Categorized | लखनऊ.

भारतीय जनता पार्टी ने मुजफ्फरनगर के दंगे पर मंत्रीसमूह की रिपोर्ट

Posted on 25 October 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने मुजफ्फरनगर के दंगे पर मंत्रीसमूह की रिपोर्ट कि दंगे के समय सियासी दबाव में था प्रशासन पर सपा सरकार को जबर्दश्त तरीके से घेरा है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने कहा कि सपा सरकार के झूठ का पर्दाफाश उन्ही के मंत्रियों ने अपनी रिपोर्ट में कर दिया। उन्होने आरोप लगाया कि सरकार उसके अधिकारी और सपा के नेता मुजफ्फरनगर में एकतरफा कार्यवाही के लिए जिम्मेदार है। इस रिपोर्ट से यह भी जाहिर होता है कि वहां पर दंगों के दौरान भेदभाव पूर्व कार्यवाही हुर्इ है। इस भेदभाव पूर्ण एक तरफा कार्यवाही की जिम्मेदारी सपा सरकार की है। ऐसी सरकार का क्या मतलब जो अपने प्रदेश की जनता की रक्षा न कर सके, उन्हें न्याय न दिला सके तथा भेदभाव पूर्ण एकतरफा कार्यवाही से मुक्त न हो?
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि समिति ने स्वयं माना है कि दंगा प्रभावित 3 जिलों में एफ.आर्इ.आर. गलत लोगों, बेकसूरों तथा एक तरफा अन्यायपूर्ण तरीके से की गर्इ। कुल 427 एफ.आर्इ.आर. की ही समीक्षा नही होने चाहिए बलिक हिन्दुओं पर की गर्इ सभी एफ.आर्इ.आर. की र्इमानदारी पूर्वक समीक्षा की जानी चाहिए। निर्दोष लोगों पर की गर्इ एफ.आर्इ.आर. और उनकी मानसिक प्रताड़ना के लिए जिम्मेदार सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए। दंगा प्रभावित क्षेत्र के लोगों का इस सरकार पर से विश्वास उठ जाना, सपा सरकार की सबसे बड़ी बेइज्जती है। डा0 मिश्र ने कहा कि सराकर हर हाल में निर्दोष को मुकित और दोषियों की सजा का प्रबंध करे। सिटंग आपरेशन में फंसे आजम खां को एफ.आर्इ.आर. कर तत्काल गिरफ्तार करे। रिपोर्ट से एक बात साफ हो रही है की सरकार और उनके लोगों का रवैया मुजफ्फरनगर सहित सभी जगाहों पर दंगे के लिए जिम्मेदार है।
डा0 मिश्र ने सपा सरकार से पूछा कि मंत्रिसमूह कह रहा है कि मदरसे अपने फायदे के लिए शिविरों को बंद नही करने दे रहे जबकि सपा के प्रवक्ता एवं मंत्री जी कह रहे है मदरसों और राज्य सरकार में तालमेल बना हुआ है। इन दोनो में सच कौन बोल रहा है? जनता के सामने सार्वजनिक होना चाहिए। डा0 मिश्र ने कहा कि ये सच है कि मदरसा संचालक अपने व्यापार के लिए राहत शिविरों को चलाये रखना चाहते है और सरकार उनकी मदद कर रही है।
डा0 मिश्र ने कहा कि मंत्रिसमूह की रिपोर्ट से यह स्पष्ट हो गया है कि दंगो में सपा सरकार पर गहरे दाग लगे है। साम्प्रदायिक हिंसा का सपा ने बढ़ावा दिया और बाद में एकतरफा भेदभाव पूर्ण कार्यवाही की। उन्होने चेताया कि सरकार व्यकितगत, राजनैतिक तथा भेदभाव पूर्ण कार्यवाही से ऊपर उठे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in