Categorized | लखनऊ.

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि कांगे्रस नीत गठबंधन वाली यूपीए सरकार और उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार प्रदेश में मनरेगा योजना में हुर्इ लूट व धांधली

Posted on 22 October 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि कांगे्रस नीत गठबंधन वाली यूपीए सरकार और उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार प्रदेश में मनरेगा योजना में हुर्इ लूट व धांधली पर सियासत में लगे है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने मनरेगा में हुर्इ लूट और धांधली को केन्द्र व राज्य सरकार की मिलीभगत बताया। उन्होने कहा मनरेगा में हुर्इ धांधली उजागर होने के बाद से केन्द्र व राज्य सरकार की तरफ से लगातार जांच कर दोषियों को सजा दिलाने के दावे तो किये जा रहे है लेकिन अभी तक कोर्इ कार्रवार्इ नहीं हुर्इ।
पार्टी के राज्य मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश कर्इ बार उत्तर प्रदेश में मनरेगा योजना में लूट व धांधली के आरोप लगाते रहे है। उन्होने एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में मनरेगा में हुर्इ लूट के लिए सी.बी.आर्इ. जांच के आवश्यकता पर जोर दिया है। श्री पाठक ने कहा कि यदि केन्द्रीय मंत्री को लगता है कि प्रदेश में मनरेगा में लूट हो रही है तो उन्होने लूट और धांधली को रोकने के लिए क्या कदम उठाये? साथ ही उन्हें यह भी बताना चाहिये कि लूट व धांधली की जांच सी.बी.आर्इ. या किसी अन्य ऐजेन्सी से कराने से उन्हे किसने रोका है।
श्री पाठक ने कहा अखिलेश सरकार भी मनरेगा में लूट व भ्रष्टाचार को रोकने में असफल रही है। राज्य में मनरेगा योजना में धांधली के आरोपों का सिलसिला लगातार जारी है लेकिन मुख्यमंत्री धांधली व लूट के खिलाफ कोर्इ कारगार कार्रवार्इ करने के बजाय सिर्फ केन्द्र सरकार पर भेदभाव कर आरोप लगाकर चुप हो जा रहे है। उन्होने राज्य में मनरेगा योजना में हुर्इ लूट व धांधली पर मुख्यमंत्री की आश्चर्यजनक चुप्पी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने एक साक्षात्कार में यह स्वयं स्वीकार किया था कि राज्य में मनरेगा योजना में लूट व धांधली हुर्इ है। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया था कि मनरेगा में हुर्इ गड़बडियों के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को चिनिहत कर लिया गया है और जल्द ही उनके विरूद्ध सख्त कार्रवार्इ की जायेगी। प्रदेश प्रवक्ता ने सवाल किया कि जब मुख्यमंत्री दोषी अधिकारियों को जानते है तो फिर उनके खिलाफ कार्रवार्इ में इतनी देरी क्यों हो रही है?
उन्होने कहा कि चुनावी आहट से जवाबदेही से बचने की जुगत में लगी केन्द्र और प्रदेश की सरकार योजनाओं का ठिकरा एक दूसरे पर फोड़ बचने का प्रयास कर रही है। मनरेगा को लेकर यही हो रहा है। श्री पाठक ने कहा कि लगातार कांगे्रस की सरकार के समर्थक दल की भूमिका अदा कर रही समाजवादी पार्टी वातावरण बनाने के लिए तो कांगे्रसनीत गठबंधन का विरोध करती है पर सब जानते है कि समर्थन की जो कसौटी है उसके तहत दोनों का अटूट गठबंधन है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in