Categorized | आगरा, लखनऊ.

सी0आई0आई0 सहभागिता सम्मेलन

Posted on 09 January 2013 by admin

आगामी 27 से 29 जनवरी को आगरा में सी0आई0आई0 सहभागिता सम्मेलन (पार्टनरशिप सम्मिट-2013) के आयोजन में देश-विदेश के उद्यमियों के साथ-साथ लगभग 27 देशों के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे। सहभागिता सम्मेलन में प्रदेश सरकार द्वारा उद्योगों को बढ़ावा देने हेतु बनायी गयी नई नीतियों-औद्योगिक नीति, खाद्य प्रसंस्करण नीति, आई0टी0 नीति, गन्ना एवं चीनी विकास नीति आदि का औपचारिक विमोचन भी प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा किया जायेगा। सम्मेलन के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु आगरा एवं लखनऊ शहर के साथ-साथ यमुना एक्सप्रेस-वे पर नोएडा से आयोजन स्थल तक होर्डिंग लगाई जायेंगी।
मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी आज शास़्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में सहभागिता सम्मेलन (पार्टनरशिप सम्मिट-2013) के आयोजन के तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सी0आई0आई0 स्वागत प्रभारी नामित कर उनका नाम एवं नम्बर जिला प्रशासन को तत्काल उपलब्ध करा दे। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों पर भी स्वागत केन्द्र स्थापित किए जायें और नोडल अधिकारी/प्रभारी अधिकारी नामित कर उनका नाम एवं मोबाइल नम्बर भी सम्बन्धित अधिकारियों को अवश्य बता दिए जायें, ताकि किसी प्रकार की असुविधा प्रतिनिधियों को न होने पाए। उन्होंने कहा कि निवेश आकर्षित करने हेतु औद्योगिक विकास, लघु उद्योग, ऊर्जा, वैकल्पिक ऊर्जा, आई0टी0, पर्यटन, यू0पी0एस0आई0डी0सी0, यूपीडा एवं उपसा आदि द्वारा अपनी विभागीय नीतियों के प्रोत्साहन की योजनाएं, पी0पी0 योजनाएं एवं अन्य परियोजनाओं का भी प्रस्तुतिकरण किया जाए।
श्री उस्मानी ने यह भी निर्देश दिए कि आगरा नगर का सौन्दर्यीकरण करने हेतु आवश्यक साफ-सफाई, चैराहों, सड़कों/डिवाइडर्स आदि की मरम्मत कराने के साथ-साथ एक समान दिशासूचक बोर्ड भी लगाए जायें। उन्होंने कहा कि डिवाइडर चैराहों की रंगाई-पुताई कराने के साथ-साथ स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था एवं फुटपाथ ठीक कराते हुए आवश्यकतानुसार रेलिंग भी करा दी जायें। उन्होंने कहा कि देश-विदेश के उद्योग प्रतिनिधियों के साथ-साथ आगरा के उद्योगपतियों एवं उद्योग से जुड़े संगठनों के पदाधिकारियों को भी सम्मेलन में आमंत्रित किया जाए। उन्हांेने कहा कि निवेश प्रोत्साहन हेतु विभिन्न विभागों से समन्वय कर ब्रोशर्स/बुकलेट का मुद्रण कराकर वितरण भी सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मीडिया प्लान तैयार कर आयोजन के दौरान प्रेस-विज्ञप्ति हेतु अधिकारियों की तैनाती एवं मीडिया के प्रवास एवं पास इत्यादि हेतु समन्वय कार्य करने हेतु अधिकारियों की तैनाती सुनिश्चित करा दी जाए, ताकि पत्रकार बन्धुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि आयोजन स्थल के साथ-साथ आगरा के सुप्रसिद्ध पर्यटन स्थलों एवं आस-पास के पर्यटन स्थलों के निकट तथा आगरा के सभी मुख्य मार्गांे पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करा ली जाए। उन्हांेंने कहा कि ग्रेटर नोएडा से आगरा तक, यमुना एक्सप्रेस-वे एवं राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था तथा संभावित जाम से बचने की भी व्यवस्था करा ली जाए। उन्हांेने सहभागिता सम्मेलन में गठित समिति के अध्यक्षों को निर्देश दिए कि वह अपने स्तर पर सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक कर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करायें।
बैठक में औद्योगिक विकास आयुक्त श्री डाॅ0 अनिल कुमार गुप्ता, मण्डलायुक्त आगरा श्री प्रदीप भटनागर, प्रमुख सचिव सूचना श्री संजीव मित्तल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in