Categorized | लखनऊ.

कांग्रेस में जनाधार रहित नेता बड़बोलेपन से खुद अपनी ही पार्टी का सिरदर्द बढ़ा रहे हैं।

Posted on 10 April 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में पांच साल तक बसपा का जंगलराज कायम रहा। समाजवादी पार्टी इसके खिलाफ लगातार संघर्ष करती रही। केन्द्र में अपने को मुख्य विपक्षी दल बतानेवाली भारतीय जनता पार्टी बसपा मुख्यमंत्री के दमन, उत्पीड़न एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष करने से बचती रही। कांग्रेस पार्टी केन्द्र की सत्ता में रहते हुए बसपा की जनविरोधी सरकार को परोक्ष अपरोक्ष शह देती रही।

अब जब  लोकसभा चुनाव सिर पर आ गए हैं और उत्तर प्रदेश में श्री अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व में लोकतंत्र की बहाली हो गई है, तब भाजपा और कांग्रेस दोनो मतदाताओं को भरमाने और उनके वोट हथियाने के लिए नए-नए स्वांग करते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस में जनाधार रहित नेता बड़बोलेपन से अपनी हाजिरी बजा रहे हैं और खुद अपनी ही पार्टी का सिरदर्द बढ़ा रहे हैं।

जहाॅ तक भाजपा का सवाल है, वहां निराशा छाई हुई है। जनता लगातार चुनावों में भाजपा को तीसरे चैथे पायदान पर रखती आई है। लोकसभा चुनाव में भी अपनी दाल गलती न देखकर भाजपा का नेतृत्व फिर सांप्रदायिक मुद्दो को उछालने लगा है। जनता भीषण मंहगाई से त्रस्त है। भूख, बेरोजगारी और भ्रश्टाचार से लोग कराह रहे हैं। भाजपा इनके खिलाफ न तो लड़ रही है और नहीं इनके खिलाफ अपनी कार्य योजना पेश कर रही है।

भाजपा को फिर मंदिर मुद्दा और तुष्टीकरण का मुद्दा ही याद आ रहा है। संत महंत भरमाये जा रहे है। आडवाणी जी को अचानक याद आता है कि बाबरी ध्वंस पर उन्हें फख है। नरेन्द्र मोदी इस बात का जवाब नहीं देते हैं कि गुजरात में मुसलमानों को अभी भी गोधरा के दंश से क्यों निजात नहीं मिल रही है। गुजरात में मुसलमान आज भी आतंक के साये में है।

हिन्दू-मुस्लिम के बीच सांप्रदायिक जहर फैलाना ही  भाजपा का एकमात्र ध्येय रहता है। समाजवादी पार्टी मानती है कि बहुसंख्यक समाज का दायित्व है कि वह अल्पसंख्यको की सुरक्षा करें और उन्हें भी विकास में भागीदार बनाए। धर्मनिरपेक्षता का यही मूल तत्व है। श्री मुलायम ंिसंह यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी सांप्रदायिकता और जातीयता के खिलाफ लड़ती रही है। बाबरी मस्जिद को बचाने के लिए श्री यादव ने अपनी सरकार को भी खतरे में डाल दिया था। प्रदेश में मुस्लिमों के पूजा स्थलों, कब्रिस्तानों, मदरसों की सुरक्षा के साथ मुस्लिम युवाओं के विकास की गारंटी भी समाजवादी पार्टी सरकार ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in