Categorized | लखनऊ.

लेनोवो और एमटीवी ने भारत के मिलेनियल्स को एषिया में संगीत का इतिहास बनाने के लिए आमन्त्रित किया! भारत के नं. 1 पीसी निर्माता और एमटीवी ने लेनोवो एमटीवी को-लैब का लाॅन्च किया है, यह मिलेनियल्स के लिए एक इन्टीग्रेटेड सोषल प्लेटफाॅर्म है, जो तकनीक के द्वारा उनकी संगीत की प्रतिभा और कहानियों को प्रस्तुत करता है।

Posted on 19 March 2013 by admin

edited-2-shailendra-katyal_director-marketing_lenovo-india18 मार्च 2013ः एमटीवी के सहयोग से लेनोवो ने आज लेनोवो-एमटीवी को-लैब के लाॅन्च की घोशणा की है। यह एक इन्टीग्रेटेड प्लेटफाॅर्म है जो भारत से प्रगतिषील, रचनात्मक और प्रतिभाषाली मिलेनियल्स को संगीत के द्वारा अपने समुदाय के बारे में अपनी कहानियों को कहने में सक्षम बनाएगा। विजेता मिलेनियल्स विभिन्न योग्यताओं का प्रयोग कर कनेक्ट होंगे और ‘‘पल्स आॅफ द वल्र्ड’’ थीम पर एक ओरिजनल एमटीवी म्यूजि़क वीडियो प्रोडक्षन के जरिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्षन करेंगे।

लेनोवो और एमटीवी के द्वारा प्रदत्त संसाधनों का प्रयोग कर छः माह के प्लेटफाॅर्म का सिद्धान्त भारतीयों को विभिन्न कलाओं में एक सोच वाले व्यक्तियों जैसे डीजे, वोकलिस्ट/इन्स्ट्रुमेन्टलिस्ट, फिल्म निर्माता और मोषन ग्राफिक आर्टिस्टों के साथ जोड़ता है। इन चार श्रेणियों में विजेता प्रतिभाओं को को लेनोवो-एमटीवी को-लैब वेबसाईट और रीज़नल मेन्टर्स द्वारा प्राप्त हुए पब्लिक वोटों के आधार पर चुना जाएगा। टीवी और आॅनलाईन माध्यमों में यह प्लेटफाॅर्म भारत, जापान, सिंगापुर, मलेषिया, इन्डोनेषिया, थाईलैन्ड और फिलीपीन्स में एक साथ संचालित होगा।

लेनोवो इन्डिया के डायरेक्टर, मार्केटिंग षैलेन्द्र कट्याल ने बताया, ‘‘लेनोवो-एमटीवी को-लैब का लक्ष्य मिलेनियल्स को कदम उठाकर अपने सपनों को सच्चाई में बदलने के लिए प्रेरित करना है। भारत एक युवा देष है जिसमें रचनात्मक और प्रतिभाषाली युवा अपनी प्रतिभा के प्रदर्षन के लिए अवसर तलाष रहे हैं। लेनोवो और एमटीवी डाईनामिक ब्रान्ड पर्सनौलिटीज़ के साथ रचनात्मक कंपनियां हैं, जो मिलेनियल जनरेषन पर केन्द्रित हैं, जो केवल उपलब्धि हासिल करने का सपना ही नहीं देखती है, बल्कि अपने विचारों को कार्य में भी परिवर्तित करती है। हम एमटीवी के साथ सहयोग कर रहे हैं, क्योंकि संगीत और तकनीक एक दूसरे के पूरक हैं।’’

लेनोवो के ‘‘फाॅर दोज़ हू डू’’ ब्रान्ड अभियान और संगीत, लाईफस्टाईल और मिलेनियम जनरेषन में एमटीवी के गहरे ज्ञान के आधार पर लेनोवो-एमटीवी को-लैब भारतीयों को कार्य करने, कनेक्ट होने, सहयोग करने और तकनीक के प्रयोग से संगीत का निर्माण करने के लिए प्रेरित करेगा।

