फायर ब्र्रांड नेता वरुण गांधी ने सुलतानपुर की जनता को गांधी परिवार से भावनात्मक रिश्ते की डोर में बांधने का प्रयास किया ।

Posted on 16 May 2013 by admin

edited-bjp१६ मई । हम अपने घर आये है और बार बार आते रहेगें । इन्ही शब्दो से अपने भाषण की शुरुआत करते हुए भाजपा के फायर ब्र्रांड नेता वरुण गांधी ने सुलतानपुर की जनता को गांधी परिवार से भावनात्मक रिश्ते की डोर में बांधने का प्रयास किया । पारिवारिक कष्ट की बात करते हुए उन्होने बताया कि भगवान ने उन्हे मार्च मे एक बेटी दी थी जिसे १९ अप्रैल को वापस ले ली । लेकिन जनपद आकर उन्होने इस बात का एहसास किया कि यहां के ८-१० लाख बच्चे उनके अपने है । वरुण ने कहा कि वे हमेशा भारत और भारतवासियो के बारे मे सोचते अपने स्वयं के बारे मे नही । देश और प्रदेश के विकास के लिए जो लक्ष्य है उससे ही प्रदेश का विकास होगा वही हमारा लक्ष्य है । उत्त्तर प्रदेश मे आज लोगो का जीवन सुरक्षित नही है । कही शारीरिक रुप से सुरक्षित भी है तो आर्थिक रुप से मर रहे है ।
उत्त्तर प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने डेढ साल के कार्यकाल में बेरोजगार नवयुवको के लिए क्या किये है । प्रदेश मे जब तक औघोगिक इकाई नही स्थापित होगी तब तक रोजगार नही मिलेगा । औद्योगिक इकाईयों कैसे निवेश करेगी जब प्रदेश मे बिजली और सुरक्षा नही मिलेगी । उन्होने कहाकि वह उ०प्र० के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर यह कह चुके है कि प्रदेश के विकास के लिए सबसे पहले दिल्ली से लखनउहृ तक सुपर हाईवे बनवाये जिससे दिल्ली और लखनउहृ की यात्रा कुछ घण्टो मे तय हो । इसके साथ ही हाईवे के दोनो तरफ व्यावसयिक जोन बनाया जाये । जिससे इन जोनो में बेरोजगारो को रोजगार मिल सकें । हम चाहते है कि उ०प्र० में एक नया दौर आये । यह नया दौर इस लोकसभा चुनाव से शुरु हों । उन्होने अपने दावेदारी का संकेत देते हुए कहा कि सुलतानपुर की जनता का दुरूख दर्द अब उनका दुरूख दर्द है । जिसके लिए लोग उनके कभी भी किसी भी तरह बात कर व मिल सकते है ।
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी व राष्ट्रीय महासचिव वरुण गांधी अपने निर्धारित समय से काफी विलम्ब से सुलतानपुर पहुंचे । इनके पहुचनें के पूर्व अथाह जन मानस को बांधने के लिए प्रदेश के कई जिलो से आये सांसदो, विधायको ने अपने भाषण से जनता को बांधे रखा । पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी को सभा स्थल पर पहुंचते ही भाजपा जिलाध्यक्ष व चेयर मैन की ओर से चांदी का मुकुट और तलवार भेंट कर स्वागत किया गया ।
पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि देश महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रहा है तथा सीमाएं संकट में है । बावजूद इसके केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनी हुई है । इसका जिम्मेदार कोई और नही उत्त्तर प्रदेया की बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती और समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह है । उत्त्तर प्रदेश में आपसी विरोध का नाटक कर नूराकुश्ती करने वाली दोनो पार्रि्टयां केन्द्र मे मिलकर भ्रष्ट कांगे्रेस सरकार को बचाती है । ये दोनो केन्द्र की ए और बी टीम है ।
