Categorized | लखनऊ

डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी के जारी बयान

Posted on 06 February 2010 by admin

भारत राष्ट्र के समक्ष मंहगाई जैसे सबसे ज्वलन्त मुद्दे पर प्रधानमन्त्री जी द्वारा आहूत मुख्यमन्त्रियों की बैठक में शामिल न होकर मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने अपने इस प्रदेश के करोड़ों नागरिकों के साथ विश्वासघात किया है।

 उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि मुख्यमन्त्री जी सदैव प्रधामनन्त्री द्वारा अहम मुद्दे पर बुलायी जाने वाली बैठक का बहिस्कार करती रहती हैं परन्तु अकेले मिलकर निरन्तर उ0प्र0 के विकास के लिए धनराशि की मांग करती रहती हैं। डा0 जोशी ने कहा कि स्पष्ट है कि वह किसी भी ऐसी बैठक में शामिल नहीं होना चाहती हैं जिसमें उनकी जवाबदेही बनती हो। डा0 जोशी ने आरोप लगाया कि उ0प्र0 में भ्रष्टाचार और इंस्पेक्टरराज के चलते अन्य प्रदेशों की तुलना में खाद्य पदार्थों की कीमतें कहीं अधिक हैं। प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है कि केन्द्र द्वारा उसे दिये गये कानूनी अधिकारों का प्रयोग कर जमाखोरी और कालाबाजारी को नियन्त्रित करें। परन्तु प्रदेश सरकार मूकदर्शक बनकर भ्रष्टाचार को संरक्षण दे रही है।

 डॉ0 जोशी ने कहा कि आखिर क्या वजह है कि चीनी व अन्य खाद्य वस्तुओं की कीमतें उ0प्र0 की अपेक्षा पंजाब, हरियाणा और दिल्ली जैसे प्रदेशों में कम है। जहां अन्य प्रदेश खाद्यान्नों पर राजकीय टैक्सों में कटौती कर आम जनता केा राहत पहुंचाने का कार्य कर रही हैं वहीं उ0प्र0 की सरकार द्वारा इस सन्दर्भ में कोई पहल नहीं की गई है।

 डॉ. जोशी ने कहा कि दिल्ली की मुख्यमन्त्री ने सभी नागरिकों केा सहकारी केन्द्रों के माध्यम से सस्ती दाल, चावल, चीनी की बिक्री प्रारम्भ की है और हमारी योग्य मुख्यमन्त्री सार्वजनिक वितरण प्रणाली का अनाज भी नहीं बांट पा रही हैं।

 प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की जनता मूर्ख नहीं है। वह प्रदेश की मुख्यमन्त्री द्वारा किये जा रहे अपव्यय, जनता के प्रति उदासीनता, राजकीय संरक्षण में हो रहे भ्रष्टाचार को देख और समझ रही है, सही समय पर माकूल जवाब देगी।

लखनऊ । मा0 राहुल गांधी जी के सफल मुम्बई दौरे व वहां के युवाओं एवं नागरिकों द्वारा उनके भव्य स्वागत ने शिव सेना की उसकी हैसियत दिखा दी। शिव सेना द्वारा राहुल जी के सन्दर्भ में विगत कुछ दिनों से जिस प्रकार अभद्र भाषा का प्रयोग अपने बयानों, वक्तव्यों और लेखों में किया गया व शर्मनाक एवं निन्दनीय था। प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि राहुल जी ने मुम्बई में युवाओं के साथ जिस प्रकार बेवाक एवं मिलनसार तरीके से संवाद किया तथा एक आम नागरिक की भान्ति लोकल ट्रेन में सफर किया व उनकी लोकप्रियता एवं विश्वसनीयता का प्रमाण है।  डा0 जोशी ने कहा कि श्री बाल ठाकरे, श्री राज ठाकरे एवं उद्धव ठाकरे द्वारा जिस प्रकार बौखलाहट का इजहार मीडिया में किया जा रहा है वह प्रमाणित करता है कि श्री राहुल गांधी का कार्यक्रम बेहद सफल रहा है।

  डॉ. जोशी ने मुम्बई की जनता को मुबारकवाद देते हुए कहा कि उन्होने घृणा व क्षेत्रवाद की राजनीति करने वालों को अच्छा सबक सिखाया है। उन्होने कहा कि श्री राहुल गांधी भारत वर्ष के एक सर्वमान्य नेता हैं और उनकी बढ़ती लोकप्रियता को रोक पाना शिव सेना एवं मनसे जैसी विकृत मानसिकता की मरणासन्न छोटी पार्टी के बस की बात नहीं है।

कांग्रेस पार्टी के केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण तथा उ0प्र0 के प्रभारी महासचिव श्री दिग्विजय सिंह एवं प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी के साथ सम्यक विचारोपरान्त जिला/शहर कांग्रेस छानबीन समितियों के गठन के लिए निश्चत मानदण्ड निर्धारित किये गये हैं, जो निम्नवत हैं।

 यह जानकारी देते हुए उ0प्र0 कंाग्रेस अनुशासन समिति के चेयरमैन-प्रभारी सदस्यता अभियान एवं कांग्रेस संगठन चुनाव रामकृष्ण द्विवेदी  ने आज यहां प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि जिला/शहर कंाग्रेस छानबीन समिति में वर्तमान जिला/शहर कंाग्रेस अध्यक्ष चेयरमैन होंगे तथा पूर्व जिला/शहर कांग्रेस अध्यक्ष(जो पार्टी में हैं), वर्तमान सांसद/विधायक/एमएलसी/महापैार/चेयरमैन नगर पालिका परिषद/जिला पंचायत अध्यक्ष, सम्बंधित जिला/शहर के रहने वाले उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष/महामन्त्री/सचिव/कार्यकारिणी सदस्य तथा युवा कंाग्रेस/महिला कांग्रेस/छात्र संगठन/कांग्रेस सेवादल के जिला/शहर अध्यक्ष/मुख्य संगठक जिला/शहर कंाग्रेस छानबीन समिति में सदस्य होंगे।

 श्री द्विवेदी ने बताया कि इस सम्बन्ध में प्रदेश के समस्त जिला/शहर कांग्रेस कमेटियों को परिपत्र भेजकर और दूरभाष पर सूचित किया गया है कि उपरोक्त श्रेणी के कांग्रेसजनों का नाम सूचीबद्ध कर अपने स्तर से इसका प्रकाशन करा दें और इसकी एक प्रति उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी को फैक्स द्वारा तत्काल उपलब्ध करा दें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in