प्रतिभागियों को सहयोग करने के लिए, लेनोवो और एमटीवी ने स्थानीय और क्षेत्रीय मेन्टर्स के एक पैनल को इकट्ठा किया है, जिनमें से प्रत्येक अपने अपने क्षेत्र में प्रतिश्ठित और अग्रगामी व्यक्तित्व है। मेन्टर्स पूरे अभियान के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, अपने बहुमूल्य अनुभव और ज्ञान को बांटेंगे, ताकि देष और क्षेत्रीय विजेताओं को प्रेरित किया जा सके। लोकप्रिय एमटीवी प्रेजेन्टर डीजे निखिल चोपड़ा भारतीय प्रतिभागियों के लिए पूरे अभियान के दौरान स्थानीय मेन्टर की भूमिका निभाएंगे। निखिल चिनप्पा भारतीय रेडियो जाॅकी और वीडियो जाॅकी हैं, वह एमटीवी इन्डिया पर एक दषक से ज्यादा समय से लोकप्रिय प्रेजेन्टर हैं। अब वे एषिया के प्रीमियर म्यूजि़क फेस्टिवल- गोवा के सनबर्न फेस्टिवल में फेस्टिवल डायरेक्टर हैं।
लेनोवो एमटीवी को-लैब के स्थानीय मेन्टर निखिल चिनप्पा ने बताया, ‘‘हम गर्व के साथ सही कनेक्षन करते हैं, क्योंकि हम आज के युवाओं से जुड़े हैं। लेनोवो-एमटीवी को-लैब पर लेनोवो के साथ सहयोग हमारे बीच एक स्पश्ट ब्रान्ड सिनर्जी प्रस्तुत करता है क्योंकि हम स्थानीय सांस्कृतिक रुचि और संगीत की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित और प्रदर्षित करना जारी रखे हुए हैं। एमटीवी के गहरे अनुसंधान ने बता दिया है कि तकनीक हमारे दर्षकों को प्रोत्साहित करती है। तकनीक मिलेनियल्स को वो नहीं बनाती है जो वो हैं, बल्कि यह उन्हें वो रहने देती है, जो वो हैं। लेनोवो एमटीवी को-लैब एक बेहतरीन प्रयास है जो प्रदर्षित करता है कि हम यह कैसे करते हैं, जब हम तकनीक और रचनात्मक और प्रतिभाषाली युवाओं को एक मन्च पर लाते हैं। अगले छः माह उत्साहवर्धक पार्टनरषिप के होंगे क्योंकि हम हर प्रतिभागी को उसके सहयोग में और उसकी रचनात्मक प्रतिभा के प्रदर्षन में मदद कर रहे हैं। हम देखना चाहते हैं कि लेनोवो-एमटीवी को-लैब के द्वारा कौन सी प्रतिभाएं उभर कर आती हैं।’’

प्रसिद्ध आधुनिक डिजाईनर और आर्ट कलेक्टिव फुन्क और मषहूर इन्टरनेषनल डीजे ब्रेन्डन पी (द डीजे डिस्पेन्सरी) और मैटी वेनराईट (द डीजे डिस्पेन्सरी) पूरे अभियान के दौरान क्षेत्रीय मेन्टर्स के रुप में काम करेंगे और जनता अपने पसंदीदा टेलेन्ट के लिए वोट करेगी।

भारत में दर्षकों की रुचि बनाए रखने के लिए लेनोवो और एमटीवी के द्वारा इस अभियान के दौरान फुल स्केल प्रमोषनल अभियान चलाया जाएगा। इसका समापन एमटीवी पर फाईनल म्यूजि़क वीडियो के साथ होगा और भारत में आठ सप्ताह तक विजेताओं की प्रतिभा का प्रदर्षन किया जाएगा।

मेन्टर्स से मिलने, पांच दिवसीय वर्कषाॅप और क्षेत्रीय प्रमोषनल अभियान का अंग बनने के अतिरिक्त क्षेत्रीय फाईनलिस्टों को स्थानीय और क्षेत्रीय मीडिया में प्रदर्षित होने का अवसर भी प्राप्त होगा।

लेनोवो-एमटीवी को-लैब प्रतियोगिता की प्रक्रिया और आॅफिषियल नियमों के बारे में अधिक जानकारी के लिए ूूूण्चतवरमबज.बवसंइण्बवउ पर विजिट करें।

