पिछले पांच वर्ष लोकतंत्र समाप्त हो गया था

Posted on 04 February 2013 by admin

dsc_0039प्रदेश के ग्राम्य विकास मंत्री अरविन्द सिंह गोप ने आज यहॉ कहा कि समाजवादी पार्टी आम कार्यकर्ताओ को ज्यादा तवज्जो देती है क्योंकि इन्ही की बदौलत विधायक व सांसद बनते है कार्यकर्ता बूथ पर बस्ता लगाने से लेकर लाटी तक खाता है। उसके इस कार्य को भुलाया नही जा सकता है। जो इसे भूला देता है उसका राजनीतिक भविष्य खत्म हो जाता है।
सुलतानपुर में निर्विरोध निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष पृथ्वीपाल यादव को पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण समारोह को सम्बोधिक करते हुए श्री गोप ने कहा कि पिछले पांच वर्ष लोकतंत्र समाप्त हो गया था। बसपा सरकार ने ऐसे काम किया कि उसके आधे मंत्री जेल चले गये और अभी और कुछ तैयारी में है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में कान्ति रथ निकला तो वह हाथी को बैठा के ही दम लिया। उनकी मेहनत से प्रदेश मे बहुमत की सरकार बन सकी । उन्होनें कहा कि आजादी के बाद नेतासुभाषचन्द बोस हुए थे।
उनके बाद किसी को नेताजी कहा गया तो वह मुलायम सिंह यादव है। विपक्षी भी आज उन्हें नेताजी कहकर ही पुकारते है। उन्होंने कहा कि हमें अब दिल्ली का इंतजार है। दिल्ली के बनते बिगडते समीकरण में मुलायम सिंह यादव का चेहरा ही सबसे साफ है। २०१४ का मिशन बिना मुलायम सिंह यादव के पूरा नही होगा। दिल्ली की कुर्सी जिस दिन किसान नेता मुलायम सिंह को मिली उस दिन से गरीब खुशहाल होगा। उन्होने पाटी जनो से विकास का रिकार्ड बनाने का आहवान करते हुए कहा कि देश में विकास का नक्शा प्रकाशित हो तो उसमें उ०प्र०नम्बर एक पर हो।
ग्राम्य विकास मंत्री ने कहा कि वह सुलतानपुर ने पहली बार किसी आम कार्यकर्ता को निर्विरोध अध्यक्ष चुन कर इतिहास कायम किया है। इस लिए जिला पंचायत को आदर्श बनाने में हर सम्भव मदद करेगें। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनने के साथ ही विकास का काम शुरु हो गया था। अभी दस माह में ही ७५ फीसदी काम हो चुके है। सरकार के साथ ही कार्यकर्ता भी गांव में जाकर गरीबों की मदद करके पाटी के मूल चरित्र को बताने का काम करें।
जिले के मुख्य विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार ने प्रभारी जिलाधिकारी के रुप में जिला पंचायत अध्यक्ष को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर विधायक अनूप सण्डा, अरुण वर्मा, अबरार अहमद, संतोष पाण्डेय, राम चन्द्र चैधरी, पूर्व विधान सभा सदस्य शैलेन्द्र प्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष रघुवीर यादव, राणा अजीत प्रताप सिंह, चेयरमैन कोआपरेटिव बैक धर्मेन्द्र सिंह बब्लू भपटा आदि ने सम्बोधित किया। संचालन अनिल द्विवेदी ने किया। इस मौके पर हैदर हुसैन, ज्ञान प्रकाश, संतोष राना, ओ० पी चैधरी, अशोक वर्मा आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in