Categorized | लखनऊ.

वर्तमान सरकार सी0सी0सी0 माडल पर चल रही है - चै0 अजित सिंह

Posted on 01 August 2013 by admin

edited-dscn2886राष्ट्रीय  लोकदल के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन खुले अधिवेशन को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय लोकदल केे राष्ट्रीय अध्यक्ष व नागरिक उडड्यन मंत्री मा0 चै0 अजित सिंह ने कहा कि लोग वृंदावन में दर्शन करने आते हैं मैं यहां कार्यकर्ताओं के दर्शन करने आया हूँ। आज यहां कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखकर मुझमें भी ऊर्जा का संचार हुआ है।
श्री चैधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार का विकास से कोई लेना देना नहीं है जिस तरह पिछली सरकार पीपी0पी0  यानी प्राईवेट पब्लिक पार्टनरशिप के आधार पर चल रही थी उसी तरह वर्तमान सरकार सी0सी0सी0 यानी कैस, कास्ट, क्रिमनल माडल पर चल रही हैे। उन्होंने कहा कि छोटे राज्यों के गठन से विकास की गति तेज होती है परन्तु वर्तमान सरकार छोटे राज्यों की खिलाफत करती है। उ0प्र0 में चार मुख्यमंत्री काम कर रहे हैं फिर भी प्रदेश से कानून व्यवस्था तथा विकास गायब है।
श्री चैधरी ने मथुरा सहित पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता का आवाह्न किया कि संघर्ष के लिए तैयार रहें क्योंकि बिना संघर्ष व बलिदान के हरित प्रदेश का गठन होने वाला नहीं है। तेलांगाना का उदाहरण देते हुये कहा कि बहुत लम्बे अरसे के संघर्ष का नतीजा है कि पृथक तेलांगाना राज्य का निर्माण हुआ। उन्होंने राज्य पुर्नगठन की आवश्यकता बताते हुये कहा कि हरित प्रदेश के साथ पूर्वाचल तथा बुन्देलखण्ड के गठन की भी जरूरत है।
श्री चैधरी ने कहा कि आज उ0प्र0 में कानून व्यवस्था व विकास की बात किससे की जाये जब प्रदेश में कोई सरकार ही नहीं है। प्रदेश में बिजली, पानी, सड़क आदि विकास के मुददे की बात करने वाला कोई नहीं है। नौजवान दिशाहीन हैं क्यांेकि कल्याण सिंह, मायावती, मुलायम सिंह, तथा अखिलेश सिंह यादव ने युवाओं को दिशा देने के लिए कोई काम नहीं किया। युवाओं के पास गांवों में भी जमीन नहीं है क्योंकि किसानों की जोत लगातार छोटी होती जा रही है। आज उ0प्र0 में कोई भी रंगवारी के डर से उद्योग लगाने को तैयार नहीं है क्यांेकि उद्योगपति को उ0प्र0 की कानून व्यवस्था पर भरोसा नहीं है इसलिए युवाओं को रोजगार भी नहीं मिल पा रहा है।
श्री चैधरी ने कहा कि मेरे मंत्रालय द्वारा उ0प्र0 में मुंख्यमंत्री को 24 पत्र एयरपोर्ट के निर्माण हेतु जमीन उपलब्ध कराने के सन्दर्भ में भेजे जा चुके हैं परन्तु मेरे भतीजे ने एक भी पत्र का संज्ञान नहीं लिया जबकि हवाई अडड्ों से विकास दर बढ़ती है और उसके साथ-साथ होटल, टैक्सी, तथा उससे सम्बन्धित अन्य कई प्रकार के रोजगार के अवसर उपलब्ध होते हैं।  edited-img_0966
श्री चैधरी ने प्रदेश की जनता का आवाह्न किया कि प्रदेश के विकास के लिए रालोद कृत संकल्पित है अब प्रदेश  की जनता राष्ट्रीय लोकदल को समर्थन देकर प्रदेश को विकास की मुख्यधारा से जोडने का काम करे।
अधिवेशन की अध्यक्षता करते हुये प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने मथुरा की जनता का आभार व्यक्त किया कि उसने एक ऐसा सांसद चुना है जो देश के पांच उत्कृष्ट सांसदों में से एक हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार को घेरते हुये कहा कि पुलिस कस्टडी में हुयी मौतों में उ0प्र0 नम्बर एक पर है। उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं को लेकर रालोद लगातार संघर्ष की राह पर है। इसी क्रम में राष्ट्रीय महासचिव की अगुवाई में सड़क निर्माण को लेकर शामली से पदयात्रा प्रारम्भ की जायेगी। उन्होंने प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं को वृंदावन अधिवेशन में आने हेतु धन्यवाद देते हुये मथुरा की जिला कार्यकारिणी को सफल आयोजन कराने के लिए आभार व्यक्त किया।
अधिवेशन में चै0 साहब के पहुंचने पर राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे, प्रदीप चैधरी गुडडू, मथुरा के नगर अध्यक्ष श्याम चतुर्वेदी, जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह सिकरवार, मध्य जोन अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह मुन्ना, जिला पंचायत अध्यक्ष अनूप चैधरी, ठा0 मेघश्याम सिंह, चेतन मलिक, चैधरी धर्म सिंह, विवेक महाजन आदि ने भव्य स्वागत किया।
अधिवेशन को पूर्व मंत्री कौकब हमीद, सांसद संजय चैहान, विधायक ठा0 तेजपाल सिंह, पूरन प्रकाश, करतार सिंह भड़ाना, ठा0 अरूण सिंह, सत्यवीर त्यागी, डा0 हरी सिंह ढिल्लों, राम मेहर सिंह गुर्जर, राजपाल बालियान, धर्मवीर बालियान, महन्त रामचद्र गिरी, रणवीर राणा, सुखबीर सिंह, सुरेन्द्र रावत, राम प्यारे सिंह पटेल, इलम चन्द्र कश्यप, केदार सिंह चैहान, मंजीत सिंह, महिपाल नैन, एहसान सिददीकी, देवप्रकाश राय धनपाल गुर्जर, सुरेश अग्रहरि, अनिल सिंह, रामआसरे विश्वकर्मा आदि ने सम्बोधित किया। अधिवेशन का संचालन प्रदेश महासचिव चै0 भोपाल सिंह गुर्जर ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in