Categorized | लखनऊ.

इडियन जसिटस पार्टी महिला मोर्चा उ0प्र0 के तत्वाधान में आज एक दिवसीय धरना विधानसभा के सामने धरना स्थल लखनऊ में आयोजित किया गया।

Posted on 14 September 2013 by admin

इडियन जसिटस पार्टी महिला मोर्चा उ0प्र0 के तत्वाधान में आज एक दिवसीय धरना विधानसभा के सामने धरना स्थल लखनऊ में आयोजित किया गया। धरने का नेतृत्व करते हुए इंडियन जसिटस पार्टी महिला मोर्चा की अध्यक्षा श्रीमती रमावती यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा उत्पीड़न बलात्कार के मामलों में वृद्धि हुर्इ है और उ0प्र0 पुलिस कारगर कार्यवाही नहीं कर पा रही है जिससे आरोपियों के हौसले बुलन्द होते जा रहे है।
श्रीमती रमावती यादव ने बतलाया कि जनपद बांदा कि श्रीमती संतोषी पत्नी रमेश तिवारी ग्राम औदहा थाना मर्का जनपद बांदा की नाबालिक पुत्री दिव्या तिवारी के साथ दिनांक 23.06.2013 शाम 7.30 बजे शाम को गांव के छोटकवा उर्फ तीरथ पुत्र गया प्रसाद चतुर्वेदी, लालचन्दन पुत्र धर्मराज, वकील पुत्र चन्द्रशेखर तथा अरूण पुत्र विष्णु प्रसाद ने मिलकर बलात्कार किया नाबालिक पुत्री की माता ने नामजद रिपोर्ट थाना मर्का जनपद बांदा में की। थानाध्यक्ष मर्का ने छोटकवा उर्फ तीरथ को जेल भेज दिया शेष अरोपी खुलेआम घूम रहे है और जान से मारने की लगातार धमकी दे रहे है पीडि़ता के माता पिता पुलिस अधीक्षक, पुलिस उप महानिरीक्षक चित्रकूट धाम मण्डल बांदा से मिलकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर चुके है पीडि़ता का परिवार गांव छोड़कर बांदा शहर में रह रहा है।
हम धरने के माध्यम से महामहिम राज्यपाल जी को आग्रह करते है कि आरोपियों को तुरन्त गिरफ्तार करने हेतु उ0प्र0 सरकार को निर्देशित करने का कष्ट करें।
धरने में इंडियन जसिटस पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश महासचिव श्रीमती आयशा सिददीकी  ने कहा प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से विफल हो चुकी है उ0प्र0 पुलिस प्रदेश में नकारा साबित हो चुकी है कहीं से ऐसा नहीं लगता कि उ0प्र0 में सरकार नाम की कोर्इ चीज है आये दिन महिलाओं के साथ बलात्कार, लूट उत्पीड़न एवं आत्महत्या करने की घटनायें हो रही है उ0प्र0 पुलिस मूक दर्शक बनी देखती है। जनपद बांदा की श्रीमती सीता देवी पत्नी राकेश कुमार ग्राम छिवांव थाना गिरवां पुलिस चौकी खुरहण्ड स्टेशन के पास गाँव के बाहर बने बाड़े के अंदर से दो भैसे दिनांक 23.03.2013 को लगभग 2-3 बजे रात्रि चोरी हो गयी दो तीन दिन महिला के पति भैसों को ढूढते रहे न मिलने पर दिनांक 25.03.2013 को पुलिस चौकी खुरहण्ड में लिखित सूचना देने के बाद दिनांक 06.04.2013 को चौकी इंचार्ज खुरहण्ड ने मुलिजम सुशील कुमार पुत्र रामजस द्विवेदी, गणेश पुत्र अयोध्या प्रसाद व चन्द्र प्रकाश पुत्र राम प्यारे चार अज्ञात व्यकितयों को भैसों व असलह सहित गिरफ्तार कर लिया लेकिन राजनैतिक दबाव व असरदार होने के कारण चौकी इंचार्ज ने मुलिजमों को भैसा सहित छोड़ दिया।
