Categorized | मेरठ

रंगराजन कमेटी की रिपोर्ट के अध्ययन के लिए 3 सदस्यीय टीम की घोषणा

Posted on 11 December 2012 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के सांसदों, विधायकों, पूर्व विधायकों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षांे, फ्रन्टल संगठनों के अघ्यक्षोे की बैठक मेरठ में प्रदेश अध्यक्ष मा0 मुन्ना सिंह चैहान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी जिसमंें राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद जयन्त चैधरी के निर्देश पर रंगराजन कमेटी की रिपोर्ट के अध्ययन के लिए 3 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें डा0 हरि सिंह ढिल्लों पूर्व विधायक, श्री सुधीर पवाॅर, व प्रो0 के0 के0 त्रिपाठी होंगे जो एक माह के अन्दर अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट को राष्ट्रीय अध्यक्ष को सांैपेगे तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष इस रिपोर्ट को लेकर मा0 प्रधानमंत्री से मिलेंगे तथा उन्हें अवगत करायेंगे कि इस रिपोर्ट से किसानों का हित होगा अथवा अहित होगा।
श्री सिंह ने बताया कि बैठक मेें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आगामी 15 दिसम्बर को पूरे सूबे के जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ता गन्ने के वाजिब मूल्य की घोषणा न होने के कारण धरना व प्रदर्शन कर महामहिम राज्यपाल को जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन देंगे तथा सरकार से मांग करेंगे कि सरकार घोषणा पत्र के अनुसार गन्ने का लाभकारी मूल्य की घोषणा तत्काल करें।
सरकार ने घोषणा पत्र में वादा किया था कि गन्ने के पिछले रेट में 50 प्रतिशत का इजाफा कर किसानों को गन्ने के मूल्य का भुगतान किया जायेगा जबकि सरकार ने किसानों के साथ सरासर धोखा व वादाखिलाफी करते हुये गन्ने का नाकाफी मूल्य की घोषणा की जिससे किसानों में भारी असंतोष व्याप्त है।
श्री ंिसह ने सरकार से मांग की है कि गन्ना किसानों का बकाया धनराशि ब्याज सहित तत्काल भुगतान करें तथा बन्द चीनी मिलों में पेराई तत्काल शुरू करें साथ ही साथ उन्होेंनें सरकार से मांग की कि भाडे़ के नाम पर जो 3 रूपया बढाया है उसे भी सरकार वापस ले।
राष्ट्रीय लोकदल ने सरकार से मांग की है कि हवाई अडड्े की जमीन भी सरकार नागर विमानन मंत्रालय को उपलब्ध कराये जिससे प्रदेश का विकास हो सके और उ0प्र0 राष्ट्रीय विकास की धारा में जुड़ सके। इस सम्बन्ध में सरकार द्वारा की जा रही हीलाहवाली की राष्ट्रीय लोकदल घोर निन्दा करता है। श्री सिंह आगे बताया कि प्रदेश में धान की खरीददारी क्रय केन्द्रों पर नहीं हो रही है जिससे किसानों को बिचैलियों व व्यापारी के औने पौने दामों पर बेचने को मजबूर है। राष्ट्रीय लोकदल सरकार से मांग करता है कि धान की खरीद क्रय केन्द्रोे का तुरन्त शुरू कराये तथा खरीदे गये धान की जाँच कराने का आदेश दे। रालोद अध्यक्ष ने सरकार से मांग की है कि अन्य प्रदेशों को देखते हुये प्रदेश के सभी उपभोक्ताओं को 9 गैस सिलेण्डर तुरन्त उपलब्ध करायें तथा किसानों के हित में डीजल पर से वैट घटाने का आदेश दें जिससे किसानों को राहत मिल सके। सरकार द्वारा किसानों की जमीन पर 3 पी0पी0 माॅडल द्वारा बनायी गयी सड़कों पर सर्विस रोड व अन्डरग्राउन्ड पुल की व्यवस्था एग्रीमेण्ट के अनुसार लागू करे। यह जानकारी राष्ट्रीय लोकदल प्रदेश प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in