Categorized | राज्य

जिलास्तरीय धरने को स्थगित करने का ऐलान

Posted on 24 January 2010 by admin

लखनऊ -  प्रदेश सरकार द्वारा लखनऊ में राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों पर बर्बर लाठीचार्ज, चलाये गये दमनचक्र और उत्पीड़न के विरोध में कांग्रेस पार्टी द्वारा आज शहीद स्मारक पर आयोजित सांकेतिक धरने को स्थगित करने एवं कल दिनांक 25जनवरी को पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी द्वारा जिलास्तरीय धरने को स्थगित करने का ऐलान करते हुए उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने राज्य कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चे को बधाई दी है, जिनकी एकजुटता एवं संघर्ष ने उ0प्र0 की निरंकुश और तानाशाह मायावती सरकार को झुकने पर मजबूर कर दिया।

उ0प्र0कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की निष्ठुरता के चलते अपनी जायज मांगों के लिए लाखों राज्य कर्मचारियों एवं शिक्षकों को संघर्ष करना पड़ा है। प्रदेश सरकार ने चौबीस घंटे में राज्य कर्मचारियों एवं शिक्षकों का जिस प्रकार दमन और उत्पीड़न करने की कोशिश की है, यह एक ऐसा उदाहरण बसपा सरकार ने प्रस्तुत किया है, पूर्व में किसी भी सरकार ने नहीं किया है। प्रदेश सरकार द्वारा चलाये गये दमन और उत्पीड़न ने ब्रितानिया हुकूमत को भी मात दे दी है।

डॉ. जोशी ने लखनऊ में जिलाधिकारी द्वारा कानून को हाथ में लेते हुए एक कर्मचारी को थप्पड़ मारे जाने की घटना पर प्रदेश सरकार द्वारा जांच कराये जाने की निन्दा करते हुए कहा कि जिस घटना को पूरे देश ने टीवी चैनलों पर देखा हो, उसे प्रमाण की कोई आवश्यकता नहीं है, जांच कराने से पहले जिलाधिकारी को निलिम्बत करना चाहिए था। उन्होने कहा कि जिस कर्मचारी को थप्पड़ मारा गया, उसे और उसके परिजनों पर प्रदेश सरकार के आला अधिकारियों द्वारा इतना खौफ पैदा किया गया और इतना दबाव बनाया गया कि वह अपना बयान वापस लेने पर मजबूर हुआ है। साथ ही उस कर्मचारी पर अनायास फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर सलाखों के पीछे कैद करने की घटना की घोर निन्दा की है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. जोशी ने राज्य कर्मचारियों एवं शिक्षकों के इस मुद्दे पर समयबद्ध समय में सरकार द्वारा तत्काल निर्णय लेने की मांग करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार और राज्य कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के साथ होने वाले समझौता वार्ता में अगर कर्मचारियों के हितों में निर्णय नहीं लिया जोयगा, तो कांग्रेस पार्टी पुन: कर्मचारियों के हितों के लिए इस मुद्दे को उठाने में गुरेज नहीं करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com


Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in