Categorized | लखनऊ.

ध्वस्त कानून व्यवस्था

Posted on 05 August 2013 by admin

प्रदेश में ध्वस्त कानून व्यवस्था का पर्याय बनी सपा सरकार के नाक के नीचे पिछले तीन-चार दिनों से अराजक तत्व साम्प्रदायिक घटनाओं को अंजाम देकर माहौल बिगाड़ने में लगे हुए हैं इसकी जितनी निंदा की जाए, वह कम है। कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश सरकार की इस लचर कानून व्यवस्था और दंगाईयों के इस कुकृत्य की कड़ी निंदा की है।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता जीशान हैदर ने आज यहां जारी बयान में कहा कि अराजक तत्व जिनका कोइ धर्म नहीं है, अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने में कामयाब हो गए और हर स्थिति से निपटने का दावा करने वाला लखनऊ जिला प्रशासन हर मोर्चे पर विफल साबित हुआ। उन्होंने कहा कि पुराना लखनऊ रमजान के इस मुबारक महीने में पिछले तीन - चार दिनों से साम्प्रदायिक हिंसा की आग में झुलस रहा है लेकिन ये संवेदनहीन सरकार और उसके मातहत अभी तक दंगों पर काबू पाने और अंजाम देने वाले शरारती तत्वों को चिन्हित करने में कामयाबी हासिल नहीं कर पाये। इससे साफ है कि सपा सरकार दंगाईयों को संरक्षण देने का काम कर रही है।
उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश के एक मंत्री और लखनऊ से विधायक जिनके क्षेत्र में भी अराजकता फैली हुई है एवं जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त है, क्षेत्र की जनता की खैर खबर से बेपरवाह गोवा में विवाहोत्सव में व्यस्त हैं और कुछ जिम्मेदार मंत्री अपने बड़बोले बयान से सरकार की तारीफ करके जिला प्रशासन की लापरवाही पर पर्दा डालने में जुटे हुए हंै।
प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश के मुखिया अक्सर बयान देते हंै कि प्रदेश में ऐसे हालत जहां भी पैदा होंगे या संभावना होगी तो सबसे पहले वहां के आला अधिकारी जिम्मेदार होंगे और उनके ऊपर कार्यवाही की जाएगी। गौतमबुद्ध नगर में तैनात ईमानदार एसडीएम सदर एवं आईएएस अधिकारी सुश्री दुर्गा शक्ति नागपाल को दंगे की संभावना मात्र से मुख्यमंत्री ने निलंबित करके खूब वाहवाही भी लूटने में कोई कमी नहीं छोड़ी।
श्री हैदर ने सवाल पूछा है कि सपा सरकार बताये कि आईएएस सुश्री दुर्गा शक्ति नागपाल का निलंबन तथ्यात्मक दृष्टिकोण से सही है तो सपा सरकार बनने के बाद लखनऊ में ही लगभग आधा दर्जन साम्प्रदायिक दंगे हो चुके हैं उसके बाद अब तक कितने अधिकारियों पर गाज गिरी है? उन्होंने प्रदेश सरकार से गुजारिश की है कि नौकरशाही को एक ही चश्में से देखें तो ज्यादा बेहतर होगा। इसके साथ ही साथ उन्होंने प्रदेश सरकार से दंगाईयों को चिन्हित करके सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग करते हुए लोगों से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है।
प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस सेवादल के बहुत पुराने कार्यकर्ता श्री हसन रजा की चावल वाली गली, चैक लखनऊ मंे स्थित प्रतिष्ठान हस मुरब्बा अचार भण्डार को भी दंगाइयों ने नहीं बख्शा और पूरी दुकान लूट ली गयी है। उन्होने मांग की है कि दंगाइयों द्वारा व्यापारिक प्रतिष्ठानों को किये गये नुकसान की भरपाई हेतु प्रशासन शीघ्र से शीघ्र मुआवजा दे, ताकि वह ईद को ईद की तरह मना सकें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in