खुर्शीद क्लब मैदान मे आयोजित स्वाभिमान रैली को सम्बोधित करते हुए श्री गडकरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव होने वाले थे तो कांग्रेस ने एक नारा दिया था कि सोनियां गांधी आई है नई रोशनी लाई है किन्तु चुनाव बाद जो रोशनी थी वह भी चली गई, बाकी सब कुछ जनता के सामने है । उन्होने कहा कि देश का किसान आज बदहाल है । अटल सरकार में ३०० रु० बोरी बिकने वाली खाद आज तेरह सौ रुपये में बिक रही है । मुम्बई में २५ रु० पान बिक रहा है किन्तु किसान का गेंहू चैदह रु० में बिक रहा है । गेंहू चावल की कीमत जूस और पान से भी सस्ता हो गया है ।
देश मे हर रोज एक घोटला हो रहा है फिर भी कांग्रेस की सरकार टिकी हुई है । इसके पीछे कौन लोग है जो कांग्रेस की सरकार को बचा रहे है । उत्त्तर प्रदेश को जातिवाद व साम्प्रदायवाद ने बहुत नुकशान पहुंचाया है । आज चुनाव नजदीक आ रहा है तो जातीय सम्मेलन किये जा रहे है । यहां की जनता को एक बार देश को सम्प्रदाय, जातिवाद व भ्र्रष्टाचार मुक्त बनाने का संकल्प लेना होगा ।
श्री गडकरी ने कहा कि देश की सारी सीमाएं आज संकट मे है । कहीं आतंकवाद तो कही माओवाद हावी है । कश्मीर अशान्त है पाकिस्तान को पता चल गया कि भारत से युद्ध में नही जीतेगें तो वह भारत में आतंकवादी भेजने लगा है । दुर्भाग्य यह है कि केन्द्र की सत्ता में बैठी कांग्रेस सरकार सम्प्रदायिक तुष्टिकरण कर रही है । बटाला हाउस के शहीद सिपाही को श्रद्धांजलि अर्पित करने की फुर्सत नही है किन्तु अलीगढ मे आतंकियों के घर जा कर ढांढस बंधा रहे है । आगामी २०१४ का चुनाव नेता और पार्टी का नही होगा । यह चुनाव देश की रक्षा और अस्मिता का होगा । देश और खासकर उत्तर प्रदेश के भविष्य का फैसला होगा । कांग्रेस ने देश तो बसपा व सपा ने प्रदेश का सत्यानाश किया है ।edited-100_7790
अटल विहारी बाजपेयी सरकार के कार्यकाल का बखान करते हुए कहा कि देश के इतिहास में पहली बार एक लाख ७० हजार गांवो को प्रधानमंत्री संडक योजना मे सडके मिली । किसानो को सस्ती ऋण और सुविधांए मिली । भाजपा सरकार के शासित राज्यो मे आज किसानो को शून्य प्रतिशत पर ऋण और मुफ्त बिजली दी जा रही है । उन्होने बताया कि वह कई चीनी मिलो के मालिक है और मिल से बिजली उत्पादन कर रहे है । प्रदेश मे एक चीनीमिल के लगने से बिजली उत्पादन भी बढेगा ।
इसके पूर्व नगर आगमन पर नितिन गडकरी व वरुण गांधी का पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया गया । अमहट स्थित एयरपोर्ट से खुर्शीद क्लब मैदान तक करीब दो किलोमीटर की दूरी को पूरा कर पहुंचने मे करीब आधे घण्टे लगा । पडोसी जनपदो फैजाबाद, प्रतापगढ़, बाराबंकी, बहराईच, अयोध्या, जौनपुर, अमेठी आदि के भाजपा नेताओं ने सुलतानपुर पहुंचकर नितिन गडकरी व वरुण गांधी का स्वागत किया । पालिका अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल और जिलाध्यक्ष करुणा शंकर द्विवेदी के अलावा वरुण  गांधी और नितिन गडकरी ने किसी भी स्थानीय भाजपाई नेता का नाम तक नही लिया ।
आचार्य धर्मेन्द्र शास्स्त्रत के नेतृत्व में ५१ ब्र्राहमणों ने शंख बजाकर और स्वस्तिवाचन कर वरुण गांधी और नितिन गडकरी का स्वागत किया ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in