Categorized | लखनऊ.

पर्सनल कम्प्यूटिंग के फायदों के बारे में जागरुकता के प्रसार के लिए इन्टेल का ‘माई डिस्कवरीज़’ प्रोग्राम लखनऊ में आयोजित हुआ! लखनऊ के फोनिक्स माॅल में 18 और 19 को इन्टेल प्रोसेसर पाॅवर्ड पर्सनल कम्प्यूटिंग उपकरणों की विस्तृत श्रृंखला का प्रदर्षन हुआ। विभिन्न ईकोसिस्टम प्लेयर्स 10 राज्यों के 40 षहरों में विस्तृत राश्ट्रव्यापी अभियान में भाग ले रहे हैं।

Posted on 19 May 2013 by admin

edited-lucknow2 18 मई, 2013- इन्टेल इन्डिया ने हाल ही में पर्सनल कम्प्यूटिंग उपकरणों की मांग और संबद्धता के विकास और भारत में तकनीक के घरेलू उपयोग को बढ़ावा देने के लिए राश्ट्रव्यापी एकीकृत अभियान का लाॅन्च किया। ‘माई डिस्कवरीज़’ प्रोग्राम इस अभियान का अभिन्न अंग है और इसका लक्ष्य ग्राहकों को यह प्रदर्षित करना है, कि पर्सनल कम्प्यूटर किस प्रकार उनके कनेक्टेड उपकरणों के संसार का सेन्ट्रल हब है। ‘माई डिस्कवरीज़’ प्रोग्राम पीसी के साथ विभिन्न उपकरणों जैसे कैमरा, एमपीथ्री प्लेयर्स, टेबलेट्स, फोन आदि के इन्टरप्ले के बारे में बताता है और पीसी को ग्राहकों की दुनिया के सेन्टर के रूप में स्थापित करता है। यह प्रोग्राम इस बात पर केन्द्रित है कि लोग अपने जीवन में बदलाव लाने के लिए और बेहतरीन चीजों के निर्माण के लिए अपनी प्रतिभा को तलाषने के लिए किस प्रकार पर्सनल कम्प्यूटिंग उपकरणों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस अवसर पर इन्टेल दक्षिण एषिया के डायरेक्टर-स्टेªटेजिक इनिषिएटिवस एडं पीबीएस, श्री राजीव भल्ला ने बताया, ‘‘बीते सालों में हमने इन्टेल पर कई सारे अभियानों का प्रारंभ किया है, ताकि काम करने, सीखने और खेलने, और भविश्य की चुनौतियों के लिए तैयार होने के लिए आज के तकनीकी विकासों का पूरा लाभ लेने के लिए मल्टीफंक्षनल उपकरण के रूप में पीसी की आवष्यकता पर बल दिया जा सके। हमारे नए माई डिस्कवरीज़ प्रोग्राम के साथ हमारा लक्ष्य लोगों को उन विभिन्न रास्तों की जानकारी देना है, जिनके द्वारा वे पर्सनल कम्प्यूटिंग उपकरण का प्रयोग कर अपने जीवन में बदलाव ला सकते हैं।’’ इन्टेल ने विषेश रुप से तैयार एक्सपीरियन्स ज़ोन्स का निर्माण किया है, जहां ग्राहक उपकरणों का अनुभव लेकर मौलिक टास्क जैसे प्लेलिस्ट का निर्माण और षेयरिंग, इन्टरनेट के चमत्कारों को तलाषना, फोटो एलबम का निर्माण और षेयरिंग आदि सीख सकते हैं। इस ईवेन्ट में प्रषिक्षित एडवाईज़रों के समूह ने ग्राहकों को अपनी पर्सनल कम्प्यूटिंग की आवष्यकता को समझने में मदद की और उनकी व्यक्तिगत आवष्यकता के अनुसार उन्हें सर्वोत्तम पर्सनल कम्प्यूटिंग उपकरण की सलाह दी। इस ईवेन्ट में आने वाले कई ग्राहकों को यह अनुभव काफी पसंद आया और उन्होंने प्रदर्षनी में रखे विभिन्न उपकरणों को आजमाने के लिए काफी समय दिया। अन्त में श्री राजीव भल्ला ने बताया, ‘‘हमारा मानना है कि लोगों को अपनी जीविका और कार्य के सुधार में तकनीक के प्रयोग के बारे में जितना अधिक समझ में आएगा, वे इसे अपनाने में और इसके प्रयोग में उतनी ही रुचि दिखाएंगे, क्योंकि पीसी में निवेष में सबसे बड़ी बाधा इसके बारे में जानकारी का अभाव है। इसलिए माई डिस्कवरीज़ के द्वारा हम पीसी के इस्तेमाल की आवष्यकता पर जोर देते हुए अधिक से अधिक लोगों को पीसी के साथ खुद को बदलने में सक्षम बनाने की दिषा में कार्य कर रहे हैं। कुल मिलाकर ग्राहकों की ओर से काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त हुई है और हमें उम्मीद है कि हम आने वाले समय में अधिक से अधिक लोगों को आकर्शित और षिक्षित करेंगे।’’

edited-lucknow-1

इन्टेल के बारे मेंः

इन्टेल (NASDAQ: INTC) कम्प्यूटिंग इनोवेषन में विष्व में अग्रणी है। यह कंपनी विष्व के कम्प्यूटिंग उपकरणों के लिए आधार के रुप में जरुरी तकनीकों का डिजाईन और निर्माण करती है। इन्टेल के बारे में अधिक जानकारी दमूेतववउण्पदजमसण्बवउ और इसवहेण्पदजमसण्बवउ से प्राप्त की जा सकती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in