लेनोवो के बारे में

लेनोवो विष्व का दूसरा सबसे बड़ा पीसी वेन्डर है। यह 30 बिलियन यूएस डाॅलर की पर्सनल टेक्नाॅलाॅजी कंपनी है, जो 160 से अधिक देषों में ग्राहकों को अपनी सेवाएं प्रदान करता है। बेहतरीन इंजीनियरिंग के साथ पीसी और मोबाईल इन्टरनेट डिवाईसों के निर्माण के लिए समर्पित लेनोवो का बिज़नेस प्रोडक्ट इनोवेषन, अत्यधिक सटीक ग्लोबल सप्लाई चेन, और स्ट्रांग स्ट्रेट्जि़क एक्जि़क्यूषन पर निर्मित है। भूतपूर्व आईबीएम पर्सनल कम्प्यूटिंग डिवीज़न के लेनोवो समूह के द्वारा अधिग्रहण के बाद यह कंपनी काफी विष्वसनीय, उच्च क्वालिटी, सुरक्षित और आसान उपयोग वाले तकनीकी उत्पाद और सेवाओं का निर्माण, विकास और विपणन करती है। इसकी उत्पाद श्रृंखला में लीजेन्डरी थिंक ब्रान्डेड कमर्षियल पीसी और आईडिया ब्रान्डेड कन्ज़्यूमर पीसी, सर्वर, वर्कस्टेषन और मोबाईल इन्टरनेट उपकरण जैसे टेबलेट, स्मार्ट फोन्स आदि षामिल हैं। लेनोवो के प्रमुख रिसर्च सेन्टर यमाटो, जापान, बीजिंग, षंघाई और षेनज़ेन, चीन, और रेले, उत्तरी कैरोलीना में हैं। अधिक जानकारी के लिए ूूूण्समदवअवण्बवउ देखें।
एमटीवी के बारे मेंः
एमटीवी विष्व का अग्रगामी युवा मनोरंजन ब्रान्ड है। विष्वभर में आधे बिलियन से अधिक घरों में अपनी पहुंच के साथ एमटीवी मिलेनियल पीढ़ी, संगीतप्रेमियों और कलाकारों का सांस्कृतिक घर है और युवा लोगों के लिए रचनात्मक प्रोग्रामिंग के निर्माण में सबसे आगे है। एमटीवी टीवी, आॅनलाईन और मोबाईल में प्रभावषाली स्टोरीटेलिंग, म्यूजि़क डिस्कवरी और एक्टिविज़्म के द्वारा निर्मित पुरस्कारविजेता कार्यक्रमों के द्वारा एक पाॅप संस्कृति का निर्माण कर रहा है। यूनाईटेड स्टेट्स से बाहर एमटीवी वायकाॅम इन्टरनेषनल मीडिया नेटवक्र्स का एक अंग है, जो सभी मीडिया प्लेटफाॅम्र्स पर प्रोग्रामिंग और कार्यक्रमों की अग्रगामी निर्माता कंपनी वायकाॅन इंक का एक डिवीज़न है। दक्षिणपूर्व एषिया में एमटीवी के बारे में अधिक जानकारी के लिए विजिट करें ूूूण्उजअंेपंण्बवउ ।
लेनोवो-एमटीवी को-लैब प्रतियोगिता की कार्यप्रणालीः
संपूर्ण लेनोवो-एमटीवी को-लैब अभियान छः माह के अन्तराल तक चलेगा, जिसमें पहला राऊन्ड थीम ‘पल्स आॅफ द सिटी’ पर केन्द्रित होगा और प्रतियोगियों को साईट और साऊन्ड के प्रयोग से अपने षहर की कहानी सुनाने के लिए कहेगा।
प्रतियोगी चार रचनात्मक औद्योगिक वर्टिकल्स- डीजे, वोकलिस्ट/इन्स्ट्रुमेन्टलिस्ट, फिल्म मेकर और मोषन ग्राफिक आर्टिस्ट में कुल चार कार्यप्रस्तुति दे सकते हैं।
25 अप्रैल 2013ः हर रचनात्मक औद्योगिक वर्टिकल में सर्वोच्च 10 की घोशणा होगी, जिसके परिणामस्वरुप देष से सर्वोच्च 40 चुने जाएंगे।
26 अप्रैल-8 मई 2013ः जनता लेनोवो-एमटीवी को-लैब वेबसाईट के द्वारा हर वर्टिकल में सर्वोत्तम प्रस्तुति के लिए वोट कर सकती है।
13 मई 2013ः हर रचनात्मक औद्योगिक वर्टिकल में कन्ट्री विजेताओं की घोशणा होगी।
20 मई 2013ः हर रचनात्मक औद्योगिक वर्टिकल में क्षेत्रीय विजेताओं की घोशणा होगी।
सभी कन्ट्री विजेताओं को लेनोवो आईडियापैड योगा प्राप्त होगा। यह एक ऐसा लैपटाॅप है जो अल्ट्राबुक की उत्पादकता को टेबलेट के टच अनुभव से जोड़ता है।
आॅल इन्डिया विजेताओं को एमटीवी इन्डिया के साथ म्यूजि़क वीडियो के निर्माण का अवसर प्राप्त होगा।
दूसरे राऊन्ड में क्षेत्रीय विजेताओं को ‘पल्स आॅफ द वल्र्ड’ की थीम पर आधारित म्यूजि़क वीडियो के निर्माण के लिए सिंगापुर में एमटीवी और क्षेत्रीय मेन्टर्स के साथ एक पांच दिवसीय वर्कषाॅप में भाग लेने का अवसर मिलेगा।
वर्कषाॅप से पहले क्षेत्रीय विजेताओं को क्षेत्रीय मेन्टर्स के साथ मिलने का मौका मिलेगा जो उन्हें इस बारे में निर्देषन प्रदान करेंगे कि वर्कषाॅप के दौरान उन्हें क्या मिल सकता है और वे कैसे अपनी कला में सुधार कर सकते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in