Categorized | लखनऊ.

आदर्श घोटाले एवं वीरभद्र सिंह के भ्रष्टाचार के मामले में भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकत्र्ताओं ने

Posted on 03 January 2014 by admin

आदर्श घोटाले एवं वीरभद्र सिंह के भ्रष्टाचार के मामले में भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकत्र्ताओं ने भाजयुमो के राष्ट्रीय महामंत्री श्री राहुल कोठारी व भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष श्री आशुतोष राय के नेतृत्व में आज भ्रष्टाचार के मुददे पर राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी द्वारा दोहरी बात करने के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। भाजयुमो के कार्यकत्र्ताओं ने रिश्वतखोरी के आरोपों में घिरे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री से त्यागपत्र देने की मांग की। हाथों में तखितयां लिए प्रदर्शनकारियों ने वीरभद्र सिंह द्वारा तुरन्त इस्तीफा दिए जाने की मांग को लेकर नारे लगाये जो अपनी सांसद पत्नी के साथ रिश्वतखोरी के एक और गम्भीर आरोप में शामिल हैं। भाजयुमो के हजारों कार्यकत्र्ताओं ने एकत्रित होकर वीरभद्र सिंह के त्यागपत्र की मांग की और राहुल कोठारी ने कहा कि एक ओर राहुल गांधी और उनकी पार्टी लोकपाल विधेयक को पारित कराने का श्रेय लेने का दावा करती है जबकि दूसरी ओर वे हिमाचल प्रदेश के एक भ्रष्ट मुख्यमंत्री को बनाये हुए हैं। ऐसा पहली बार नहीं है कि श्री वीरभद्र सिंह भ्रष्टाचार के मामले में शामिल हैं, उन्होंने बताया कि वास्तव में सीबीआर्इ को भ्रष्टाचार के एक दूसरे मामले में फरवरी 2014 तक दिल्ली उच्च न्यायालय में एक यथासिथति रिपोर्ट प्रस्तुत करनी है। उन्होंने इस बात को जोरदार तरीके से कहा, कांग्रेस भ्रष्टाचार के इतने साफ एवं स्पष्ट मामले मे कोर्इ विश्वसनीय कार्यवाही किये बिना संसद में लोकपाल विधेयक पारित कराने का श्रेय नहीं ले सकती। वास्तव में प्रधानमंत्री को भेजे गये दस्तावेजों के अनुसार इस मामले की किसी प्रकार की जांच किये जाने की भी आवश्यकता नहीं है। मुख्यमंत्री को तुरन्त त्याग पत्र देना चाहिये।उन्होंने यह भी मांग की कि उनकी सांसद पत्नी श्रीमती प्रतिभा सिंह को भी त्यागपत्र देना चािहये, क्योंकि उन्होंने भी एक निवेशक वकमुल्ला चन्द्र शेखर से करोड़ों रूपये लिये और उनकी एक अन्य कम्पनी के शेयर भी खरीदे। यह भी आरोप है कि वीरभद्र सिंह के पुत्र, जो हिमाचल प्रदेश में युवा कांग्रेस के प्रमुख हैं, ने भी उसी व्यकित से करोड़ों रूपये लिए हैं।यहां पर उल्लेख करना भी संगत है कि यह सारा व्यौरा गत वर्ष हुए विधानसभा चुनावों के दौरान श्री वीरभद्र सिंह द्वारा दाखिल किये गये हलफनामें में छुपाया गया था। इसी प्रकार श्रीमती प्रतिभा सिंह ने भी इस कम्पनी में अपने 34 लाख शेयरों का अपने हलफनामें में कोर्इ उल्लेख नहीं किया जबकि उन्होंने किसी अन्य गैर-सूचित कम्पनी में 2110 शेयरों का उल्लेख किया था। उनके दोनों बच्चों से भी इसी व्यकित, जिसकी वीरभद्र ने तरफदारी की थी, द्वारा स्थापित उसी कम्पनी के 3.4 लाख और 3 लाख शेयर हैं।
