*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Categorized | खेल, लखनऊ.

साइना नेहवाल अब नज़र आएंगी ‘सहारा’ लोगो के साथ

Posted on 19 December 2012 by admin

saina-nehwalबहुव्यावसायिक संस्था और भारत में खेलों की प्रमुख प्रमोटर सहारा इंडिया परिवार ने आज बैडमिंटन की ख्यातिप्राप्त खिलाड़ी सुश्री साइना नेहवाल को अपना सहयोग देने की घोषणा की। इस सहयोग के तहत सुश्री साइना नेहवाल अब विश्व भर में टूर्नामेंट में खेलते समय ‘सहारा’ लोगो के साथ नज़र आएंगी। ज्ञातव्य है कि सुश्री साइना नेहवाल ने हाल ही में लंदन ओलम्पिक 2012 के महिला एकल मंे कांस्य पदक जीतने के साथ ही कुछ समय पूर्व उच्चस्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता, डेनमार्क ओपन भी जीती है।
उल्लेखनीय है कि सहारा इंडिया परिवार ने पूर्व में बहुत से खेलों और खिलाडि़यों को विविध रूपों में अपना समर्थन, सहयोग और गठबन्धन प्रदान किया है, जिससे कि यह सभी हमारे प्रिय राष्ट्र के लिए सम्मान अर्जित कर सके। इन खिलाडि़यों में श्री गगन नारंग, श्री अभिनव बिंद्रा, सुश्री तेजस्विनी सावंत, श्री विजेंदर सिंह, श्री सुशील कुमार, सुश्री मैरी काॅम, श्री योगेश्वर दत्त, श्री विजय कुमार, सुश्री डोला बनर्जी, श्री अशर नोरिया, श्री कपिल देव, श्री सौरव गांगुली, सुश्री ज्योतिर्मय सिकदर, श्री जहीर खान, लेफ्टि. कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर, श्री गगन अजीत सिंह, श्री हरभजन सिंह, श्री युवराज सिंह, सुश्री सानिया मिर्जा, श्री लिएंडर पेस, श्री राहुल द्रविड़, श्री वीरेन्द्र सहवाग और सुश्री बुला चैधरी सम्मिलित हैं।
सहारा इंडिया परिवार के एग्जक्यूटिव डायरेक्टर, श्री अशोक राॅय चैधरी ने कहा, ‘‘सुश्री साइना नेहवाल के साथ सहारा इंडिया परिवार के इस गठबन्धन की घोषणा पर हमें गर्व है।’’ इस समारोह में श्रीमती कुमकुम राॅय चैधरी, एग्जक्यूटिव डायरेक्टर, सहारा इंडिया परिवार ने कहा ‘‘हमें अत्यंत प्रसन्नता है कि सुश्री साइना नेहवाल अब हमारे परिवार का हिस्सा हैं। हम उनका सहारा इंडिया परिवार में स्वागत करते हैं।’’
इस अवसर पर श्री अभिजीत सरकार, हेड- काॅर्पोरेट कम्युनिकेशन्स, सहारा इंडिया परिवार एवं डायरेक्टर- सहारा एडवेन्चर स्पोर्ट्स लिमिटेड ने कहा, ‘‘सुश्री साइना नेहवाल ने हमारे प्यारे देश के लिए हमेशा सम्मान अर्जित किया है और हम उनके साथ अपने गठबंधन के साथ एक कदम और आगे बढ़ने पर गर्व की अनुभूति करते हैं। हम उनसे अन्तरराष्ट्रीय खेल के मैदान में और नए कीर्तिमान देश के लिए अर्जित करने, आशा की मशाल और प्रेरणा के बहाव बनने की उम्मीद रखते हैं। सुश्री नेहवाल की सफलता ने बहुतों को खासतौर से भारत में लड़कियों को खेलों के प्रति प्रेरित करने और राष्ट्र के लिए खेलने व राष्ट्र का नाम रोशन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है।’’
सुश्री साइना नेहवाल ने इस अवसर पर कहा कि सहारा इंडिया परिवार के साथ जुड़ना अत्यंत सम्मानजनक है जिसने कि विशाल व्यावसायिक संस्थान होने के इतर भारत में खेलों को बढ़ावा देने के लिए भरपूर प्रयास किये हैं। इसने निसंदेह मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया है और मुझे विश्वास है कि मैं राष्ट्र का गौरव बढ़ा सकंूगी।’’

