूकेशनल ट्रस्ट के अध्यक्ष मौलाना अली हुसैन ने जलसे को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात हिन्दुस्थान का सबसे अच्छा सूबा है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी को बदनाम ज्यादा किया गया है। जबकि सच्चार्इ कुछ और है, वहाँ के मुसलमान खुशहाल हैं। मौलाना ने कहा कि यदि नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं तो देश में तरक्की और खुशहाली आयेगी और मुसिलमों का विकास भी होगा।
मौलाना अली हुसैन ने कहा कि कांग्रेस ने हिन्दुस्थान को 60 साल में कोमा में डाल दिया है। मुसिलमों के हालात दिन-प्रतिदिन बदतर होते जा रहे हैं। यूपी हुकूमत अपनों का भला कर रही है। इसलिए इस बार आप लोग ऐसी हुकूमत चुनो जिससे देश विकास करे और हमारा मुल्क भी सलामत रहे।
मुसिलम यूथ के अध्यक्ष मौलाना शवाब वास्ती ने कहा कि हम अमन और शांति की हिमायत करते हैं। मुसलमान चौदह सौ साल पहले आतंकवाद के खिलाफ थे और आज भी हैं। उन्होंने कहा कि जिहाद को बदनाम किया जा रहा है। जिहाद अमन, इंसानियत और मुहब्बत का नाम है। जिहाद कुर्बानी पेश करने और बुरार्इ को मारने का नाम है।
राष्ट्रीय मुसिलम मंच की सह संयोजक नाजरा बेगम ने जलसे को संबोधित करते हुए कहा कि महिलायें घर बना सकती हैं तो देश भी बना सकती हैं। नजारा बेगम ने कहा कि जो सरकार घोटाले पर घोटाले कर रही है। ऐसी सरकार हमको नहीं चाहिए। हमें न चाहिए फसाद, हमें रोजी रोटी और मकान चाहिए।
जलसे को खुर्शीद आगा,शहजाद अली,मौलाना फैयाज, मौलाना वही दुल्लाहशाह और मुसिलम यूथ के अध्यक्ष मौलाना शवाब वास्ती ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में भारी संख्या में मुसिलम महिलायें और मौलाना उपसिथत रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in