Categorized | लखनऊ

भारतीय जनता पार्टी महंगाई पर लगातार संघर्ष जारी रखने की योजना

Posted on 06 February 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राज्य में लगातार संघर्ष जारी रखने की योजना बनाई है, यह संघर्ष केन्द्र की कांग्रेसी सरकार को महंगाई पर काबू पाने के लिए बाध्य करने व राज्य की बसपा सरकार को कुसÊ छोड़ने के लिए मजबूर करने तक जारी रहेगा। प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित ने आज शनिवार को सम्वाददाताओं से बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कल राज्य के लगभग 100 चुनिन्दा वरिष्ठ कार्यकत्ताZओं के साथ कोई 4 घंटे विचार विमर्श किया है। इस विमर्श में कांग्रेसी राजनीति को देश का सबसे बड़ा शत्रु व बसपा सरकार को प्रशासनिक आतंकवादी, भ्र्रष्टाचार की संरक्षक व हिस्सेदार बताया गया है। राज्य भाजपा ने उक्त विमर्श के अनुसार आगे की मोटी रणनीति बनाई है। पार्टी ने कल 7 फरवरी से लेकर 15 फरवरी तक लगातार जनअभियान चलाने व इसी अभियान के जरिए राज्य के प्रत्येक न्याय पंचायत केन्द्र तक सम्पर्क व सम्वाद बनाने की योजना बनाई है। पार्टी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 10 से 15 जनसभाएं करेगी। जुलूस निकाले जायेंगे।

 श्री दीक्षित ने बताया कि पार्टी ने बसपा सरकार की बाबत Þउ0प0्र लुट रहा हैß का नारा दिया है। 7 से 15 फरवरी के जनअभियान के बाद 25 को राजधानी लखनऊ में प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारी के लिए वरिष्ठ नेता राज्य के सभी जिलों में जाएंगे। कार्यकत्ताZओं से भेंट करेंगे। जनअभियान के लिए महंगाई बढ़ाने से जुड़े साहित्य के साथ साथ बसपा सरकार के विरूद्ध जारी चार्जशीट की प्रतियां भी जिलों में पहुंचा दी गई है। पार्टी 25 फरवरी के बाद भी चुप नहीं बैठेगी। कांग्रेस व बसपा की सरकार ने जिस तरह आम आदमी का जीनाहराम किया है वैसे ही भाजपा दोनो सरकारों की नीन्द हराम करेगी।

मंहगाई के विरोध में जनजागरण अभियान 7 फरवरी से
 भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर आगामी 7 फरवरी से 15 फरवरी तक मंहगाई के विरोध में जनजागरण अभियान चलायेगा। नगर महामन्त्री मान सिंह ने बताया कि जनजागरण अभियान की रूपरेखा 7 फरवरी को तय की जायेगी। लखनऊ महानगर की एक बैठक 7 फरवरी को अपरान्ह 3 बजे प्रदेश कार्यालय पर होगी जिसमें प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापतिराम त्रिपाठी, सांसद लालजी टण्डन, महामन्त्री संगठन नागेन्द्र नाथ उपस्थित रहेगें।
पेट्रोल, डीजल एवं रसोई के दाम बढ़े तो सभी का बजट बिगाड़ देगें
 भारतीय जनता पार्टी महामन्त्री मान सिंह, पार्षद पी0एन0 सिंह, सरोज कुमारी, विजय गुप्ता, माधुरी शुक्ला, गणेश कन्नौजिया, अन्जू रामचन्दानी, पुष्पासिंह चौहान, मो0 रिज़वान एवं जीशान खान ने भी समिति की रिपोर्ट की सिफारिशों का पुरूजोर तारिखे से विरोध करते हुए कहा कि अगर केन्द्र सरकार आसमान छूती मंहगाई में इस रिपोर्ट को मंजूर करेंगी तो भाजपा इसके लिए जन अन्दोलन छेड़ेगीं।

 भारतीय जनता युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष बलवीर सिंह दुआ ने किरीट पारिख समिति की रिपोर्ट को आम जनता के लिए खतरा बताते हुए कहा कि पेट्रोल एवं डीजल के साथ-साथ रसोई गैस के दामों में बढ़ोत्तरी की सिफारिश जनता के मुंह से निवाला छीनने जैसा है। चौतरफा मंहगाई से हाहाकार मचा हुआ है। प्रदेश एवं केन्द्र सरकार मस्त महौल में जी रहे है। केन्द्रीय मन्त्री बयान बाजी कर जनता को गुमराह कर रहे हैं।

 भाजयुमो उपाध्यक्ष बलवीर सिंह दुआ ने कहा कि अगर समिति की रिपोर्ट को केन्द्र सरकार ने हरी झण्डी दी तो आम आदमी को सूखी रोटी भी नसीब नही होगी। दूध, चीनी के दामों के साथ-साथ रसोई गैस के दामों में बढ़ोत्तरी होने से महिलाओं की रसोई का बजट बिगड़ जायेगा। पेट्रोल, डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुयी तो सभी चीजों के दाम आसमान छूना स्वाभाविक है।  

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in