Categorized | लखनऊ.

माननीय इस्पात मंत्री द्वारा युवकों के लिए नई योजनाओं की घोषणा

Posted on 10 September 2013 by admin

माननीय इस्पात मंत्री श्री बेनी प्रसाद वर्मा ने कोयली जंगलए गोण्डा में आज एक स्टील प्रोसेसिंग इकाई की नीव रखी। यह फैकट्री इस्पात क्षेत्र की सार्वजनिक कम्पनी आरआईएनएल द्वारा लगाई जा रही है। इस फैकट्री से सालाना 1ए00ए000 टन टीएमटी सरिये का उत्पादन होगाए जिससे क्षेत्र में इस्पात की उप्लब्ध्ता बढेगी और गोण्डा के युवकों को प्रत्यक्ष व परोक्ष रोज़गार मिलेगा। इस अवसर पर माननीय मंत्री जी त्प्स्द्वारा गरीबी रेखा से नीचे रेहने वाली 100 बालिकाओं को अपनाया गया। अगले दो साल तक इन बच्चियों की पूरी पढाई का खर्च आरआईएनएल द्वारा वहन किया जाएगा। edited-honble-minister-of-steel-laying-the-foundation-stone-of-spu-at-koyli-jungle-gonda

इस अवसर पर माननीय मंत्री जी अंत्योदय अन्न योजना के तहत आने वाले 1000 गरीब परिवारों को स्टील डेहरियों के वितरण की शुरूआत की। साथ ही प्प्-थ्ै द्वारा ंउचलामए जा रहे कौशल्ता विकास कार्यक्रम के प्रमाणपत्र बांटे गए। साथ ही एमएसएमई के कौशल्ता विकास कार्यक्रमवहतंउ का शुभारम्भ हुआ। इस अवसर पर सेल और आरआईएनएल  द्वारा डीलर्शिप प्रमाणपत्रों का वितरण किया गया।

इस मौके पर गोण्डा की जनता को संबोधित करते हुए श्री बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा कि इन जनोन्मुोखी कार्यों को शुरू करने से क्षेत्र के निवासियों के जीवन में सार्थक बदलाव आएगा और युवाओं के लिए रोज़गार के अवसर बढ़ेंगे। श्री वर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा चालित योजनाओं के तहतए गोण्डा में विभिन्न कार्य करवाए जा रहे हैं। इनमें प्रमुख हैं सडकों की राजमार्गों में तब्दीलीए नई सडकों का निर्माणए पानी की टंकियों का निर्माणए गोंडा में 800 गावों का विद्युतिकरणए रेल सेवाओं का विस्तारए शारीरिक रूप से विक्लांग लोगों को सहायता और लोन मेला।

edited-honble-minister-of-steel-distributing-study-aids-to-girls-adopted-by-rinl

बड़े स्तर पर शुरू किए गए इन विकास कार्यों के सकारात्मक प्रभाव पर गोंडा के लोगों ने भारी संख्या में पहुंच कर मुहर लगा दी।

यह सभी प्रयास आम लोगों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने पर केंद्रित हैं। इसलिए ये सभी प्रयास कमज़ोर शिक्षा सूचकांकए चिकित्सार की आधारभूत सुविधाएं की असंतोषजनक स्थिति को बदलने और क्षेत्र के निवसियों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने पर केंद्रित हैं। edited-honble-minister-of-steel-presenting-dealership-certificate-to-rural-dealers

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in