सहारा इंडिया परिवार के विषय में -

सहारा इंडिया परिवार, भारत में प्रमुख व्यावसायिक संस्थान है। वह विविध सेक्टरों में कार्यरत है, जिसमें वित्तीय सेवाएं, जीवन बीमा, म्यूचुअल फंड, हाउसिंग फाइनेंस, इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड हाउसिंग, प्रिंट एवं टेलीविजन न्यूज़ मीडिया, इंटरटेंमेंट चैनल्स, फिल्म प्रोडक्शन, कन्ज्यूमर मर्चेनडाइज रिटेल, हेल्थ केयर, हाॅस्पिटैलिटी, मैन्युफेक्चररिंग, खेल और इन्फाॅर्मेशन टेक्नोलाॅजी शामिल हैं।

खेलों के प्रति सहारा इंडिया परिवार की पहल -
भारतीय क्रिकेट व हाॅकी के प्रायोजक सहारा इंडिया परिवार ने इससे पूर्व में भारतीय मुक्केबाज़ी, कुश्ती, तीरंदाजी, निशानेबाज़ी, टैªक एवं फील्ड तथा टेनिस के इन 6 खेलों से कुल 101 खिलाडि़यों जो सम्भावित पदक विजेता हैं, को गोद लिया है। इसके अतिरिक्त सहारा इंडिया परिवार ने भारतीय बाॅलीवाल को भी स्पाॅन्सर किया है। इसके लिए पुýष राष्ट्रीय टीम (सीनियर एवं जूनियर) को आगामी 4 सालों तक, 2016 तक प्रायोजित किया है। ज़मीनी व घरेलू स्तर पर ख्ेालों का उत्थान करने के लिए सहारा सुविख्यात कलकत्ता फुटबाल लीग व राष्ट्रीय, राज्य व जिला स्तरों पर अनेक खेलों को पहले से ही मदद, प्रोत्साहन व संरक्षण दे रहा है। रणजी ट्राॅफी व अन्य घरेलू प्रतिस्पर्धाओं में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाली प्रदेश सीनियर क्रिकेट टीम को भी सहारा की ओर से प्रायोजित किया जा रहा है।

सहारा आईपीएल क्रिकेट टीम पुणे वाॅरियर्स इंडिया, सहारा फोर्स इंडिया- एक मात्र भारतीय फार्मूला टीम, सहारा वाॅरियर्स- पोलो टीम एवं उत्तर प्रदेश विजाडर््स- हाॅकी इंडिया लीग की लखनऊ फ्रेंचाइजी का भी स्वामित्व रखती है।

इससे पूर्व वर्ष 2009 में सहारा समूह ने समस्त खेलों - अति प्रचलित व कम प्रचलित - को एक साझे मंच पर लाकर उन भारतीय खिलाडि़यों को सम्मानित व पुरस्कृत करने के ध्येय से ‘सहारा इंडिया स्पोटर््स अवाडर््स’ की शुýआत की थी, जिन्होंने भारत के गौरव को सर्वोच्च शिखर पर पहुंचा कर वहां तिरंगे को ऊंचा फहराया है।
हाल ही में सहारा समूह ने अपनी अधीनस्थ कम्पनी सहारा एडवेन्चर स्पोर्ट्स लिमिटेड के माध्यम से आईपीएल में अभी तक की सर्वाधिक ऊंची बोली लगाकर पुणे की आईपीएल टीम के फ्रेंन्चाइज़ पर स्वामित्व हासिल किया है। टीम की लोगो आइडेंटी अनावरण के अवसर पर 40,000 से अधिक की उत्साही भारी भीड़ इसकी साक्षी बनी।
सहारा ने लन्दन ओलम्पिक आयोजन से पूर्व लन्दन ओलम्पिक 2012 में स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक जीतने वाले सभी भारतीय खिलाडि़यों को अवार्ड देने की घोषणा की थी। इसमें क्रमशः 5 किलो, 3 किलो, 2 किलो के स्वर्ण पदक दिए जाने थे। इसी के क्रियान्वयन मंे 30 अक्टूबर 2012 को लखनऊ में एक रंगारंग समारोह में सहारा ने लन्दन ओलम्पिक के सभी 6 भारतीय पदक विजेताओं को सम्मानित किया था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2018
M T W T F S S
« Dec    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in