Categorized | लखनऊ.

इस्पात मंत्री की उपस्थिति में 500 मेगावाट बिजली संयंत्र के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर

Posted on 22 August 2013 by admin

  • एनएमडीसी पावर लिमिटेड और आईईडीसीएल संयुक्त  उद्यम में बिजली संयंत्र स्थापित करेगी

edited-signing-of-mou-between-nmdc-power-limited-and-iedcl-in-the-presence-of-honble-minister-of-steel-shri-beni-prasad-verma-and-shri-jyotiraditya-m
माननीय इस्पापत मंत्री श्री बेनी प्रसाद वर्मा और माननीय ऊर्जा राज्य  मंत्री ;स्वजतंत्र प्रभारद्ध श्री ज्योीतिर्आदित्यां सिंधिया की उपस्थिति में आज विज्ञान भवन में एनएमडीसी पावर लिमिटेड और आईईडीसीएल के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्तावक्षर हुए। एनएमडीसी पावर लिमिटेड इस्पातत मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की नवरत्नए उपक्रम एनएमडीसी लिमिटेड की एक पूर्ण स्वा्मित्व् वाली कंपनी है और आईईडीसीएलए मैसर्स आईएलएफएस की सहायक कंपनी है। समझौता ज्ञापन के अनुसार गोण्डा में सन्युक्त उद्यम के तहत एक 2ग250 मेगा वाटए थर्मल पावर प्लांट लगाया जाएगा।

इस अवसर पर बोलते हुए श्री बेनी प्रसाद वर्मा ने कहाए श्गोण्डाी में बिजली संयंत्र की स्थाकपना से क्षेत्र में संभावित कृषि आधारित उद्योग को प्रोत्सा हन मिलेगा और बेहतर जीवन और औद्योगिक वृद्धि सुनिश्चित होगी।श् उन्होंोने आगे कहा कि इस परियोजना से गोण्डा् के तीव्र विकास का मार्ग प्रशस्तच होगा और यहां के लोगों के लिए रोज़गार के नए अवसर तैयार होंगे।

माननीय इस्पात मंत्री ने आशा व्य क्तक की कि एनपीएल और आईईडीसीएल के बीच साझेदारी से गोंडा में तेज व कुशल बिजली संयंत्र आएगा। उन्होंने बताया कि प्म्क्ब्स् इस परियोजना का संचालन करेगा और संयुक्त उद्यम अत्यंत सफल साबित होगा।

अपने संबोधन के दौरान श्री सिंधिया ने कहा कि बिजली भारत जैसे विकासशील देश का आधार है। श्री सिंधिया ने आगे कहा कि भारत में अभूतपूर्व क्षमता वृद्धि हुई है और एनएमडीसी पावर लिमिटेड और आईएलएफएस जैसे दो दिग्गेजों के साथ आने से देश के विकास में काफी योगदान मिलेगा। उन्होंेने कहा कि उत्तर प्रदेश में 13ण्6ः बिजली की कमी है जिसके लिए विभिन्न ग्रिडों को जोड़ने जैसे कदम उठाए जा रहे हैं।

आईएलएफएस के उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशकए श्री हरि शंकरण और एनएमडीसी पावर लिमिटेड के अध्यक्षए श्री एन के नंदा के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ता क्षर हुए। लगभग 3ए000 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से परियोजना तीन साल के भीतर पूरा हो जाने का अनुमान है।

इस अवसर पर इस्पात मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव व वित्तीय सलाहकारए श्री वीण्केण् ठकरालए एनएमडीसी के सीएमडीए श्री सीण्एसण् वर्मा और ऊर्जा मंत्रालय तथा इस्पात मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in