Categorized | राज्य

36 और आईपीएस अफसरों के तबादले

Posted on 06 February 2010 by admin

राज्य सरकार ने शनिवार को 36 और आईपीएस अफसरों के तबादले आदेश जारी किए हैं। डीआईजी ट्रेनिंग राजा श्रीवास्तव को लखनऊ में डीआईजी वीआईपी सुरक्षा बनाया गया हैं।

डीआईजी राजीव कृष्णा को एटीएस के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया हैं। अब वह पीएसी लखनऊ सेक्टर के अलावा फायर सर्विस के अतिरिक्त प्रभार की जिम्मेदारी संभालेंगे।

प्रमोशन के बाद आगरा के डीआईजी पद से हटे आदित्य मिश्र को डीजीपी मुख्यालय पर अब आईजी लोक शिकायत की जिम्मेदारी दी गई हैं।

इस पद पर अब तक काम कर रहे चंद्रदेव तिवारी को आईजी अभियोजन बनाया गया हैं। भर्ती बोर्ड के डीआईजी राम सिंह एंटी करप्शन में आईजी बनाए गए हैं। एससीआरबी लखनऊ में तैनात जयनारायण सिंह डीआईजी तकनीकी सेवा बनाए गए हैं।

डीआईजी एसएन उपाध्याय को पीएसी इटावा से पीएसी के मेरठ सेक्टर में भेजा गया हैं। आजमगढ़ परिक्षेत्र के डीआईजी केके त्रिपाठी को डीआईजी पीएसी वाराणसी और हरीशचंद्र पाण्डेय को पीएसी एटा से डीआईजी पीटीएस मुरादाबाद के पद पर भेजा गया हैं।

डीआईजी पीएसी अलीगढ़ डा.ब्रिजेन्द्र शर्मा डीआईजी पीएसी आगरा होंगे जबकि एसपी कानपुर देहात के पद पर काम कर रहे केएस पिप्पल को बरेली पीएसी में डीआईजी के पद पर भेजा गया हैं। डीआईजी विजिलेंस पूर्णिमा सिंह को डीआईजी सहकारिता प्रकोष्ठ बनाया गया हैं।

पीएसी झांसी में तैनात अक्षय कुमार सिंह को डीआईजी भर्ती बोर्ड बनाया गया हैं। अभिसूचना मुख्यालय में एसपी के पद पर तैनात रहे एलवी देवकुमार को वहीं पर डीआईजी बना दिया गया हैं।

गोरखपुर में डीआईजी के पद पर रहे आनंद स्वरूप को डीआईजी विजिलेंस बनाया गया है। इलाहाबाद पुलिस मुख्यालय में तैनात अभय कुमार प्रसाद को एसपी ईओडब्लू लखनऊ के पद पर भेजा गया हैं।

ईओडब्लू में तैनात एएसपी मदन गोपाल सिंह को अब एसपी के ईओडब्लू लखनऊ बनाया गया हैं। सीबीसीआईडी में एएसपी रहे राजेन्द्र सिंह पीएसी अलीगढ़ में सेनानायक बनाए गए हैं।

पिछड़ा वर्ग कल्याण निगम में एएसपी के पद पर तैनात रहे दलवीर सिंह यादव को 33वीं वाहिनी पीएसी झांसी का सेनानायक बनाया गया हैं।

अपर्णा एचएस को एसपी चित्रकूट के पद से हटाकर 27वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर के सेनानायक पद पर भेजा गया हैं। एन.आर.पदमजा को एसपी गोंडा के पद से हटाकर दूसरी वाहिनी पीएसी सीतापुर का सेनानायक बनाया गया हैं।

बाराबंकी के एसपी पद पर तैनात आलोक सिंह को केन्द्र के लिए कार्यमुक्त नहीं किया गया हैं। उन्हें एसपी सीबीसीआईडी के पद पर भेजा गया हैं। एसपी बांदा अंकज शर्मा को एसपी अभिसूचना मेरठ के पद पर भेजा गया हैं।

अभिसूचना के एएसपी प्रेमनारायण को 43वीं वाहिनी पीएसी एटा का सेनानायक बनाया गया हैं। मानवाधिकार में तैनात रहे विजय कुमार दीक्षित एससीआरबी में एसपी के पद पर भेजे गए हैं।

अभिसूचना में तैनात वीरेन्द्र बहादुर सिंह एसपी एलआईयू मुरादाबाद के पद पर भेजे गए हैं। पावर कार्पोरेशन कानपुर में तैनात में तैनात रतन कुमार श्रीवास्तव को 28वीं वाहिनी पीएसी इटावा में सेनानायक बनाया गया हैं।

अभिसूचना मुख्यालय में तैनात सुनीलचंद्र वाजपेयी को सीबीसीआईडी लखनऊ में एसपी बनाया गया हैं। योगेश्वर सिंह को विशेष जांच प्रकोष्ठ में एसपी बनाया गया हैं। डा.तहसीलदार सिंह को आगरा रेलवे में एसपी बनाया गया हैं।

उन्नाव के एसपी एन.रविन्दर को एसपी विजिलेंस लखनऊ के पद पर भेजा गया हैं। प्रतापगढ़ के एसपी मोहित अग्रवाल को अभिसूचना मुख्यालय भेजा गया हैं। लक्ष्मी नारायण को चंदौली के एसपी पद से हटाकर अभिसूचना मुख्यालय में भेजा गया हैं।

आशुतोष कुमार को एसपी संत रविदासनगर के पद से हटाकर एसपी कार्मिक पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद के पद पर तैनात किया गया हैं। एसपी कांशीरामनगर आरपी चतुर्वेदी को 34वीं वाहिनी पीएसी वाराणसी का सेनानायक बनाया गया हैं।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in