सौहार्दपूर्ण वातावरण के चलते मुजफ्फरनगर में आज सुबह 10 से शाम 7 बजे तक दी गर्इ कफ्यर्ू में ढील

Posted on 14 September 2013 by admin

सहायता शिविराें मंें लगातार पहुंचायी जा रही है राहत सामग्री, आज भी खाध सामग्री से भरे ट्रकों को भेजा गया  आयुक्त, डी0आर्इ0जी0, डी0एम0 व एस0एस0पी0 ने किया सहायता शिविरों का दौरा तथा लोगों को बांटी खाध सामग्री सहायता शिविरों की सभी प्रकार से सुरक्षा की जाएगी : डी0आर्इ0जी0
सहायता शिविराें की सहायता के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त : जिलाधिकारी
जनपद मुजफ्फरनगर मे हुर्इ ंिहंसा के बाद प्रशासन द्वारा कल दी गर्इ ढील के बाद सामान्य हुए हालात के फलस्वरूप आज भी प्रशासन ने सुबह 10 से सायं 7 बजे तक कफ्र्यू में ढील दी, जिससे लोगोें ने जमकर खरीदारी की व अपना रोजमर्रा का सामान खरीदा। आज प्रशासन के द्वारा दी गर्इ ढील के बाद मुजफ्फरनगर के लोग वही अपने पुराने व प्यार भरेे अंदाज मे नजर आये। आज जब लोग एक दूसरे से मिले तो सभी ने प्रशासन व शासन की सराहना की और कहा कि वक्त रहते सब कुछ संभाल लिया गया। गत दिनों हुर्इ हिंसा के चलते कुछ परिवार जो अपने रिश्तेदाराें के पास आ गये थे या प्रशासन द्वारा सहायता शिविरों में सुरक्षित पहुचा दिये गये थे। तहसील बुढ़ाना व तहसील सदर के उन सभी सहायता शिवराें का आज आयुक्त
श्री भुवनेश कुमार, डी0आर्इ0जी0, श्री मुथा अशोक जैन, जिलाधिकारी श्री कौशलराज शर्मा व एस0एस0पी श्री प्रवीन कुमार ने जाकर निरीक्षण किया और वहां पर उपसिथत लोगों से वार्ता भी की। आयुक्त ने सभी से कहा कि उन सभी लोगों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है और रखा जायेगा। उन्हें किसी भी प्रकार की कोर्इ परेशानी नहीं होने दी जायेगी। उनके भोजन व अन्य किसी भी प्रकार के सामान, जो रोजमर्रा की जिन्दगी में प्रयोग में आता है, उन सभी वस्तुओं की पूर्ति में कोर्इ कमी नहीं होने दी जायेगी। ग्राम बसी, शिकारपुर, इस्लामाबाद व जौला मे स्थापित सहायता शिविरों के लोगों को खुद आयुक्त व जिलाधिकारी ने सहायता सामग्री का वितरण किया तथा प्राप्त हो रही खाध सामग्री का रजिस्टर भी चेक किया।
जिलाधिकारी श्री कौशलराज शर्मा ने सभी सहायता शिविरों में महिलाओं के लिए अलग से मोबार्इल शौचालय यथाशीघ्र स्थापित करने तथा सहायता शिविराें में भोजन सामग्री व सभी अन्य वस्तुआें की निर्बाध आपूर्ति करने के कडे़ निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सभी सहायता शिविरों के लिए नोडल अधिकारियों की डयूटी लगा दी है, जो अपने अपने सहायता शिविरों की जरूरतोें का ध्यान रखेगे और उनकी सभी प्रकार से सहायता करेंगे। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को भी निर्देश दिये कि सभी सहायता शिविरों में अलग से मेडिकल टीम भेजी जाये और एम्बुलेस की व्यवस्था भी की जाये तथा चिकित्सकों की टीम की शिफ्टवार डयूटी लगाकर सहायता शिविराें के लोगों की देखभाल की जाए।
डी0आर्इ0जी0 श्री मुथा अशोक जैन ने भी सहायता शिविरांें में रह रहे लोगों की आशंकाओं को दूर करते हुए कहा कि उन सभी की सुरक्षा की जायेगी। किसी को भी डरने की जररूत नही हैं, सभी निशिचंत रहें।
सहायता शिविरों में राहत सामग्री सही समय से पहुंचाने के लिए लगे अपर जिलाधिकारी प्रशासन डा0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि कल की तरह आज भी सहायता शिविराें में सहायता सामग्री भेजी गर्इ। तहसील बुढ़ाना एवं तहसील सदर के लिए भी सहायता सामग्री ट्रकाें द्वारा भेजी गर्इ।
जिलाधिकारी श्री कौशलराज शर्मा ने सहायता शिविरों की देखभाल व सहायता के लिए प्रत्येक सहायता शिविर के लिए अलग से नोडल अधिकारी को नियुक्त किया है। जिस अधिकारी को जिस भी सहायता शिविर का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है, वह उसकी व्यवस्था का पूरा ध्यान रखेगा और शिविर मे ठहरे लोगों का अलग से एक रजिस्टर भी बनाया जायेगा, जिसमें शिविर में रूके हुए लोगों की पूरी जानकारी दर्ज की जाएगी।
मुख्य विकास अधिकारी श्री रविन्द्र गोडबोले ने आज शाहपुर ब्लाक में गणमान्य व्यकितयों, प्रधानों, पूर्व प्रधानाें के साथ शांति समिति की बैठक की, जिसमें उन्होंंने सभी से अपने अपने गांव व क्षेत्र मे शांति व आपसी सौहार्द को कायम रखने की अपील की और कहा कि सभी आपसी प्यार और मेल-जोल को कायम रखें।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2024
M T W T F S S
« Sep    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in