Categorized | लखनऊ.

मनाइये अपना जन्म-दिन डिस्कवरी किड्स के साथ

Posted on 06 July 2013 by admin

  • 10 सौभाग्यशाली बच्चों को डिस्कवरी किड्स द्वारा अपने जन्म-दिन की विशेष पार्टी आयोजित करने का ईनाम जीतने का अवसर मिलेगा

edited-discovery-kids-logo अगस्त माह में डिस्कवरी किड्स भारत में अपनी पहली वर्षगांठ मना रहा है और अपने सभी युवा दर्शकों को अपने पसंदीदा किरदारों के साथ अपना जन्मदिन मनाने के लिए आमंत्रित करता है। अगस्त महीने में पैदा हुए चार से ग्यारह साल की उम्र के बच्चे डिस्कवरी किड्स की जन्मदिन प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने जन्म की तिथि एस एम एस के जरिये 56161 पर क्प्ैब्व्टम्त्ल्ज्ञप्क्ै क्क्डडल्ल्ल्ल् ;तारीख महीना वर्षद्ध के फाॅरमेट में भेजनी होगी। इसके बाद प्रतियोगियों को एस एम एस के जरिये प्राप्त एक अनोखे कोड को अपने मित्रों के साथ बांट कर ज्यादा से ज्यादा वोट हासिल करनी होंगी। भारत में रहने वाले और अधिकतम वोट प्राप्त करने वाले 10 सौभाग्यशाली बच्चे डिस्कवरी किड्स के साथ अपना जन्मदिन मनाने का अवसर जीत पाएंगे। यह प्रतियोगिता अभी खुली है और यह 15 जुलाई, 2013 को बंद हो जाएगी।
राहुल जौहरी, सीनियर वाइस प्रैजि़डैंट और जनरल मैनेजर - साउथ एशिया एंड हैड आॅफ़ रेवेन्यु, पैन रीजनल एड सेल्स एंड साउथ ईस्ट एशिया, डिस्कवरी नैटवक्र्स एशिया-पैसिफि़क ने कहा, ‘हम पूरे भारत से आए बच्चों के साथ डिस्कवरी किड्स का पहला जन्म-दिन मनाने को लेकर बेहद रोमांचित हैं। बच्चों के बीच उत्सुकता, खोज की इच्छा और मनोरंजन को और बढ़ावा देने के लिए चैनल अपने कार्यक्रमों को अपने युवा दर्शकों के बीच और आकर्षक बना रहा है।’
डिस्कवरी किड्स के टिनटिन, सैली और माया जैसे लोकप्रिय किरदार युवा दर्शकों के दरवाजे पर जन्म-दिन से जुड़ी अत्यंत रोचक योजनाओं के साथ दस्तक देंगे। हमारे युवा दर्शक ट्रांसफाॅरमर्स प्राइम और द अमेजिंग स्पाइज से मिलेंगे, टिनटिन और माया द बी के कमाल के एडवैंचरों की दुनिया में दाखिल होंगे और डिस्कवरी किड्स के साथ एक अविस्मरणीय जश्न मनाएंगे।   edited-dkids-banner-600x300-01d
डिस्कवरी किड्स ने अपने पहले साल में रोमांचक अनुभव प्रस्तुत किए हैं, उत्सुकता को बढ़ावा दिया है और भारत के लाखों बच्चों की कल्पनाओं को उड़ान दी है। चैनल ने मनोरंजन और समझ को बढ़ाने वाली विषय-वस्तु के साथ एक कमाल का प्रदर्शन किया है। डिस्कवरी किड्स ने एक सुरक्षित मंच मुहैया करा कर बच्चों के साथ एक खास रिश्ता बनाया है और माता-पिताओं का विश्वास भी हासिल किया है कि वे इस मंच पर भरोसा कर सकते हैं।
चैनल ने अपना एक मजबूत आधार कायम किया है जो पूरे भारत में एनेलाॅग, डिजिटल और डी टी एच प्लेटफाॅर्मों पर इसकी उपलब्धता से स्पष्ट हो जाता है। इन प्लेटफाॅर्मों में टाटा स्काई, डिश टी वी, रिलायंस डी टी एच, एयरटेल डिजिटल और वीडियोकाॅन डी2एच शामिल है।

डिस्कवरी किड्स के बारे में
डिस्कवरी किड्स बच्चों को अपनी विस्मयकारी दुनिया को खोजने और ऐसे कार्यक्रम उपलब्ध कराकर अपनी प्राकृतिक उत्सुकता को शांत करने का अवसर देता है जो बढ़ते बच्चों के लिए मजेदार भी है और उन्हें समृद्ध बनाने वाला भी है। ये चैनल सीखने की प्रक्रिया और कल्पनाशीलता में अभिवृद्धि करता है, और ऐसे कार्यक्रम मुहैया कराता है जिनपर माता-पिता भरोसा कर सकते हैं। डिस्कवरी किड्स अपने दर्शकों को सूचनापरक और मनोरंजक कार्यक्रमों के माध्यम से ऐसी अंतहीन संभावनाओं की एक दुनिया उपलब्ध कराता है जो एडवैंचर, प्रकृति, विज्ञान, वन्य जीवन, इतिहास और टैक्नाॅलाॅजी का लेखा-जोखा लेते हैं। डिस्कवरी किड्स को अप्रैल, 2012 को एशिया प्रशांत में शुरू किया गया था। और अधिक सूचना के लिए देखें डिस्कवरी किड्स www.dkids.asia.com  पर।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in