श्रीमती सिददीकी ने बतलाया कि श्रीमती सीता देवी जब अपने पति के साथ दिनांक 12.06.2013 को पुलिस अधीक्षक बांदा से मिलकर शिकायत करने गयी तो पुलिस अधीक्षक ने शिकायत न सुनकर डांटकर अशब्दों का प्रयोग कर भगा दिया चूंकि मुलिजम सुशील कुमार द्विवेदी का भार्इ खनन कारोबार करता है और इनके पिता के अपराधिक अनेक मुकदमें पंजीकृत है रसूखदार होने के कारण मुलिजमानों के खिलाफ कार्यवाही नहीं हो रही है हम महामहिम जी को ज्ञापन देकर मांग करते है पीडि़ता की भैस दिलाने एवं दोषियों को की रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेजा जाये।
श्रीमती सिददीकी ने बतलाया कि बांदा शहर सिथत अतिथि होटल के निकट शहर कोतवाली अन्तर्गत श्रीमती सुमित्रा देवी पत्नी स्व0 सुखलाल ने अपनी पुत्री की शादी अनिल सिंह पुत्र शिवनन्दन सिंह कुशवाहा निवासी खपटिहा कला थाना पैलानी जिला बांदा के साथ 16 जनवरी  2013 को की थी ससुरालीजन उनकी पुत्री को दहेज लाने की मांग करते हुए उत्पीड़न करते हैं श्रीमती सुमित्रा देवी ने शहर कोतवाली बांदा में दिनांक 23.08.2013 प्रार्थना पत्र दिया है धरने के माध्यम से हम मांग करते है कि दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया जाये और दोषियों को जेल भेजा जाये।
धरने में भ्रष्टाचार मिटाओं देश बचाओं के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजीत यादव ने कहा कि उ0प्र0 में पुलिस निरकुश हो गयी है पहले तो पीडि़तों की रिपोर्ट नहीं दर्ज करती है अगर रिपोर्ट दर्ज कर ली तो मुलिजमानों के खिलाफ कार्यवाही नहीं करती है जनपद बांदा की घटनायें यह साबित करती है कि कानून का शासन उ0प्र0 से समाप्त हो गया है। पीस फेडरेशन के अध्यक्ष हारिश सिददीकी ने धरने में शामिल होते हुए कहा कि उ0प्र0 पुलिस की नकामी के कारण प्रदेश में 36 दंगे हो चुके है सपा सरकार में कानून का राज समाप्त हो गया है बांदा जनपद की घटनाये यह साबित करती है महामहिम राज्यपाल जी से हम मांग करते है कि उ0प्र0 सरकार को बर्खास्त करके राष्ट्रपति शासन की अनुंशसा केन्द्र सरकार से करें। धरने के मुख्य अतिथि अनुसूचित जातिजनजाति परिसंघ के प्रदेश अध्यक्ष मा0 भवननाथ पासवान ने बोलते हुए कहा कि सपा की सरकार में चाहे महिलाये हो चाहे दलित हो सर्वाधिक इन्हीं के साथ अत्याचार उत्पीड़न की घटनायें हो रही है प्रदेश में सपा सरकार में 36 दंगे हो चुके है। सपा सरकार कानून व्यवस्था में विफल है हम महामहिम जी से हस्ताक्षेप करने का अनुरोध करते है पीडि़तो को न्याय मिले और दोषियों को सजा।
राष्ट्रीय भागीदारी आन्दोलन के राष्ट्रीय संयोजक श्री पी0सी0 कुरील ने धरने को सम्बोधित करते हुए कहा कि सपा सरकार द्वेष भावना के तहत कार्य कर रही है सपा सरकार के कार्यकाल में सर्वाधिक महिलाओं के उत्पीड़न की घटनायें हुर्इ है पुलिस निरकुश हो गयी है पीडि़तों को न्याय दिलाने में अक्षम साबित हो रही है हम महामहिम जी से अनुरोध करते है कि ऐसी घटनाओं की पुनावृर्ती हो उ0प्र0 सरकार को निर्देशित करें।
धरने में,
पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूलाल बाल, प्रदेश महासचिव इसरार उल्ला सिददीकी, आदि ने भी सम्बोधित किया धरने में दिलीप रावत, शमसुददीन, श्रीमती सीता देवी, राकेश कुमार, श्रीमती संतोषी देवी, रमेश तिवारी, श्रीमती सुमित्रा देवी आदि उपसिथत थे।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in