श्री आशुतोष राय ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि खुद आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुर्इ केन्द्र सरकार सुबह से शाम तक भ्रष्टाचार करती है और इनके उपाध्यक्ष राहुल गांधी भ्रष्टाचार रोकने पर प्रवचन देते हैं। आदर्श सोसायटी उन शहीद परिवारों के लिए बनार्इ थी जिन सैनिकों ने सीमा पर देश की आन, बान एवं शान के लिए अपनी जान गवार्इ थी। लेकिन कांग्रेस ने उन शहीदों का अपमान करते हुए उन फ्लेटों को भी हथियाने का काम किया है और करोड़ो रूपया खर्च करके बनाए गए आयोग की सिफारिश को भी केन्द्र सरकार के इशारे पर राज्यपाल ने उसकी जांच पर रोक लगा दी। यह अपमान सिर्फ शहीद परिवारों का ही नहीं है बलिक पूरे देश का अपमान है। भ्रष्टाचार पर राहुल गांधी का दोहरा मापदंड किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जायेगा। भारतीय जनता युवा मोर्चा का कार्यकत्र्ता इस Ñत्य की घोर निन्दा करता है और यह प्रदर्शन सांकेतिक प्रदर्शन है जब तक इस आदर्श सोसायटी के एक-एक आरोपियों का नाम सामने नहीं आ जाता है, भारतीय जनता युवा मोर्चा चैन से नहीं बैठेगा। कांग्रेस पार्टी इन्हीं भ्रष्टाचार और कुशासन के कारण हाल में हुए विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त पा चुकी है। इससे इनको सबक लेना चाहिए और आरोपियों को बचाने की कोशिश न करके उन्हें सलाखों के पीछे भेजना चाहिए। श्री राहुल कोठारी ने यह भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बिना गारंटी के ऋण के नाम पर रिश्वत की इस राशि को छिपा रहे हैं, जबकि उनके स्वयं के बैंक खातों में 10 करोड़ रूपये हैं और श्री वकामुल्ला चन्दर शेखर की कम्पनी ने बैंक से 35 करोड़ रूपये का ऋण लिया है। वर्ष 2012 की कम्पनी की आडिट रिपोर्ट के अनुसार कम्पनी ने लगभग 4.65 करोड़ रूपये के ऋण का भुगतान नहीं किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री और उनकी सांसद पत्नी द्वारा तुरन्त इस्तीफा देने की मांग की और सीबीआर्इ से इस मामले में तुरन्त प्राथमिकी दर्ज किये जाने की मांग की।
भाजयुमो के प्रदेष मीडिया प्रभारी सत्यव्रत त्रिपाठी ने बताया कि आज भाजयुमो कार्यकर्ता कांग्रेस कार्यालय पर राहुल गांधी का पुतला फूंक रहे थे तब पुलिस एवं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मिलकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर लाठी, डंन्डे और पत्थर बरसाये जिसके विरोध स्वरूप जब भाजयुमो कार्यकर्ता दोपहर में कांग्रेस कार्यालय का घेराव करने निकले तो उन्हें बापू भवन के पास रोक लिया गया सभी कार्यकर्ता धरने पर बैठे गये तो पुलिस ने उन्हें हटाने के लिए लाठी चार्ज, हवार्इ फायर, ठंडे पानी बौछारें चलायी जिसमें सैकड़ो कार्यकर्ता घायल हुए एवं सैकड़ो लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया।
समाजवादी सरकार द्वारा किये गये इस घोर अलोकतांत्रिक कार्य के विरोध में पूरे प्रदेष में भाजयुमो ने कांग्रेस कार्यालय का घेराव कर राहुल गांधी का पुतला दहन किया। जौनपुर में सुषील मिश्रा, गाजीपुर में योगेष सिंह, सुल्तानपुर में राम प्रवेष वर्मा, कौषाम्बी में राकेष पाण्डेय, इलाहाबाद में नर सिंह, वाराणसी में अमित राय, प्रतापगढ़ में वरूण सिंह, गाजियाबाद बाबी त्यागी, अलीगढ़ में यतिन दीक्षित, गौतमबुद्ध नगर रबी जिन्दल, हमीरपुर में राजकुमार शुक्ला, बांदा में पुष्कर द्विवेदी, चन्दौली में गोपाल शर्मा, लखीमपुर में अनुपंम अवस्थी, बरेली में हर्षवर्धन आर्य, बदांयू में कुलदीप वाष्र्णेय, गोरखपुर में रणजीत राय, बस्ती में राकेष श्रीवास्तव सहित पूरे प्रदेष भर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in