पकिस्तान के कंराची शहर में अल्पसंख्यक हिन्दुओं के मंदिर घर ठहाने का नेशनल पीस फेडरेशन ने विरोध जताया

Posted on 05 December 2012 by admin

नेशनल पीस फेडरेशन के कार्यालय 19, स्टेशन रोड विकास दीप हुसैनगंज लखनऊ में एक आवश्यक बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष हारिश सिद्दीकी की अध्यक्षता मंे संम्पन्न हुई बैठक का संचालन फेडरेशन के वरिष्ठ पदाधिकारी श्री शमशुद्दीन ने किया बैठक में रिहाई मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जैद अध्यक्ष फारूकी राष्ट्रीय बुनकर एवं दस्तकार कल्याण संघ प्रदेश अध्यक्ष अफजाल अहमद आजाद व नेशनल फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव इसरार उल्ला सिद्दीकी यूथ गैंग फार जस्टिस के प्रदेश अध्यक्ष ए0एस0 नोमानी एवं डाॅ0 अम्बेडकर मिशन भारत के प्रदेश अध्यक्ष मानसिंह अशोक अल्पसंख्यक हिन्दुओं के मन्दिर गिराये जाने की भर्सना की।

पाकिस्तान, कंराची शहर में 150 वर्ष प्राचीन श्रीराम पीर मंन्दिर का दृष्य
hindu-temple-in-pakistan-1hindu-temple-in-pakistan

फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हारिश सिद्दीकी ने पाकिस्तान के शहर करांची में रहने वाले हिन्दुओं के घर एवं मन्दिर गिराने पर ऐतराज जताते हुए कहा कि पाकिस्तान की हकूमत वहां रहने वाले विभिन्न प्रकार के अल्पसंख्यकों जैसे हिन्दु, ईसाइयों, पारसी को जान माल की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करें।
नेशनल पीस फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव इसरार उल्ला सिद्दीकी ने कहा कि पाकिस्तान के कंराची के 150 वर्ष पुराने श्रीराम पीर मंदिर को वहां के बिल्डर द्वारा ढ़हाने और हिन्दुआंे के मकान तोड़ने की जितनी भी निन्दा की जाये वह कम है।
श्री सिद्दीकी ने कहा कि पाकिस्तान इस्लाम को मानने वाला मुल्क है और पाकिस्तान के संविधान में अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली। इस्लाम में सभी धर्मो सम्प्रदायों का आदर करना सिखलाया गया है जितनी मस्जिद पवित्र है उतना मंदिर भी पवित्र है वहां के मुसलमानों को रहने वाले अल्पसंख्यक हिन्दुओं और उनके पवित्र धार्मिक स्थानों की हिफाजत करना चाहिए।
रिहाई मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जैद अहमद फारूकी ने कहा कि पाकिस्तान सरकार वहां रहने वाले अल्पसंख्यक हिन्दुओं के पवित्र धार्मिक स्थलों व उनकी हिफाजत के लिए अलग से प्रकोष्ठ बनाये जिसमें अल्पसंख्यक हिन्दुओं की भागीदारी हो।
श्री फारूकी ने कहा कि विश्व मुस्लिम समुदाय से कहा कि हमारे रसूल मोहम्मद साहब की शिक्षा रही है कि किसी धर्म के पूज्य को बुरा न कहो इसी की रोशनी मंे हमें सभी धर्मो के साथ एक व्यवहार करना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in